बचपन में ऐसी दिखती थी राधिका मर्चेंट, सामने आई ये खूबसूरत व अनदेखी तस्वीर

राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के बचपन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है, जिसमें वह एक छोटे से बच्चे के साथ हैं। राधिका जिस तरह कैमरे को देख मुस्कुरा रही हैं, वह वाकई देखने लायक है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बचपन में ऐसी दिखती थी राधिका मर्चेंट, सामने आई ये खूबसूरत व अनदेखी तस्वीर

अंबानी परिवार में होने वाली शादियां लाइमलाइट में बनी रहती हैं। अंबानी घराने में कोई भी शादी क्यों न हो, वह चर्चा का केंद्र बन ही जाती है। पूरी दुनिया ने देखा कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के जुड़वा बच्चों ईशा अंबानी (Isha Ambani) और आकाश अंबानी (Akash Ambani) की शादी कितने भव्य तरीके से हुई थी। अब पूरे देश को बेसब्री से इंतजार है मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की शादी के आधिकारिक ऐलान का। सभी जानना चाहते हैं कि अनंत अंबानी अपनी कथित गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से कब शादी कर रहे हैं।

साल 2018 के मई महीने में जब ईशा अंबानी की अपने बॉयफ्रेंड आनंद पीरामल से मंगनी हुई थी, तो उसी दौरान पूरे देश को पता चल गया था कि मुकेश अंबानी की छोटी बहू और अनंत अंबानी की गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट हैं। ईशा अंबानी की इंगेजमेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था, जिसमें कि राधिका मर्चेंट को ईशा और श्लोका मेहता के साथ ‘घूमर’ गाने पर डांस करते हुए देखा गया था। अंबानी की तरफ से राधिका और अनंत के रिश्ते को लेकर भले ही अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन दोनों की साथ में दिख रहीं तस्वीरें तो कम से कम झूठ नहीं बोल रहीं। (ये भी पढ़ें: गौशाला से शुरू हुई थी सपना चौधरी की लव स्टोरी, वीर साहू पर ऐसे आया था डांसर का दिल)

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका मर्चेंट हमेशा से एक रहस्य की तरह रही हैं। उनके बारे में लोग ज्यादा कुछ नहीं जानते। फिर भी जब भी इंटरनेट पर उनकी कोई वीडियो या फिर तस्वीर आती है, तो वे सुर्खियां बटोरने ही लगती हैं। उनकी बचपन की एक तस्वीर फिलहाल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में राधिका मर्चेंट की मासूमियत देखते ही बन रही है। तस्वीर में बड़े ही मासूम तरीके से कैमरे को देख कर राधिका मुस्कुरा रही हैं। फोटो में एक छोटा सा बच्चा भी उनसे लिपटा हुआ दिख रहा है।

राधिका मर्चेंट के बारे में हम आपको यहां और भी जानकारी दे देते हैं। आपको बता दें कि वे वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। वीरेन मर्चेंट ‘इनकोर हेल्थकेयर’ के सीईओ यानी कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी और उपाध्यक्ष हैं। राधिका की स्कूल की पढ़ाई मुंबई के ‘कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन’ स्कूल से हुई है। साथ में इनकी पढ़ाई ‘इकोल मोंडियल वर्ल्ड स्कूल’ से भी हुई है। ‘बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल’ से उन्होंने आईबी डिप्लोमा भी किया हुआ है। ‘न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी’ से राधिका मर्चेंट ने ‘राजनीति शास्त्र’ और ‘अर्थशास्त्र’ में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। कुछ वक्त पहले उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि यह राधिका के ग्रेजुएशन सेरेमनी की तस्वीर थी।

इस तस्वीर में व्हाइट रंग की ड्रेस और बैंगनी रंग के ग्रेजुएशन वाले गाउन में उनकी खूबसूरती देखते ही बन रही थी। तस्वीर में राधिका किसी बात पर जोर से ठहाके लगाकर हंसती हुईं नजर आ रही थीं। अमेरिका में अपना ग्रेजुएशन पूरा करके भारत लौटने के बाद राधिका मर्चेंट ने साल 2017 में ‘इस्प्रवा’ नाम की एक रियल एस्टेट कंपनी में सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया था। यह कंपनी उन लोगों के लिए हॉलिडे होम्स तैयार करती है, जिन्हें सबसे लाजवाब होम्स पसंद हैं। राधिका के बारे में बात की जाए तो वे बड़ी ही महत्वकांक्षी प्रवृत्ति की लड़की हैं।

लग्जरी को लेकर विचार

उन्होंने एक बार लग्जरी स्पेस में काम करने का अपना अनुभव भी साझा किया था। उन्होंने बताया था कि बड़े होने के दौरान मैंने लग्जरी को कभी भी कोई खास महत्व नहीं दिया। हालांकि, जब मैंने ‘इस्प्रवा’ में काम करना शुरू किया, तब लग्जरी को लेकर मेरी जानकारी और बढ़ने लगी। राधिका ने कहा था कि, “इससे पहले लग्जरी के पीछे की मानसिकता मेरी यह थी कि कोई भी चीज लग्जरी उसके ऊपर एक बड़े लोगों की वजह से बन जाती है।

उदाहरण के लिए किसी हैंडबैग में कोई बड़ा सा लोगो बना हुआ है या फिर एक खास पैटर्न वाला कपड़ा है”। राधिका के मुताबिक लग्जरी को लेकर उनके विचार में तब बदलाव आया, जब उन्होंने ब्रांड के आईडिया को समझा। इसके बाद उन्होंने इसकी प्रशंसा करनी शुरू की। उन्होंने कहा था कि हमारे लिए लग्जरी एक कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है, जिसके जरिए बिना किसी कठिनाई के घर खरीदा जा सकता है और छुट्टियों का लुत्फ उठाया जा सकता है।

यह खूबसूरत तस्वीर

कुछ समय पहले मेकअप आर्टिस्ट और हेयर स्टाइलिस्ट लवलीन रामचंदानी ने राधिका मर्चेंट का एक अनदेखा लुक शेयर किया था। यह तस्वीर स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज़ में आकाश और श्लोका की शादी के पहले ली गई थी। ग्रे कलर के विंटेज गाउन में राधिका का रॉयल लुक देखते ही बन रहा था। उनके बाल बंधे हुए थे। अपना मेकअप उन्होंने बहुत ही सामान्य रखा था। उनकी ज्वेलरी भी उनके लुक में चार चांद लगा रही थी।

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें आकाश और श्लोका को लिपलॉक करते हुए देखा गया था और उनके दोस्त बैकग्राउंड में चीयर करते हुए दिखे थे। इसके बाद आकाश और श्लोका अपने छोटे भाई अनंत अंबानी और उनकी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट की ओर मुड़े थे, लेकिन उन्होंने शर्माते हुए ऐसा करने से मना कर दिया था।

बचपन की तस्वीर देखकर गुजरे हुए पलों को याद करना किसे पसंद नहीं होता? आप भी अपने बचपन की तस्वीर देखकर आज भी पुरानी यादों में जरुर खो जाते होंगे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.