विनिता जोशी की लव लाइफ: एक्ट्रेस को ऐसे मिला जीवन का सच्चा प्यार और फिर कर ली दूसरी शादी

स्टार प्लस के शो 'मोही- एक ख्वाब के खिलने की कहानी' से पहचान बनाने वाली टीवी एक्ट्रेस विनिता ने पहली शादी के टूटने पर प्यार से दूरी बना ली थी, लेकिन फिर कैसे मिला उन्हें सच्चा प्यार? आइए देखते हैं...

img

By Monika Chauhan Last Updated:

विनिता जोशी की लव लाइफ: एक्ट्रेस को ऐसे मिला जीवन का सच्चा प्यार और फिर कर ली दूसरी शादी

कई बार जल्दबाज़ी में इंसान कुछ ऐसे फैसले ले लेता है, जो उसके जीवन में काफी गहरा प्रभाव डालते हैं। टेलीवीजन जगत की अभिनेत्री विनिता जोशी (Vinita Joshi) की प्रेम कहानी ऐसे ही एक फैसले से जुड़ी हुई है। 'स्टार प्लस' के शो मोही- एक ख्वाब के खिलने की कहानी से घर-घर में पहचान बनाने वाली टीवी एक्ट्रेस विनिता जोशी ने 20 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी, लेकिन उनकी ये शादी दो साल तक ही टिक सकी और 22 साल की उम्र में ही उन्होंने पति से तलाक ले लिया। इस तलाक के कारण 'प्यार' से मुंह फेर चुकी विनिता को कैसे मिला सच्चा प्यार और कैसे दिया किस्मत ने उन्हें दूसरा मौका? आइए डालते हैं इस प्रेम कहानी पर एक नजर...

कॉलेज में हुआ था प्यार, फिर कर ली थी शादी 

Vinita Joshi

विनिता कॉलेज में थीं, जब उन्हें एक लड़के से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। 20 साल की विनिता की ये शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और दो साल बाद ही उनकी ये शादी टूट गई। विनिता उस वक्त 22 साल की थी, जब उन्होंने अपने पति से आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। इस शादी के टूटने का उन्हें काफी दुख हुआ था और उन्होंने कुछ समय के लिए 'प्यार' से दूरी बना ली थी। (ये भी पढ़ें:बॉलीवुड की ऐसी 8 एक्ट्रेस जिन्होंने काफी समय बाद रचाई शादी, एक को तो 60 की उम्र में हुआ प्यार)  

इस टीवी शो के सेट पर मिला सच्चा प्यार  

Mohi Fame Vinita Joshi Marries Her Creative Director Shashank Kunwar In A Closed Ceremony

अपने पति से तलाक लेने के बाद विनिता ने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसी के बाद उनका एक्टिंग करियर शुरु हुआ। साल 2014 में उन्हें 'लाइफ ओके' के शो ‘बांवरे’ में 'यामिनी रघुवेंद्र' के किरदार में देखा गया था। इसी टीवी शो के जरिए प्यार ने उनके जीवन में फिर से वापसी की। उनके जीवन में आए शशांक कुंवर (Shashank kunwar)। शशांक इस शो के क्रिएटिव डायरेक्टर थे। हालांकि, दोनों के बीच यह पहली नजर का प्यार नहीं था, पर एक घटना दोनों को एक-दूजे के करीब ले आई। विनिता इस शो की शूटिंग के आखिरी दिनों में बीमार हो गई थी। ऐसे में शंशाक लगातार उनके संपर्क में थे और इसी दौरान, दोनों एक-दूजे के और भी करीब आ गए। दोनों को एहसास हुआ कि उनके बीच दोस्ती से बढ़कर भी कुछ है। एक-दूसरे का प्यार और साथ पाकर दोनों बेहद खुश थे। शशांक के साथ की बदौलत विनिता का प्यार पर से उठा भरोसा वापस लौट आया। (ये भी पढ़ें: इन 8 एक्ट्रेस के 'ओवरवेट' का हर कोई बनाता था मजाक, फिर टैलेंट के दम पर की हर किसी की बोलती बंद)  

...और चुपके-चुपके कर ली शादी

Mohi Fame Vinita Joshi Marries Her Creative Director Shashank Kunwar In A Closed Ceremony

दो साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद आखिरकार, विनिता और शशांक ने उम्र भर साथ रहने का फैसला किया। दोनों ने अगस्त, 2016 में एक निजी समारोह में सात फेरे लिए। विनिता 27 साल की थीं, जब उन्होंने शशांक संग दूसरी शादी रचाई। इससे पहले उनकी शादी तेजस ठक्कर (Tejas Thakkar) से हुई थी। तेजस वही व्यक्ति थे, जिनसे विनिता की मुलाकात कॉलेज में हुई थी। विनिता ने शशांक को डेट करने के दौरान अपनी पिछली शादी और नए रिश्ते के बारे में कहा था, “मनोरंजन जगत में कदम रखने से पहले 20 साल की उम्र में ही मैने शादी कर ली थी। हम कॉलेज में मिले थे। हालांकि, शादी के दो साल बाद हमने आपसी सहमित से अलग होने का फैसला कर लिया। हमारे बीच साझेदारी का मुद्दा अहम था। हम इस फैसले पर एकदम नहीं पहुंचे। इस शादी को बनाए रखने के लिए हमने काफी मशक्कत की, लेकिन आखिर में अलग होने का फैसला किया। हम दोनों इस तलाक से खुश थे। एक लड़की के लिए तलाक के बाद फिर से प्यार करना थोड़ा मुश्किल होता है और इसीलिए, मैंने भी इससे थोड़े समय के लिए दूरी बना ली थी। हालांकि, प्यार आपके जीवन में बता कर नहीं आता। मैं अभी शशांक को डेट कर रही हूं। हर किसी को अधिकार है कि वह नाखुश रिश्ते में न बंधे और खुश रहे।” (ये भी पढे़ं: अपने भाई-बहनों के 'दम पर' बॉलीवुड में एंट्री को तैयार हैं ये सेलेब्स, जानें इनके बारे में)  

हम बने, तुम बने, एक-दूजे के लिए…

Mohi Fame Vinita Joshi Marries Her Creative Director Shashank Kunwar In A Closed Ceremony

विनिता और शशांक की पसंद लगभग एक जैसी ही थी। एक-दूजे का साथ पाकर दोनों को जीवन की सारी खुशियां मिल गईं। दोनों ने आपसी सहमति रखते हुए साधारण तौर पर शादी करने का फैसला लिया। इस समारोह में दोनों के परिवार और कुछ खास दोस्त ही शामिल थे। दोनों के एक दोस्त ने 'टैलीचक्कर' को दिए बयान में कहा, “शशांक और विनिता एक-जैसे हैं और शादी के बंधन में यकीन रखते हैं। एक बड़े समारोह का आयोजन कर शादी का ढिंढोरा पीटने के बजाए, दोनों ने बहुत ही सामान्य रूप से अपने दोस्तों और परिवार वालों की मौजूदगी में सात फेरे लेने का फैसला किया। यह बेहद ही अच्छा समारोह था और हम सबने काफी अच्छा समय बिताया।”

अपने हनीमून के लिए शशांक और विनिता न्यूजीलैंड और ऑकलैंड गए थे। हनीमून की कुछ फोटो विनिता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पोस्ट की थी।   

Mohi Fame Vinita Joshi Marries Her Creative Director Shashank Kunwar In A Closed Ceremony

Mohi Fame Vinita Joshi Marries Her Creative Director Shashank Kunwar In A Closed Ceremony

अपनी पहली शादी के असफल होने के कारण प्यार पर विश्वास खो चुकी विनिता ने शशांक में एक सच्चा जीवनसाथी पाया। शशांक के कारण ही वह फिर प्यार पर भरोसा कर पाई। हम आशा करते हैं कि एक-दूजे के लिए बने शशांक और विनिता जीवनभर ऐसे ही खुश रहें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो, तो अवश्य दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.