हर साल करोड़ों कमाते हैं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, कुल नेट वर्थ जानकर छूट जाएंगे पसीने

क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मिलकर हर साल करोड़ों की कमाई करते हैं। इस हॉटेस्ट कपल की टोटल नेट वर्थ के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते हैं...

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

हर साल करोड़ों कमाते हैं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, कुल नेट वर्थ जानकर छूट जाएंगे पसीने

किसको पता था कि एक शैंपू एड से शुरू हुई क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohi) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की लव स्टोरी आज के टाइम में लाखों लोगों के लिए एक इंस्पिरेशन बन जाएगी? किसको पता था कि इन दोनों की ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फैंस के लिए एवरग्रीन कपल गोल्स देने वाली जोड़ियों में शुमार हो जाएगी?

अगर मौजूदा समय की बात की जाए, तो पॉवरफुल कपल कहे जाने वाले ‘विरुष्का’ सिर्फ लव लाइफ में ही नहीं, बल्कि अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी बड़ा नाम कमा रहे हैं। दोनों की ही अपनी-अपनी फील्ड्स में एक इंडिपेंडेंट पहचान है, जो उन्हें बाकी सभी से अलग बनाती है। मिस्टर और मिसेज कोहली की परफेक्ट जोड़ी हमें बताती है कि भले ही हमारे सपनों की मंजिल तक पहुंचने का रास्ता थोड़ा कठिन हो, लेकिन कड़ी मेहनत के बल बूते पर कुछ भी हासिल करना असंभव नहीं है। इसी के चलते, इन दोनों की गिनती देश के सबसे अमीर सेलेब्स में भी की जाती है। (ये भी पढ़ें: जब अनुष्का शर्मा के सामने फूट-फूटकर रोने लगे थे विराट कोहली, ये है वो किस्सा)

अगर अनुष्का और विराट की इनकम पर नजर डालें, तो ये कपल हर साल करोड़ों की कमाई करता है। इतना ही नहीं, साल 2019 में पॉपुलर मैग्जीन ‘फोर्ब्स इंडिया’ की टॉप 100 अमीर सेलेब्स की लिस्ट में करीब 72 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक विराट कोहली को पहला स्थान मिला था, वहीं अनुष्का इस लिस्ट में 21वें स्थान पर थीं। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में विराट की नेट वर्थ करीब 900 करोड़ के आस-पास बताई गई है। दूसरी तरफ, अनुष्का की कुल नेट वर्थ भी करीब 350 करोड़ रुपए आंकी गई है।

इसके अलावा, विराट कोहली की अधिकतर कमाई खेल और विज्ञापन के जरिए आती है। साथ ही, ICC रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार कोहली, IPL में ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ टीम में बने रहने के लिए 17 करोड़ रुपए की रिटेनर फीस लेते हैं। BCCI से आने वाली इस खिलाड़ी की सालाना सैलरी करीब 7 करोड़ रुपए हैं। वहीं, विराट ‘उबर’, ‘ऑडी’, ‘एमआरएफ’, ‘मान्यवर’ और ‘मिन्त्रा’ जैसी कई नामी कंपनियों के लिए विज्ञापन भी करते हैं। इसके साथ ही, प्यूमा कंपनी के सहयोग से ये खिलाड़ी ‘वन8’ (One8) नाम के एक ब्रैंड का मालिक है, जो काफी पहले ही 100 करोड़ रुपए का मुनाफा कमा चुकी है।

वहीं अनुष्का की बात करें, तो इस ग्लैमरस एक्ट्रेस की ज्यादातर कमाई का हिस्सा फिल्मों से आता है। ये एक्ट्रेस हर फिल्म के लिए करीब 13-15 करोड़ की मोटी फीस लेती है। इसके साथ ही, विराट की खूबसूरत वाइफ का खुद का एक प्रोडक्शन हाउस ‘क्लीन स्टेट फिल्म्स’ है। मौजूदा समय में, ये एक्ट्रेस ‘मान्यवर’, ‘मिन्त्रा’, ‘श्याम स्टील’, ‘कजारिया’, रजनीगंधा, ‘Nivea’, ‘पैंटीन’ और ‘गूगल पिक्सल’ जैसी कई बड़ी कंपनियों की ब्रांड एम्बेसडर हैं। यहीं नहीं ‘iDiva’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का अपने फैशन लेबल ‘नुश’ की भी मालकिन हैं, जिसकी वैल्यू 65 करोड़ रुपए के करीब है।

बेहद आलीशान है इस कपल का बंगला

हालांकि, विराट कोहली का पुश्तैनी मकान दिल्ली में स्थित है, जहां वो अपनी फैमिली के साथ रहा करते थे। लेकिन, शादी के बाद इस कपल ने मिलकर मुंबई में स्थित वर्ली इलाके की ओमकार-1973 बिल्डिंग में अपने सपनों का आलीशान महल खरीदा था। विरुष्का का ये पूरा अपार्टमेंट सात हजार स्क्वायर फीट में बना हुआ है, जिसकी कीमत 80 करोड़ के आस-पास बताई गई थी। 2017 में अपनी शादी के बाद ये दोनों इसी फ्लैट में शिफ्ट हो गए थे। इस फ्लैट की सबसे खास बात यह है कि यहां से समुद्र का एक खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। 

इसके अलावा, दोनों के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन भी मौजूद है, जिसमें ‘बेंटले फ्लाइंग स्पर’ (3.97 करोड़), लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग SE (2.08 करोड़), ऑडी Q8 (1.33 करोड़), ऑडी R8 V10 LMX (3 करोड़) शामिल हैं। साथ ही, विराट की गैराज में 'रेनॉल्ट डस्टर' जैसी क्लासिक कार भी है, जो उन्हें साल 2012 में श्रीलंका में हुई वनडे सीरीज में अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए ईनाम के तौर पर मिली थी। (ये भी पढ़ें: पति विराट कोहली के बर्थडे पर रोमांटिक हुईं अनुष्का शर्मा, किस करते हुए शेयर की फोटो)

अगर साल 2020 की बात करें, तो इस साल फरवरी में सेलिब्रिटी ब्रांड एंडोर्समेंट कंपनी ‘डफ एंड फेल्प’ की स्टडी के मुताबिक विराट की ब्रांड वैल्यू में पूरे 39 प्रतिशत यानि करीब 1600 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। इस तरह से विराट और अनुष्का की टोटल नेट वर्थ लगभग 1200 करोड़ रुपए है।

2017 में की थी शादी 

बता दें कि, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 11 दिसंबर 2017 में शादी कर ली थी। इन दोनों ने किसी को भी अपनी शादी की खबर नहीं लगने दी थी। वहीं जब इससे जुड़ी उनकी पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर आई थी, तो इसे देखकर लोग हैरान रह गए थे। शादी की तस्वीरों में अनुष्का और विराट की जोड़ी बेहद खूबसूरत दिख रही थी। इस जोड़ी की ये खूबसूरती आज भी वैसे ही बरकरार है। (ये भी पढ़ें: परेश रावल की लव स्टोरी: कॉलेज में हुई थी स्वरुप से पहली मुलाकात, देखते ही एक्टर ने कही थी ये बात)

फिलहाल, अपनी लव लाइफ के अलावा प्रोफेशनल लाइफ में भी ये कपल एक शाही जिंदगी जी रहा है, और इसका पूरा श्रेय दोनों की कड़ी मेहनत और लगन को जाता है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.