दिग्गज एक्टर अरुण बाली का 79 साल की उम्र में हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

हाल ही में, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, टीवी और फिल्मों के फेमस एक्टर अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

दिग्गज एक्टर अरुण बाली का 79 साल की उम्र में हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर अरुण बाली (Arun Bali) का आज यानी 7 अक्टूबर 2022 को 79 साल की उम्र में निधन हो गया। कहा जा रहा है कि वह काफी समय से बीमार थे और आज उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली।

Arun Bali

अरुण बाली काफी समय से Myasthenia Gravis नामक बीमारी से जूझ रहे थे, जो एक ऑटोइम्यून बीमारी है। ये बीमारी नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेलियर के कारण होती है। साल 2022 की शुरुआत में उन्हें एक दुर्लभ न्यूरोमस्कुलर बीमारी का पता चला था। उसके बाद कुछ महीनों पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार ने भी इस साल की शुरुआत में अरुण बाली की बीमारी की जानकारी दी थी। उस वक्त नुपुर 'CINTAA' की सदस्य थीं, तब उन्होंने 'ETimes' को बताया था, "मैं अरुण बाली सर के साथ कॉल पर थी, जब मुझे लगा कि उनके भाषण में कुछ गड़बड़ है। उसके बाद मैंने उनके बेटे अंकुश से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर सकी। फिर मैंने राजीव मेनन को फोन किया, जो अंकुश के सहयोगी हैं और उनका दूसरा नंबर मिला। इसके बाद मैंने उन्हें सलाह दी कि अरुण सर को तुरंत अस्पताल ले जाएं।"

arun bali

इसके बाद अरुण बाली की बेटी इतिश्री ने नुपुर को बताया था कि उन्हें 'मायस्थेनिया ग्रेविस' हो गया है। नूपुर ने कहा था, ''आज मुझे अरुण जी के नंबर से फोन आया... वह बिल्कुल भी साफ नहीं बोल पा रहे थे। उनकी बेटी इतिश्री ने मुझे उनकी हालत के बारे में बताया। मैं सचमुच चिंतित हूं। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।''

arun bali

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय-अनुष्का शर्मा से रणवीर सिंह तक, बेहद महंगी घड़ियां पहनते हैं ये बॉलीवुड सितारे)

90 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज एक्टर अरुण बाली ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। वह 'खलनायक', 'फूल और अंगारे', 'सत्या', 'ओम जय जगदीश', 'केदारनाथ', 'लगे रहो मुन्ना भाई', '3 ईडियट्स', 'बर्फी', 'एयरलिफ्ट', 'बागी 2' और 'पानीपत' जैसी कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। फिल्मों के साथ ही वह टीवी शोज में भी काफी एक्टिव थे। उन्होंने 'फिर वही तलाश', 'दिल दरिया', 'देख भाई देख', 'महाभारत कथा', 'शक्तिमान', 'कुमकुम', 'देवों के देव महादेव' और 'स्वाभिमान' जैसे शोज में भी काम किया है। उन्हें असली पहचान लोकप्रिय शो 'कुमकुम' से मिली थी, जिसमें उन्होंने 'कुमकुम' यानी जूही परमार के दादाजी का रोल निभाया था।  

arun bali

(ये भी पढ़ें- जब विनोद खन्ना एक बेडरूम किसिंग सीन के वक्त डिंपल कपाड़िया पर खो बैठे थे नियंत्रण)

अरुण बाली की आखिरी फिल्म 'गुडबाय' है, जो आज यानी 7 अक्टूबर 2022 को रिलीज हुई है। विकास बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना, नीना गुप्ता, सुनील ग्रोवर, पावेल गुलाटी, आशीष विद्यार्थी, एली अवराम, साहिल मेहता, शिविन नारंग और अभिषेक खान भी हैं। फिल्म एक परिवार के सदस्य की मौत के इर्द-गिर्द घूमती है। 

arun bali

(ये भी पढ़ें- अर्जुन कपूर GF मलाइका को डेट पर लेकर गए लंदन, फुटबॉल स्टेडियम में रोमांटिक होता दिखा कपल)

फिलहाल, हम भी अरुण बाली को नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.