करिश्मा कपूर की चाचा ऋषि कपूर संग पुरानी फोटो आई सामने, चिंटू अंकल की गोद में रोती दिखीं एक्ट्रेस

हाल ही में, हमें एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के बचपन की एक तस्वीर मिली है, जिसमें वो अपने दिवंगत चाचा ऋषि कपूर के साथ नजर आ रही हैं। आइए देखते हैं वो तस्वीर।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

करिश्मा कपूर की चाचा ऋषि कपूर संग पुरानी फोटो आई सामने, चिंटू अंकल की गोद में रोती दिखीं एक्ट्रेस

अभिनेत्री करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। महज 17 साल की उम्र में इस आइकॉनिक एक्ट्रेस ने अपने परिवार के खिलाफ खड़े होकर खुद के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल की, क्योंकि कपूर खानदान में ऐसी परंपरा थी कि, घर की कोई भी महिला फिल्मों में काम नहीं करेगी। लेकिन फिल्मी खानदान से ताल्लुक रखने वाली करिश्मा ने बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनने का सपना संजोए रखा था और सिर्फ सपने सजाए ही नहीं, बल्कि कड़ी मेहनत के साथ उसे पूरा भी किया।

Karisma Kapoor

अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता की बेटी के रूप में जन्मीं करिश्मा, कपूर खानदान की पहली ऐसी बेटी हैं, जिन्होंने परिवार के नियमों को तोड़ते हुए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। करिश्मा ने बिना किसी सहारे के अपनी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ में काम किया। भले ही इस फिल्म ने उन्हें असली पहचान नहीं दिलाई, लेकिन फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने एक्ट्रेस को रातों-रात स्टार बना दिया था और तभी से करिश्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हाल ही में, करिश्मा कपूर की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो अपने दिवंगत चाचा ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ नजर आ रही हैं।

(ये भी पढ़ें- करिश्मा कपूर की लव लाइफ: ना अभिषेक बच्चन का मिला साथ, ना पति संजय कपूर संग टिकी 13 साल की शादी)

Karisma Kapoor With Her Parents

दरअसल, सोशल मीडिया स्क्रॉल करने पर हमें करिश्मा कपूर के बचपन की एक तस्वीर मिली है। इस तस्वीर में नन्ही करिश्मा अपने चाचा ऋषि कपूर के गोद में दिखाई दे रही हैं। यही नहीं, वो अपने चाचू की गोद में बेकाबू होकर रोते हुए नजर आ रही हैं। हालांकि, ऋषि कपूर अपनी नन्ही भतीजी को खुश करने की पूरी कोशिश करते देखे जा सकते हैं।

Karisma Kapoor With Uncle Rishi Kapoor

करिश्मा कपूर फिल्म ‘प्रेम कैदी’ के बजाय अपने दादा राज कपूर की फिल्म ‘मेहंदी’ से डेब्यू करना चाहती थीं, जो उसी साल रिलीज हुई थी। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में करिश्मा ने बताया था कि, वो ‘मेहंदी’ का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन बात नहीं बन पाई, क्योंकि उस फिल्म में उनके चाचा ऋषि कपूर भी थे। इस फिल्म में दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर लीड रोल में थे, ऐसे में परिवार ने सोचा कि, अगर चाचा-भतीजी स्क्रीन पर रोमांस करेंगे, तो समाज और फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह की गपशप होंगी, जो फिल्म के लिए ही नहीं, बल्कि दोनों एक्टर्स के लिए सही नहीं होगा।

Karisma Kapoor

ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 को कैंसर से जूझते हुए इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसी दिन करिश्मा कपूर ने अपने इंस्टा हैंडल पर चाचा ऋषि कपूर और दादा राज कपूर संग अपने बचपन की एक अनदेखी तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर के साथ करिश्मा ने एक इमोशनल नोट भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, ‘हमेशा परिवार की तलाश में ... चिंटू चाचा आपके साथ भोजन और रेस्तरां पर चर्चा करना मिस करेंगे #uncle #legend।’

(ये भी पढ़ें- करिश्‍मा कपूर और रवीना टंडन से अजय देवगन का था अफेयर, एक से तो करने वाले थे शादी, जानें इस बारे में)

Karisma Kapoor With Rishi And Raj Kapoor

ऋषि कपूर के 68वें बर्थडे के मौके पर करिश्मा कपूर ने अपने दिवंगत चाचा को प्यारे अंदाज में विश किया था। उन्होंने बांद्रा बैंडस्टैंड पर महान अभिनेता, ऋषि कपूर की बड़ी दीवार पेंटिंग की एक खूबसूरत तस्वीर पोस्ट की थी, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘जन्मदिन मुबारक हो चिंटू अंकल। आप याद किए जाते हो।’

Rishi Kapoor Wall Panting

यही नहीं, जनवरी 2021 में करिश्मा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर अपनी चाची नीतू कपूर और मां बबीता के साथ 1980 और 2021 की एक तस्वीर शेयर की थी। ये एक कोलाज फोटो थी, जिसमें ऊपर की ओर ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी की एक तस्वीर लगी थी, जिसमें करिश्मा अपनी मां बबीता और चाची नीतू कपूर के साथ नजर आ रही थीं। इस फोटो में एक्ट्रेस काफी यंग थीं। वहीं, नीचे की ओर लगी फोटो साल 2021 की है, जिसमें नीतू अपनी चाची नीतू और मां बबीता के साथ कैमरे के लिए पोज दे रही हैं। इसके साथ एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा था, ‘फैमिली, समय उड़ जाता है।’

(ये भी पढ़ें- करिश्मा कपूर की शादी की अनदेखी फोटोज: मां बबीता और बहन करीना संग दुल्हन लुक में लग रहीं बेहद खूबसूरत)

Karisma With Neetu And Babita

फिलहाल, इसमें कोई दो-राय नहीं है कि, करिश्मा का उनके दिवंगत चाचा ऋषि कपूर के साथ अच्छा बॉन्ड था। तो आपको एक्ट्रेस की क्यूट फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- करिश्मा)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.