वंदना सजनानी खट्टर 44 की उम्र में मां बनने पर हुई थीं ट्रोल, कहा- 'लोग कहते थे बच्चे की दादी'

एक्टर राजेश खट्टर की पत्नी वंदना सजनानी को 44 की उम्र में मां बनने को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। हाल ही में एक्ट्रेस ने इस बारे में बात की है। आइए जानते हैं संजना ने क्या है?

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

वंदना सजनानी खट्टर 44 की उम्र में मां बनने पर हुई थीं ट्रोल, कहा- 'लोग कहते थे बच्चे की दादी'

कहते हैं कि 40 की उम्र के बाद मां-बाप बनना अपने आप में एक बड़ा चैलेंज है। हालांकि, मनोरंजन जगत में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने इस बात को साबित करके दिखाया है कि माता-पिता बनने की उम्र महज एक संख्या है। इन्हीं में से एक अभिनेता शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के सौतेले पिता व एक्टर राजेश खट्टर (Rajesh Khatter) और उनकी पत्नी वंदना सजनानी (Vandana Sajnani) भी हैं। वंदना 44 साल की उम्र में बेटे युवान की मां बनी थीं। हालांकि, सेलेब्स को उनके हर एक काम के लिए ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही वंदना को 44 की उम्र में मां बनने को लेकर ट्रोल होना पड़ा था। हाल ही में, वंदना ने इस बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Rajesh Khattar With Family

पहले आप ये जान लीजिए कि, राजेश खट्टर और वंदना ने साल 2008 में शादी रचाई थी। शादी के बाद वंदना को प्रेग्नेंसी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिर भी वंदना और राजेश खट्टर ने कभी हार नहीं मानी। इसके बाद, वंदना ने शादी के 11 साल बाद 24 अगस्त 2019 को अपने बेटे युवान को जन्म दिया। हालांकि, वंदना राजेश खट्टर की दूसरी पत्नी हैं। अभिनेता की पहली शादी एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम से हुई थी। नीलिमा ने अपने पहले पति पंकज कपूर को साल 1884 में तलाक दिया था, जिनके बेटे हैं शाहिद कपूर। इसके बाद उन्होंने राजेश खट्टर का हाथ थामा था। नीलिमा और राजेश खट्टर का एक बेटा है, जिनका नाम ईशान खट्टर है। साल 2001 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। खास बात ये है कि शाहिद कपूर अपने दोनों सौतेले भाई ईशान खट्टर और युवान खट्टर से बेहद प्यार करते हैं। 

(ये भी पढ़ें: 'रंजू की बेटियां' स्टार रीना कपूर को सेट पर मिला पति करण नीझर का साथ, एक्ट्रेस ने की जमकर तारीफ)

Rajesh Khattar With Family

अब आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस वंदना सजनानी के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, हाल ही में, 'बॉलीवुड बबल' को दिए एक इंटरव्यू में वंदना ने बेटे के जन्म के बाद अपने ट्रोलिंग अनुभव को साझा किया। इसको याद करते हुए कि लोगों ने उन्हें किस तरह भद्दे कमेंट्स किए, वंदना ने बताया कि, “मुझे बहुत सारे ट्रोल संदेश मिले थे। लोगों ने लिखा था ‘बहुत चुल है।', 'दादा- दादी बच्चे के साथ घूम रहे हैं।', 'उम्र तो देखी है क्या', 'दादाजी बच्चे को लेकर घूम रहे'।''

Rajesh Khattar and Vandana Sajnani Khattar

वंदना ने यह भी बताया कि लोग उनके बेटे युवान की तुलना उनके सौतेले बेटे ईशान से करते हैं। उन्होंने कहा, "लोग ईशान और युवान की तुलना करते हैं।" वह ट्रोल्स से कैसे निपटती हैं, इस बारे में बात करते हुए वंदना ने कहा कि, ''मैंने इसे हंसी में लिया, लेकिन लोगों को यह बताना बहुत जरूरी है कि उम्र वास्तव में मायने नहीं रखती। यदि वे राजेश को बच्चे को पकड़ते हुए देखते हैं, तो वे कहते हैं, 'दादाजी आ गए बच्चे को लेकर।' यह बहुत बुरा है। बेशक, राजेश और मेरे बीच 10 साल का अंतर है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लोगों को इस तरह के कमेंट्स करने चाहिए।”

(ये भी पढ़ें: मुनीषा खटवानी को तीसरी बार रोकनी पड़ी अपनी शादी, कहा- 'दूसरी लहर के चलते फंस गए हैं')

Rajesh Khatter and Vandana withtheir newborn

वंदना ने कहा, “मैंने इसे कभी दिल पर नहीं लिया। मेरे हाथ बंधे थे, मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है। लेकिन, मैंने खुद से कहा कि यह मेरी गलती है, उनकी नहीं, क्योंकि वे बात करते रहेंगे। हमें इससे उठकर कुछ करना चाहिए। हम अकेले नहीं हैं। इसलिए, हमने इसे अपने लिए प्रेरणा के रूप में लिया। मैं खुद से कहती हूं, उन्हें कहने दो, वे वैसे भी कहने वाले हैं।”

Vandana Sajnani Khattar

नीलिमा से अलग होने के बाद शादी नहीं करना चाहते थे राजेश खट्टर

इसी इंटरव्यू में वंदना सजनानी ने खुलासा किया कि जब राजेश और नीलिमा के बीच रिश्ता खत्म होकर दोनों का तलाक हो गया था, तब भी राजेश दूसरे रिश्ते में जाने को तैयार नहीं थे, उन्हें शादी के लिए काफी मनाना पड़ा था। वंदना ने बताया कि, “जब मैं राजेश से मिली तो मेरी शादी नहीं हुई थी और न ही मेरा कोई बच्चा था। वहीं राजेश ऐसे शख्स थे जो इन सब चीजों से गुजर चुके थे। राजेश को दूसरी शादी के लिए बहुत मुश्किल से राजी करना पड़ा, क्योंकि उन्होंने नीलिमा से अलग होने के बाद मन बना लिया था कि उन्हें दोबारा शादी नहीं करनी है।” वंदना ने बताया कि, “नीलिमा और मैं दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से हम दोनों मिल नहीं पाते हैं। वहीं ईशान हम सभी के हमेशा कॉन्टेक्ट में रहता है।” वंदना आगे बताती हैं, 'जब राजेश पिछले साल कोविड की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट थे तब नीलिमा उनसे मिलने भी आई थी।'

(ये भी पढ़ें: ऋषि कपूर और नीतू की शादी में पहुंची थीं नन्ही रवीना टंडन, शेयर की अपने बचपन की अनदेखी फोटो)

Rajesh Khattar and Vandana Sajnani Khattar

फिलहाल, वंदना सजनानी के इस इंटरव्यू से साफ है कि उन्हें भी अपने लाइफ में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा है। हालांकि, अब वह अपने ​​पति व बेटे के साथ खुश हैं। तो एक्ट्रेस के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(Images Courtesy: Rajesh Khattar)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.