राकेश रोशन के परिवार की अनदेखी तस्वीर आई सामने, 9 साल के नन्हे ऋतिक लग रहे बेहद क्यूट

सोशल मीडिया पर हमारे हाथ फिल्म प्रोड्यूसर व एक्टर राकेश रोशन के परिवार की एक अनदेखी तस्वीर लगी है, जिसमें नन्हे ऋतिक रोशन बेहद क्यूट लग रहे हैं। आइए देखते हैं वा फोटो।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

राकेश रोशन के परिवार की अनदेखी तस्वीर आई सामने, 9 साल के नन्हे ऋतिक लग रहे बेहद क्यूट

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे परिवार हैं, जिनका नाम फिल्मी दुनिया में सबसे पहले लिया जाता है। रॉयल फैमिली ‘पटौदी’, बच्चन और कपूर खानदान के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन मशहूर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का परिवार भी किसी से कम नहीं है। उनके पिता रोशन लाल नागरथ उर्फ 'रोशन' फिल्मी दुनिया के जाने माने संगीत निर्देशक थे और राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज इंडस्ट्री की सुपरहिट अभिनेता हैं। सोशल मीडिया पर हमें राकेश रोशन के परिवार की एक थ्रोबैक तस्वीर मिली है, जिसमें राकेश रोशन अपने पूरे परिवार के साथ नजर आ रहे हैं। 

hritik

पहले आप ये जान लीजिए कि, राकेश रोशन का जन्म 6 सितंबर 1949 में हुआ था। जहां उनके पिता बॉलीवुड की दुनिया में अपने संगीत के लिए जाने जाते थे, तो वहीं राकेश रोशन बतौर एक्टर के रूप में सबके सामने उभरे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1970 की फिल्म ‘कहानी घर-घर की’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं। राकेश रोशन ने अपने करियर में लगभग 60 से ज्यादा फिल्में की हैं, जिसमें ‘पराया धन’, ‘जख्मी’, ‘खानदान’, ‘हमारी बहू अल्का’, ‘महागुरू’ जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं, बॉलीवुड में कदम रखने के महज 10 साल बाद यानी 1980 में एक्टर ने अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी खोल लिया था, जिसके बाद उन्होंने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। (ये भी पढ़ें: दीपिका कक्कड़ से प्रिंस नरूला तक इन 8 सितारों ने अपने पार्टनर्स के लिए बनवाया है टैटू, देखें फोटोज)

rakesh

आइए अब आपको वो तस्वीर दिखाते हैं। दरअसल, ‘रेट्रो बॉलीवुड’ नाम के इंस्टा पेज पर राकेश रोशन के परिवार की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की गई है, जिसमें नन्हे ऋतिक रोशन भी नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि राकेश रोशन की मां इरा और उनकी वाइफ पिंकी रोशन एक साथ सोफे पर बैठी हुई हैं। इस दौरान पिंकी रोशन ने अपना चेहरा नीचे कर रखा है। वहीं, एक तरफ राकेश रोशन बैठे हुए हैं और दूसरी तरफ राकेश के भाई राजेश रोशन बैठे हुए हैं। फोटो में राकेश रोशन के लाडले बेटे ऋतिक रोशन और उनकी लाडली बेटी सुनैना सोफे के आगे बैठे हुए हैं। इस तस्वीर में सब साथ बैठकर कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं। इस दौरान सभी के चेहरे पर प्यारी स्माइल है। राकेश रोशन के परिवार की ये तस्वीर तब क्लिक की गई थी, जब ऋतिक रोशन 9 साल के हुआ करते थे। इस तस्वीर में ऋतिक रोशन की मासूमियत हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। (ये भी पढ़ें: कभी सनी देओल को 'छोटे पापा' कहती थीं डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां, ऐसा था रिश्ता)

ऋतिक रोशन भी अक्सर अपने परिवार की थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। महाशिवरात्री यानी 11 मार्च 2021 को ऋतिक रोशन ने कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें उनके नाना जे. ओम प्रकाश का एक्टर के साथ स्पेशल बॉन्ड साफ देखा जा सकता है। इन तस्वीरों में ऋतिक अपने नाना जे. ओम प्रकाश के साथ नजर आ रहे हैं। इनमें से एक तस्वीर उनकी फैमिली फोटो है, जिसमें उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान, दो बच्चे ऋहान, ऋधान, पिता राकेश रोशन समेत पूरी फैमिली नजर आ रही है। (ये भी पढ़ें: धोनी की लाडली बेटी जीवा का स्टेडियम में पापा-पापा चिल्लाते वीडियो आया समाने, देखें मजेदार वीडियो)

roshan family

hritik

rakesh roshan

hritik roshan nanu

family

bollywod

news

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए ऋतिक रोशन ने अपने नाना की एक बात फैंस के साथ शेयर की थी। एक्टर ने अपने कैप्शन में लिखा था, ‘जय शिव शंकर! महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। #ThrowbackThursday। मैं अपने नाना, जिन्हें मैं प्यार से ‘डैडा’ कहता था, उनके साथ एक बातचीत के बारे में बताता हूं। जब मैं छोटा था, तब मैंने अपने नाना से पूछा था, ‘हम महाशिवरात्रि क्यों मनाते हैं? हम क्यों हर साल डेरा के शिव मंदिर में परिवार के साथ जाते हैं? इसका महत्व बताते हुए उन्होंने कहा था कि हमारा परिवार शिव भगवान और मां पार्वती के मिलन का समारोह मनाने के लिए एकजुट होता है। ये दिन शिव और पार्वती के मिलन के लिए समर्पित होता है, जिसके लिए लोग पूजा और सामुदायिक भोजन करते हैं। इसके साथ ही, हर दिन हम हमारे और दूसरों के लिए बेहतर दुनिया बनाने का संकल्प लेते हैं।’

caption

फिलहाल, राकेश रोशन के परिवार के सभी लोग एक-दूसरे के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं। बेशक आज उनके बेटे ऋतिक रोशन अपनी वाइफ सुजैन खान से अलग हो चुके हैं, लेकिन फिर भी दोनों के बीच प्यारी दोस्ती देखने को मिलती है, जिस वजह से हमेशा दोनों की तारीफ की जाती है। तो आपको ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते है, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: RetroBollywood, Hrithik Roshan)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.