मुकेश अंबानी के बच्चों के बचपन की ये हैं अनदेखी तस्वीरें, ईशा को पहचान पाना बेहद मुश्किल

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बच्चों (ईशा, आकाश और अनंत अंबानी) के बचपन की तस्वीरें शायद आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी। तो चलिए आपको दिखाते हैं इनके बचपन की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

मुकेश अंबानी के बच्चों के बचपन की ये हैं अनदेखी तस्वीरें, ईशा को पहचान पाना बेहद मुश्किल

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani ) के बिजनेस को ना सिर्फ संभाला बल्कि, उसे बुलंदियों तक लेकर गए। मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) के दो जुड़वा बच्चे ईशा अंबानी (Isha Ambani) व आकाश अंबानी (Akash Ambani) और एक बेटा अनंत अंबानी (Anant Ambani) हैं। तीनों ही बेहद प्यारे हैं और पिता के बिजनेस में उनका हाथ बटाते हैं, लेकिन क्या आप देखना चाहेंगे कि ये तीनों ही बचपन में कैसे नजर आते थे? तो चलिए आपको दिखाते हैं इनके बचपन की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें।

Ambani family

इस फोटो में आप पूरे अंबानी परिवार को देख सकते हैं। जहां धीरूभाई अंबानी, पत्नी कोकिलाबेन अंबानी, बेटे मुकेश व अनिल अंबानी और उनकी पत्नियों समेत सभी बच्चों को देखा जा सकता है। (ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह ने एक्टर के बारे में बताई कई अनसुनी बातें)

Ambani Family

बता दें कि, धीरूभाई अंबानी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने परिवार को एक डोर में बांधकर रखा। उन्हें अपने पोती-पोतों (ईशा, आकाश, अनंत, जय अंशुल अंबानी और जय अनमोल अंबानी) से खास लगाव था। मगर इस बात की जानकारी बेहद कम लोगों को है कि धीरूभाई अंबानी को सबसे ज्यादा लगाव अपनी इकलौती पोती ईशा अंबानी से था। (ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, 2016 में सुशांत से होने वाली थी शादी)

आइए देखें थ्रोबैक फोटोज:

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Ambani Family

Akash Ambani

Akash Ambani

Akash Ambani

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal and Shloka Mehta

Isha Ambani Piramal and Shloka Mehta

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal and Akash Ambani

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal

Isha Ambani Piramal and Anant Ambani

Akash Ambani and Anant Ambani

जब पता चला नहीं बन पाएंगी मां

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी के बाद एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें पता चला कि नीता मां नहीं बन सकती। साल 2011 की iDiva की एक थ्रोबैक रिपोर्ट के मुताबिक, नीता अंबानी ने कहा था कि कैसे वो हमेशा एक मां बनना चाहती थी। जब उनसे पूछा गया कि उनके पास धन, कनेक्शन और पावर होने के बावजूद वो कौन सा काम है जो वो नहीं कर सकती हैं? इस पर नीता ने कहा कि, "एक मां बनना। मेरी शादी के कुछ साल बाद मुझे डॉक्टरों ने बताया कि मेरे कभी बच्चे नहीं होंगे। जब मैं स्कूल में थी, तब मैं लिखती थी कि मैं जब मां बनूंगी… पर यहां 23 साल की उम्र में कहा जा रहा था कि मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी। मैं बिखर गई थी। हालांकि, डॉक्टर फिरुज़ा पारिख, जो मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं, की मदद से मैंने पहली बार अपने जुड़वा बच्चों की कल्पना की।"

Nita Ambani

वहीं आखिरकार, 23 अक्टूबर 1991 को नीता अंबानी और मुकेश अंबानी जुड़वा बच्चों ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के पैरेंट्स बने। ईशा और आकाश का जन्म 'इन विट्रो फर्टिलाइजेशन' (IVF) के जरिए हुआ। इसके 3 साल बाद उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने जन्म लिया और अब ये परिवार पूरा और सुखी है। (ये भी पढ़ें: सुशांत के मौत की खबर सुनते ही एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता का हुआ बुरा हाल, दिया ऐसा रिएक्शन)

Ambani family

परिवार पर रही है हमेशा से पकड़

नीता अंबानी की हमेशा से अपने परिवार पर मजबूत पकड़ रही है। जब उनके बच्चे ईशा अंबानी पीरामल, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी बड़े हो रहे थे तो यह नीता ही थीं, जिन्होंने अपने पति मुकेश अंबानी से अपने बच्चों को जिंदगी की सीख देने के लिए कहा था। उन्होंने एक प्रमुख पोर्टल के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि, "मैंने उनसे (मुकेश अंबानी) कहा कि आप रिलायंस और देश के भविष्य को साकार करने में व्यस्त हो सकते हैं, लेकिन आप अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर बना सकते हैं। मेरा मानना ​​है कि ये केवल क्वालिटी नहीं है, बल्कि बच्चों के साथ बिताए गए समय की वजह से है कि उनका (बच्चों) व्यक्तित्व आज अच्छा है।"

Isha Ambani Piramal

वोग को दिए एक इंटरव्यू में ईशा ने अंबानी परिवार की लाइफ के बारे में कई दिलचस्प बातें बताई थी। उन्होंने कहा था 'इस तरह के एक प्रतिष्ठित वंश का हिस्सा होने का एहसास अलग है, जहां अंबानी परिवार की बॉस 'लेडी बॉस' है।' उन्होंने बताया कि मेरे माता-पिता की शादी के 7 साल बाद उन्हें (ईशा) और उनके जुड़वां भाई आकाश अंबानी को आईवीएफ (IVF) के जरिए कंसीव किया गया था और वो अपनी मां को 'टाइगर मॉम' कहकर बुलाते थे। बाद में जब हम 5 साल के थे, तब वो काम पर वापस चली गईं, लेकिन वो अभी भी एक 'टाइगर मॉम' थी।"

Mukesh Ambani, Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

फिलहाल, एक अद्भुत मां और पत्नी होने के अलावा नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री के कई कामों को लीड कर रही हैं और उनके तीनों बच्चे उनका इस काम में हाथ बटाते हैं। तो आपको अंबानी परिवार के तीनों बच्चों की बचपन के ये थ्रोबैक फोटोज कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.