ट्विंकल खन्ना के जन्म की अनदेखी तस्वीर आई सामने, पिता राजेश खन्ना की गोद में दिखीं नन्ही परी

सोशल मीडिया पर हमें ट्विंकल खन्ना के जन्म की एक तस्वीर मिली है, जिसमें नन्ही ट्विंकल खन्ना अपने पिता व अभिनेता राजेश खन्ना और मां डिंपल कपाड़िया के साथ नजर आ रही हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

ट्विंकल खन्ना के जन्म की अनदेखी तस्वीर आई सामने, पिता राजेश खन्ना की गोद में दिखीं नन्ही परी

हमारी जिंदगी से तस्वीरों का गहरा कनेक्शन है। हर कोई अपनी जिंदगी के अनमोल पलों को तस्वीरों के जरिए कैद करके रखता है। कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी है। अक्सर देखा गया है कि, बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकर सोशल मीडिया पर फैंस के बीच अपनी थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते हैं, जिस पर फैंस भी खूब प्यार लुटाते हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर कई फैन पेज के द्वारा भी सेलेब्स की पुरानी तस्वीरें वायरल की जाती हैं। हाल ही में, हमें बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना व अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की एक थ्रोबैक तस्वीर मिली है, जो एक्ट्रेस के जन्म के समय की है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

twinkle khanna birthday

पहले आप ये जान लीजिए कि, ट्विंकल खन्ना का जन्म अपने पिता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के जन्मदिन वाले दिन हुआ था। जिस दिन राजेश खन्ना अपना 31वां जन्मदिन मना रहे थे, उसी दिन यानी 29 अप्रैल 1973 को डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल को जन्म दिया था। पत्नी डिंपल कपाड़िया द्वारा मिला ये खास सरप्राइज वाकई राजेश खन्ना के लिए जिंदगी भर खास रहा होगा।

(ये भी पढ़ें: बेटे सैफ की शादी के लिए 'खुश' नही थीं शर्मिला टैगोर, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में बताई थी वजह)

twinkl khanna

आइए अब आपको एक्ट्रेस की वो तस्वीर दिखाते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर हमें ट्विंकल खन्ना की एक तस्वीर मिली है, जो उनके जन्म के कुछ समय बाद की है। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में देखा जा सकता है कि, डिंपल कपाड़िया एक बेड पर लेटी हुई हैं और राजेश खन्ना उनके पास बैठे हुए हैं। इस दौरान राजेश खन्ना नन्ही ट्विंकल को अपनी गोद में लिए हुए हैं। इस दौरान अभिनेता अपनी पत्नी को प्यार से निहारते हुए मुस्कुरा रहे हैं। इस तस्वीर में राजेश खन्ना के चेहरे पर पिता बनने का सुख साफ देखा जा सकता है। ये तस्वीर एक अखबार के आर्टिकल की है, जिसमें ये जानकारी दी गई थी कि, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल का जन्म जसलोक अस्पताल में हुआ था और उनका वजन सात पाउंड यानी लगभग 3 किलो था।

(ये भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन ने अनुष्का शर्मा से विराट के बारे में कही थी ये बात, शर्म से लाल हो गई थीं एक्ट्रेस)

rajesh khanna family

अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार कपल थे। दोनों की शादी साल 1973 में हुई थी। जब डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की थी, तब वह महज 16 साल की थीं और अभिनेता 31 साल के थे। इतना बड़ा एज गैप होने के बाद भी दोनों ने खुशी-खुशी अपनी जिंदगी को शुरू किया था। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं सका। 70 और 80 के दशक के बाद राजेश खन्ना का स्टारडम कम होने लगा था, जिसका असर उनकी शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ने लगा था और फिर साल 1984 में डिंपल ने राजेश खन्ना को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दिया था। डिंपल खन्ना ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, सुपरस्टार से शादी करना एक गलत निर्णय था। ‘इंडिया टुडे’ को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि, ‘जिस दिन मैं और राजेश शादी के बंधन में बंधे थे, उस दिन हमारे घर में और जीवन में खुशियां खत्म हो गई थीं।’ हालांकि, ये भी सच है कि राजेश खन्ना अपनी दोनों बेटी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना से बेहद प्यार करते थे, जिस वजह से उन्होंने डिंपल कपाड़िया को कभी तलाक नहीं दिया था।

(ये भी पढ़ें: सिमी ग्रेवाल की लव लाइफ: मंसूर अली खान से था अफेयर, रविमोहन संग रचाई शादी, लेकिन आज भी हैं अकेली)

twinkle khanna parents

राजेश खन्ना की बेटा थीं ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना अपने पिता राजेश खन्ना के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती थीं। राजेश खन्ना ने अपनी बेटी को हमेशा बेटा माना था, जिसकी जिक्र एक्ट्रेस ने अपने एक ब्लॉग में किया था। एक्ट्रेस व राइटर ट्विंकल खन्ना ने फादर्स डे के मौके पर 'रेडिट.कॉम' के लिए एक ब्लॉग लिखा था, जिसमें एक्ट्रेस ने पिता संग अपने रिश्ते के बारे में बताया था। उन्होंने लिखा था कि, ‘मुझे यह कभी नहीं बताया गया था कि मेरे पिता को पहली संतान के रूप में एक लड़का चाहिए था। मुझे कुल मिलाकर इतना ही पता है, जितना उन्होंने मेरी मां को बताया था कि जब मैंने उनके 31वें जन्मदिन पर दुनिया में अपना पहला कदम रखा था, वह मेरी मां द्वारा दिया गया अब तक का उनके लिए सबसे यादगार उपहार था।'

twinkle khanna father

इसके आगे ट्विंकल खन्ना ने कहा था कि, 'उन्होंने कभी मुझे बेबी कहकर नहीं पुकारा, वह हमेशा मुझे टीना बाबा कहते थे। हालांकि, मुझे उस समय यह एहसास नहीं हुआ था कि मेरी परवरिश मेरे आसपास की बाकी सभी लड़कियों से अलग हो रही थी। बाकी जवान लड़कियों की तरह मेरे आसपास कोई रोक-टोक वाला माहौल नहीं था।'

rajesh khanna

ट्विंकल खन्ना की नोवेल

बताते चलें कि, ट्विंकल खन्ना ने अपने पापा राजेश खन्ना और मां डिंपल कपाड़िया के नक्शेकदम पर चलते हुए साल 1995 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। वह पहली बार अभिनेता बॉबी देओल के अपोजिट फिल्म ‘बरसात’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया था, जिसके चलते उन्होंने 'फिल्मफेयर अवॉर्ड' को भी अपने नाम किया था। हालांकि, इसके बाद ट्विंकल कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन वह फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थीं, जिस वजह से उन्होंने कुछ ही समय में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। वहीं, अब एक्ट्रेस लेखन के क्षेत्र में कदम रख चुकी हैं। साल 2015 में ट्विंकल की पहली नोवेल ‘मिसेस फनीबोन्स’ लॉन्च हुई थी, जिसे बेस्टसेलर घोषित किया गया था। इसके बाद एक्ट्रेस ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मीकांत’, ‘पैजामाज आर फोरगिविंग’ नोवेल बाजार में लेकर आई थीं, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

twinkle khanna

वहीं, एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें, ट्विंकल खन्ना और बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने 17 जनवरी 2001 को शादी रचाई थी। शादी के अगले साल यानी 2002 में ट्विंकल ने बेटे आरव को जन्म दिया और फिर साल 2012 में ट्विंकल ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम नितारा रखा गया था। अब एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।

twinkle khanna akshay

फिलहाल, इस बात में कोई शक नहीं है कि, ट्विंकल अपने पिता से बहुत प्यार करती हैं। तो आपको राजेश खन्ना, डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना की ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.