पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ धर्मेंद्र की अनदेखी तस्वीर आई सामने, एक साथ पहुंचे थे शादी में

यहां हम आपको बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के साथ उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और दूसरी पत्नी हेमा मालिनी की एक अनदेखी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ धर्मेंद्र की अनदेखी तस्वीर आई सामने, एक साथ पहुंचे थे शादी में

पुराने रिश्तों को तोड़कर नए रिश्ते बनाना काफी आसान होता है। लेकिन सबसे मुश्किल काम होता है सभी रिश्तों को सहेज कर रखना। बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी दुनिया की भी कुछ यही कहानी है, जहां आए दिन रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं। लेकिन इन सबसे विपरीत बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ कहे जाने वाले धर्मेंद्र एकमात्र ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने इन सभी भ्रांतियों को तोड़ने का काम किया है। अपनी फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ में बोले गए एक डायलॉग ‘दिल के मामले में हमेशा दिल की सुननी चाहिए’, को इस अनुभवी एक्टर ने खुद की रियल लाइफ में बखूबी अमल किया है।

फिल्म ‘यादों की बारात’, ‘शोले’, ‘फूल और पत्थर’, ‘रेशम की डोरी’ जैसी और कई हिंदी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से फैंस को दीवाना बना देने वाले धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के वो एक्टर हैं, जिनकी तारीफ के लिए बेहतरीन शब्दों की डिक्शनरी भी कम पड़ सकती है। लेकिन प्रोफेशनल लाइफ के अलावा जिस तरीके से धर्मेंद्र ने अपनी निजी जीवन की बागडोर एक परिपक्वता के साथ संभाली है, वो शायद किसी आम इंसान के बस की बात नहीं है। 

ये बात काफी कम लोगों को पता होगी कि 70 के दशक में ’10 मोस्ट हैंडसम मैन’ की लिस्ट में आने वाले ‘पंजाब के पुत्तर’ धर्मेंद्र 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से बिना तलाक लिए ही हेमा संग 1980 में ब्याह रचा लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र अपने दोनों वैवाहिक रिश्तों की सलामती के लिए इस्लाम धर्म अपनाने से भी नहीं चूके थे। (इसे भी पढ़ें : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)

Dharmendra Deol

जहां एक ओर धर्मेंद्र की हेमा मालिनी के संग आपको इंटरनेट पर ढेरों पिक्चर्स मिल जायेंगी, वहीं उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ धर्मेंद्र की इक्का-दुक्का ही तस्वीरें मिलती हैं। हाल फिलहाल में धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी ही अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जिसने इस एक्टर की जिंदगी की किताब के पुराने को फिर से खोल कर रख दिए हैं। 

Dharmendra

अपनी दोनों पत्नियों के साथ वायरल हो रही धर्मेंद्र की ये तस्वीर एक फिल्म निर्माता ‘शेर जेंग सिंह पंछी’ के वेडिंग फंक्शन की है। जिसमें धर्म जी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और दूसरी पत्नी हेमा मालिनी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में ब्राउन कलर की सिल्क की साड़ी में प्रकाश कौर रॉयल ब्लू कलर का सूट पहने धर्मेंद्र के बिलकुल बगल में खड़ी हुईं हैं। वहीं हेमा मालिनी इस जोड़े से थोड़ी दूरी पर खड़ी हुई दिखाई दे रहीं हैं। (इसे भी पढ़ें: कभी एक्ट्रेस रेखा के मोटे होने पर लोग उड़ाते थे मजाक, फिर ऐसे हुआ जबरदस्त ब्यूटी ट्रांसफॉर्मेशन)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद हेमा और धर्मेंद्र की जिंदगी में कई समस्याएं आनी शुरू हो गईं थीं। जिसके बाद समय के साथ दोनों का रिश्ता बिखरता चला गया। हाल ही में ‘स्पॉटबॉय’ को दिए गए एक इंटरव्यू में अपनी शादी के 41 साल बाद हेमा ने धर्मेंद्र संग अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था, “मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों (ईशा देओल और अहाना देओल) के लिए लिए जो किया, मैं उसमें खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई। आज मैं काम करती हूं और अपनी डिग्निटी को मेनटेन करने में सक्षम हूं। क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी को आर्ट और कल्चर से जोड़ लिया है। मुझे लगता है कि अगर सिचुएशन इससे थोड़ी भी अलग होती, तो मैं आज वहां न होती, जहां हूं।” (इसे भी पढ़ें : कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

Dharmendra

इस एक्टर की पहली पत्नी के बारे में बात करें, तो धर्मेंद्र ने 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी। इस शादी से उनके 4 बच्चे ‘अजय सिंह’ यानि सनी देओल, ‘विजय सिंह’ यानी बॉबी देओल और दो बेटियां ‘विजेता देओल’ और ‘अजेता देओल’ हैं। चूंकि, प्रकाश कौर खुद को लाइमलाइट से काफी दूर रखती हैं, इसलिए उनके इंटरव्यूज काफी रेयर हैं। लेकिन एक बार ‘स्टारडस्ट’ को दिए गए इंटरव्यू में, प्रकाश कौर ने अपने पति धर्मेंद्र के बारे में बात करते हुए कहा था, “वो (धर्म) मेरा पहला प्यार और मेरी जिंदगी के आखिरी मर्द हैं। वो मेरे बच्चों के पिता हैं। मैं उन्हें बहुत प्यार और सम्मान करती हूं। जो हुआ सो हुआ। मुझे नहीं पता कि इसके लिए मैं उनको दोष दूं या अपनी किस्मत को। लेकिन एक बात तो पक्की है कि जो भी हो जाए, और चाहे वो मुझसे कितनी भी दूर हों, जब भी मुझे उनकी जरूरत होगी, मुझे पता है वो वहां होंगे। मैंने उन पर से अपना भरोसा नहीं खोया है। आखिरकार वो मेरे बच्चों के पिता हैं।”

प्रकाश ने अपनी जिंदगी में धर्म जी के किरदार के बारे में भी बात की थी और बताया था, “वे भले ही बेस्ट पति न बन पाए, लेकिन वो बेस्ट पिता जरूर हैं। उनके बच्चे उन्हें बहुत प्यार करते हैं। वे अपने बच्चों की कभी उपेक्षा नहीं करते। वे अजय के करियर की भी शुरुआत कर रहे हैं। सबको ये लगता था कि मैंने अपने पति के साथ एक सौदा किया है कि अगर वह मेरे बेटे के करियर की शुरुआत करें तो वह हेमा से शादी कर सकते हैं। ये सच नहीं है। ऐसा कैसे संभव हो सकता है? क्या सनी जितना मेरा बेटा है उतना उनका नहीं है?” (इसे भी पढ़ें : किसी और के साथ अमिताभ को नहीं देखना चाहती थी रेखा, एक बार तो बिग बी को उठाना पड़ा था ये कदम)

रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2018 का न्यू ईयर धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश और बच्चों के साथ ही सेलिब्रेट किया था। इसकी तस्वीर उनके बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी और फैंस को हैप्पी न्यू ईयर विश किया था। फिलहाल, आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं कि धर्मेंद्र की जोड़ी आपको प्रकाश कौर और हेमा मालिनी में से किसके साथ ज्यादा पसंद है?

(Images Courtesy: Bombay BasantiSunny)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.