जब रेखा सिंदूर लगाकर पहुंची थी 'महफिल' में, तो लोगों को लगा कि एक्ट्रेस ने कर ली है बिगबी से शादी!

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा जब पहली बार सिंदूर लगाकर सबके सामने पहुंची थी तो क्या हुआ था? आज की इस स्टोरी में हम आपको एक्ट्रेस के उस किस्से के बारे में बताने जा र​हे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब रेखा सिंदूर लगाकर पहुंची थी 'महफिल' में, तो लोगों को लगा कि एक्ट्रेस ने कर ली है बिगबी से शादी!

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन रेखा (Bhanurekha Ganesan) और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की प्रेम कहानी के किस्से के बारे में तो लगभग सभी जानते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि रेखा ने अमिताभ से शादी भी की थी। आज हम आपको इसी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

जब सज-धजकर रेखा पहुंची थी नीतू कपूर की शादी में

दशकों बीत गए, कई पीढ़ियां अमिताभ बच्चन और रेखा के फिल्मी गानों को सुनकर बड़ी हो गई हैं। कहा जाता है कि जब रेखा और अमिताभ के बीच प्रेम की चिंगारी धधक रही थी, उसी बीच 22 जनवरी 1980 को रेखा बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर की पत्नी और अपने करीबी दोस्त नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगाकर और मंगलसूत्र भी पहनकर पहुंची तो मीडिया में हड़कंप मच गया था। ये तस्वीर सामने आने के बाद लोगों ने ये मान लिया था कि रेखा ने बिग बी के साथ शादी रचा ली है! (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)

जब इस अफवाह ने जोर पकड़ा तो, रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था,'उस शाम वो सीधे शूटिंग के सेट से कार्यक्रम में पहुंची थीं। सिंदूर और मंगलसूत्र उनके किरदार का हिस्सा था और वो उसे उतारना भूल गईं।' वहीं एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान रेखा ने कहा था कि, 'वो जिस शहर से हैं वहां सिंदूर लगाना फैशन का हिस्सा है।' 

रेखा को कई फंक्शन में सिंदूर लगा हुए देखा गया है। इसे कोई कहता है कि रेखा सिर्फ अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सिंदूर लगाती हैं। तो कोई उनके प्यार की बातों को हवा देता है। लेकिन इसके पीछे का सच क्या है? ये तो सिर्फ रेखा ही जानती हैं। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच है अटूट प्रेम, बिग बी ने खुद खोला था इसका राज)

रेखा ने अमिताभ को लेकर कही थी ये बात

रेखा और अमिताभ के बीच दिलचस्प बात यह है कि जब रेखा ने फिल्म 'दो अंजाने' को साइन किया था, तब बिग बी पहले से ही जया बच्चन के साथ थे, और शादीशुदा थे। हालांकि, सिमी गरेवाल के साथ एक बातचीत में, रेखा ने इस बात को स्वीकारा था कि उन्हें विवाह के बावजूद बिग बी से प्यार हो गया था। रेखा ने कहा था, 'ये सही है कि अमिताभ बच्चन विवाहित थे लेकिन हमें उससे फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि एक गुलाब गुलाब ही रहता है। मैं उनका सम्मान करती हूं। मैं यहां कुछ बोलकर उनका घर 'तोड़ने' के लिए नहीं आई हूं।' 

रेखा ने कहा था क‍ि, 'उन्होंने अपनी इमेज, परिवार, बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया, जो बहुत अच्छी बात है। पब्लिक इस बारे में क्या सोचती है, उसकी उनको परवाह नहीं है। फ‍िर दोनों का रिश्‍ता आख‍िर पब्‍ल‍िक में क्‍यों जाना चाहिए! हमारे बीच प्‍यार है, सो है! कोई इसके बारे में क्या सोचता है, मुझे उसकी परवाह नहीं है।'

रेखा ने की थी शादी

1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाया था लेकिन 3 महीने में ही उनकी ये शादी टूट गई। इसके कुछ ही दिन बाद मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। तब से आज तक रेखा अकेले ही जिंदगी जी रही हैं। (ये भी पढ़ें: किसी और के साथ अमिताभ को नहीं देखना चाहती थी रेखा, एक बार तो बिग बी को उठाना पड़ा था ये कदम)

Rekha with husband Mukesh

वैसे, एक दौर था जब बी-टाउन की सबसे हॉट ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी लोगों के दिलों पर राज करती थी। इन दोनों की प्रेम कहानी हर किसी के जुबां पर हुआ करती थी। रेखा ने कई बार 'बिग बी' से प्यार का इज़हार करने को सोचा लेकिन उसके बाद फिर उन्होंने चुप्पी साध ली। अमिताभ बच्चन तो जया बच्चन से शादी कर एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं, लेकिन 65 साल की उम्र में रेखा की जिंदगी आज भी तनहाइयों में कट रही है। रेखा आज तक अमिताभ बच्चन को भुलाने में नाकामयाब रही हैं। जब भी मौका मिलता है वह बिग बी की तारीफ करने से नहीं चूकती हैं। दशकों बाद भी उनके रिश्ते अभी भी मीडिया के लिए अनसुलझी गुत्थी बनी हुई है। 

फिलहाल, रेखा आज अकेले जीवन जी रही हैं, जिसमें बाहरी दुनिया के लिए कोई जगह नहीं हैं। रेखा ने प्रोजेक्ट्स लेना बंद कर दिया है। हालांकि, वह अक्सर बी-टाउन इवेंट्स/पार्टियों में देखी जाती हैं। वैसे, रेखा की लाइफ के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई कमेंट ​हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.