विद्या बालन ने शादीशुदा लाइफ के बारे में खुलकर की बात, कहा 'हल्के में लिए जाना काफी भयानक चीज है'

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी शादीशुदा लाइफ के बारे में खुलकर बात की है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

विद्या बालन ने शादीशुदा लाइफ के बारे में खुलकर की बात, कहा 'हल्के में लिए जाना काफी भयानक चीज है'

विद्या बालन (Vidya Balan) को एक ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस माना जाता है जो अपनी पर्सनल लाइफ का अपने करियर पर ज़रा सा भी प्रभाव आने नहीं देती हैं। वो सिर्फ अपने काम के लिए ही कमिटेड नहीं हैं, बल्कि अपने हसबैंड सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) के लिए भी काफी लॉयल और लविंग हैं। दोनों ने दिसंबर 2012 में शादी की थी और दोनों को बॉलीवुड के बेस्ट कपल्स में से एक कहा जाता है। हाल ही में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपनी मैरिड लाइफ के बारे में कुछ बातें शेयर की हैं। आइए आपको बताते हैं।

पहले ये जान लीजिए कि, विद्या बालन ने सिद्धार्थ रॉय कपूर से चुपके-चुपके शादी कर ली थी। वह सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी हैं। दोनों की शादी की खबर लोगों को तब लगी, जब सभी ने उन्हें शादीशुदा महिला के रूप में देखा। विद्या और सिद्धार्थ ने 14 दिसम्बर, 2012 को बांद्रा में एक निजी समारोह में शादी की थी। शादी के दिन विद्या को सिद्धार्थ के साथ लाल रंग की कांजीवरम साड़ी और मांग में बेहद खूबसूरत तरीके से लगे सिंदूर के साथ देखा गया था। इससे सभी को अंदाज़ा लग गया था कि उन्होंने शादी कर ली है। (ये भी पढ़ें: राज कुमार की लव लाइफ: हेमा मालिनी और मीना कुमारी से हुआ था प्यार, लेकिन इस वजह से नहीं हो पाई शादी)

अब आपको बताते हैं विद्या ने अपने इंटरव्यू में क्या कहा है। दरअसल, ‘ईटाइम्स’ को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया, “मैरिज में काफी काम करने की जरूरत होती है। मैं मानती हूं क्योंकि इसमें आप उस व्यक्ति के साथ रह रहे होते हो जिसके साथ आप बड़े नहीं हुए हो। आपके लिए दूसरे इंसान को हल्के में लेना काफी आसान हो जाता है और ये सबसे भयानक चीज हो सकती है।”

Vidya Balan

विद्या ने ये भी बताया कि उन्होंने अपनी 8 सालों की शादीशुदा जिंदगी से क्या सीखा है। एक्ट्रेस ने कहा, “मैंने अपने इन 8 सालों में ये चीज पाई है कि हमें रिश्ते को संजोने के लिए कोशिशें करनी पड़ती हैं और दूसरे इंसान को हल्के में नहीं लेना होता है और तभी ये खुशहाल जिंदगी में तब्दील होती है। अगर आप उस चीज (कोशिश करने) से बचना चाहते हो, तो फिर एक्साइटिंग की जगह आपकी लाइफ अजीब हो जाती है। मुझे उस काम से प्यार है, जिससे शादी मजबूत और एक्साइटिंग बनी रहती है।” (ये भी पढ़ें: करिश्मा कपूर की शादी की अनदेखी फोटोज: मां बबीता और बहन करीना संग दुल्हन लुक में लग रहीं बेहद खूबसूरत)

इससे पहले 2017 में दिए गए एक इंटरव्यू में विद्या ने पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए कहा था, “क्योंकि हमारा हेक्टिक शेड्यूल है और हम कम टाइम साथ में स्पेंड करते हैं, इसलिए हमारा रोमांस बढ़ रहा है (हंसते हुए)। हर रिलेशनशिप को स्पार्क जिंदा रखने के लिए काम की जरूरत होती है। नॉर्मल जिंदगी की बात करें, तो एक कपल कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करता है और फिर शादी कर लेता है। यहीं से वो एक-दूसरे को हल्के में लेने लगते हैं। लेकिन जब आप काम से घिरे होते हैं, तो ये आपको सिखाता है कि आपको अपने पार्टनर को हल्के में नहीं लेना चाहिए।"

Vidya Balan And Siddharth Roy Kapur

विद्या ने आगे कहा था, “ये थोड़ा कठिन जरूर लगेगा, लेकिन एक हैप्पी कपल होना और उतार-चढ़ाव के बाद भी वैसे ही रहना बहुत आसान है। ऐसा भी टाइम आता है जब हम दोनों सेम गाना सुन रहे होते हैं, और हम दोनों ही साथ में सिंगिंग करना शुरू कर देते हैं या सिर्फ लिरिक्स याद करने की कोशिश करते हैं। इसमें काफी फन है। हमें हमेशा एक नॉर्मल जिंदगी जीना सिखाया गया है, मैं काफी धन्य हूं कि मुझे उनके जैसा पार्टनर मिला है।” (ये भी पढ़ें: चारु असोपा ने अपनी मां नीलम के बर्थडे पर शेयर की संगीत सेरेमनी की अनदेखी फोटो, लिखा भावुक नोट)

अगर वर्क फ्रंट की बात करें, तो विद्या बालन जल्द ही अमित मसूरकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘शेरनी’ में दिखाई देंगी। इसमें वो एक जंगल के ऑफिसर का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म की कहानी ऑफिसर और गार्ड की एक टीम पर आधारित है, जो इंसान और जानवर की लड़ाई का हल खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

फ़िलहाल, ये बात तो साफ़ है कि शादी के इतने सालों बाद भी विद्या और सिद्धार्थ के रिश्ते में नयापन बरकरार है। तो आपको एक्ट्रेस का इंटरव्यू कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बतायें, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.