विक्की-कैटरीना वेडिंग अपेडट: आधी रात एक्ट्रेस के घर पहुंचे अभिनेता, हो रही कोर्ट मैरिज की तैयारी!

हर बीतते दिन के साथ स्टार कपल विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी से जुड़े नए अपडेट्स सामने आ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

विक्की-कैटरीना वेडिंग अपेडट: आधी रात एक्ट्रेस के घर पहुंचे अभिनेता, हो रही कोर्ट मैरिज की तैयारी!

एक बात, जिसने इस समय पूरे देश में सभी का ध्यान खींचा है, वह है बॉलीवुड के स्टार कपल विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की शादी की खबर। इस बात को लेकर जहां दोनों चुप्पी साधे हुए हैं, वहीं उनकी शादी को लेकर आए दिन नए अपडेट सामने आ रहे हैं। बॉलीवुड की ये बहुप्रतीक्षित जोड़ी राजस्थान में शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार है। आइए आपको बताते हैं इस कपल की शादी से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स।

Katrina Kaif Vickey Kaushal Wedding

शादी की तैयारियों के बीच 3 दिसंबर 2021 की रात को विक्की कौशल को अपनी होने वाली दुल्हन कैटरीना कैफ के घर के बाहर देखा गया। इस दौरान अभिनेता, अंदर जाने से पहले अपनी कार से बाहर निकलने के बाद पैपराज़ी का अभिवादन करते नजर आए। विक्की के अचानक कैटरीना के घर पहुचंने से उनकी ​रजिस्टर्ड मैरिज की अफवाहों को और हवा मिल गई है। ऐसी खबरें आ रही थीं कि, शाही शादी के लिए रवाना होने से पहले दोनों मुंबई में कोर्ट मैरिज करेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि, दोनों आज यानी 4 दिसंबर 2021 को कोर्ट मैरिज करेंगे। लेकिन कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, अभिनेता, कैटरीना के घर शादी के आउटफिट के ट्रायल के लिए पहुंचे थे। 

(ये भी पढ़ें- इस राजशाही किले में होगी कैटरीना-विक्की कौशल की शादी, करीब 5 लाख रुपए है एक रात का किराया)

इससे पहले, कैटरीना की दोस्त और फैशन स्टाइलिस्ट भी एक्ट्रेस के घर के बाहर ढेर सारे बैग्स और बॉक्स के साथ फोटो खिंचवा चुकी हैं। 

खबरों के मुताबिक, उत्सव की शुरुआत 7 दिसंबर को संगीत सेरेमनी के साथ होगी, इसके बाद 8 दिसंबर को मेहंदी और 9 दिसंबर को शादी होगी। यह जोड़ा 10 दिसंबर को एक रिसेप्शन भी आयोजित करेगा।

Katrina Kaif And Vicky Kaushal

(ये भी पढ़ें- कैटरीना मेहंदी-संगीत और शादी में पहनेंगी इन डिजाइनर्स की ड्रेसेस, तीन खास पंडित करवाएंगे शादी)

'इंडिया टुडे' के मुताबिक, विक्की और कैटरीना शादी के वेन्यू 'सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा' पहुंचने के लिए जयपुर से हेलीकॉप्टर में जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि, मीडिया और पैपराजी से बचने के लिए दोनों ने ये फैसला लिया है। राज्य के सवाई माधोपुर जिले के जिला कलेक्टर (डीसी) राजेंद्र किशन ने कहा कि, 'फिल्मी सितारे कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में कुल 120 शीर्ष बॉलीवुड और अन्य हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।' विवाह स्थल बरवाड़ा फोर्ट, सवाई माधोपुर से लगभग 22 किमी और जयपुर से लगभग 174 किमी दूर है।

Katrina Kaif And Vicky Kaushal

जिला कलेक्टर ने मीडियाकर्मियों से कहा, "ये 120 मेहमान सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और पूरी तरह से टीका लगाए गए मेहमानों को शादी में प्रवेश मिलेगा।" किशन ने कहा कि, ''आयोजकों को सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। साथ ही, जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें निगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट के बिना अनुमति नहीं दी जाएगी।'' उन्होंने कहा, "हमें आयोजकों द्वारा सूचित किया गया है कि, शादी में कुल 120 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है और कार्यक्रम 7 दिसंबर से 10 दिसंबर के बीच होंगे।"

Katrina Kaif And Vicky Kaushal

सवाई माधोपुर 'जिला रणथंभौर राष्ट्रीय बाघ अभयारण्य' के लिए प्रसिद्ध है और रिपोर्टों के अनुसार, मेहमानों को बाघ सफारी के लिए ले जाने की संभावना है। सवाई माधोपुर जिले में 9 दिसंबर को बॉलीवुड के स्टार कपल विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की प्रस्तावित शादी से पहले, कार्यक्रम से जुड़े सभी वाहनों पर कार्यक्रम से संबंधित स्टिकर लगाने के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, विक्की कौशल-कैटरीना कैफ की शादी की अतिथि सूची में करण जौहर, अली अब्बास जफर, कबीर खान, मिनी माथुर, रोहित शेट्टी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, वरुण धवन, नताशा दलाल और अन्य जैसे बॉलीवुड के प्रमुख नाम शामिल हैं। 

katrina kaif

(ये भी पढ़ें- 7 लाख के सुइट में रहेंगे कैटरीना कैफ-विक्की कौशल, ग्रैंड रिसेप्शन से गेस्ट लिस्ट तक जानें सब कुछ)

दिलचस्प बात यह है कि, शादी के लिए कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट भी भारत पहुंच चुके हैं। उन्होंने 3 दिसंबर 2021 को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “भारत आत्मा को खिलाता है, एक अलग वातावरण।'' 

kait brother

'इंडिया टुडे' की ए​क रिपोर्ट के मुताबिक, विक्की कौशल-कैटरीना कैफ ने अपनी शादी के मेहमानों के लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं। जिसके अनुसार, शादी में शामिल होने वाले मेहमानों से एक 'नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट' साइन करवाया गया है। इस एग्रीमेंट के अनुसार,शादी में आने वाले मेहमान शादी की तस्वीरों को सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं और इसके अलावा इस शादी की लोकेशन के बारे में नहीं बताया जा सकता है। दोनों ने शादी की तस्वीरों के राइट्स एक इंटरनेशनल मैगजीन को देने का फैसला किया है। शादी की तस्वीरें सबसे पहले कपल द्वारा ही शेयर की जाएंगी।

katrina kaif

वेडिंग वेन्यू में मोबाइल प्रतिबंधित है। कपल की शादी के रीति-रिवाज तीन महाराष्ट्रियन पंडितों द्वारा कराए जाएंगे। उन्हें खास तौर पर महाराष्ट्र से बुलाया जाएगा। इसके अलावा उनकी शादी में पांच पीएमओ अधिकारी भी शिरकत कर सकते हैं। ऐसे में कपल अपने खास मेहमानों की सुरक्षा में कमी नहीं रखना चाहते थे, इसलिए उन्होंने जयपुर से 100 बाउंसर्स को बुलाया है, ताकि वे सुरक्षा का जिम्मा संभाल सकें।

Vicky Kaushal And Katrina Kaif

यही नहीं, कपल के वेडिंग और प्री-वेडिंग आउटफिट्स को लेकर भी खबरें सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ अपनी मेहंदी सेरेमनी में डिजाइनर जोड़ी अबु जानी और संदीप खोसला की ड्रेस पहनेंगी, वहीं अपनी संगीत सेरेमनी के लिए एक्ट्रेस ने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का एटायर चुना है। जबकि, अपने वेडिंग आउटफिट के लिए उन्होंने ‘Gucci’ को चुना है। वहीं, होने वाले दूल्हे राजा विक्की कौशल अपनी मेहंदी रस्म के दौरान कुणाल रावल और संगीत रस्म के लिए राघवेंद्र द्वारा डिजाइन किया गया आउटफिट पहनेंगे। हालांकि, उन्होंने अपनी शादी के लिए सब्यसाची का आउटफिट चुना है।

kait vicky

फिलहाल, जब से कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की खबर सामने आई है, फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि, लव बर्ड्स इसे ऑफिशियल करें, ताकि वह इस परफेक्ट कपल के मिलन का जश्न मना सकें। हालांकि, विक्की और कैटरीना इन अटकलों पर चुप्पी साधे हुए हैं। खैर! हम उम्मीद कर रहे हैं कि, लवबर्ड्स जल्द ही अपनी शादी पर आधिकारिक बयान देंगे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.