अजय देवगन तो भूल गए पर शाहरुख़ खान ने बता दी काजोल की शादी की तारीख, जानें फिर क्या हुआ था

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें अजय देवगन (Ajay Devgan) काजोल (Kajol) के साथ अपनी शादी की डेट भूल जाते हैं, जबकि शाहरुख़ खान को काजोल की शादी की डेट याद रहती है।   

img

By Prakash Joshi Last Updated:

अजय देवगन तो भूल गए पर शाहरुख़ खान ने बता दी काजोल की शादी की तारीख, जानें फिर क्या हुआ था

अक्सर शादीशुदा कपल से पूछा जाता है कि क्या उन्हें अपनी वेडिंग डेट याद है? यह एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब न चाहते हुए भी कपल को याद रखना पड़ता है। खैर! ये तो हुई मजाक की बात, लेकिन कहा जाता है कि महिलाओं को तो प्रपोज-डे, बर्थडे से लेकर वेडिंग डेट सभी याद रहते हैं, पर पुरुष इस मामले में थोड़े कच्चे होते हैं। कई बार वे अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों को भूलकर खुद के लिए तूफान खड़ा कर लेते हैं। इसके विपरीत, आपके बेस्ट फ्रेंड को आपकी जिंदगी से जुड़े सभी खास इवेंट और उसकी तारीख याद रहती है! और इस बात को एक बार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने भी साबित किया था।   

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल (Kajol) ने मशहूर अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) से शादी की है। काजोल और अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड की आइडियल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। काजोल और अजय स्वभाव में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं, इसके बावजूद दोनों इतने सालों से परफेक्ट कपल गोल देते आ रहे हैं। दोनों को कई बार एक-दूसरे की टांग खींचते हुए भी देखा जाता है। एक बार करण जौहर के शो पर जब शाहरुख़ और काजोल पहुंचे थे, तब दोनों ने जमकर मस्ती की थी। काजोल और शाहरुख़ की दोस्ती फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर है, साथ ही इनकी जोड़ी दर्शकों को भी खूब भाती है।

जब शाहरुख़ और काजोल करण जौहर के चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ पर पहुंचे थे तो शो में जमकर हंगामा हुआ था। इस एपिसोड को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। बता दें, शाहरुख़ खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और तभी से दोनों की जोड़ी दर्शकों को बहुत पसंद आती है। शाहरुख़ खान और काजोल ने साथ कई हिट फिल्मों में काम किया है और दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री इतनी अच्छी है कि फैंस तो रियल लाइफ में भी इन्हें साथ देखना चाहते थे। हालांकि, शाहरुख़ ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही अपने बचपन के प्यार गौरी से साल 1991 में शादी कर ली थी। वहीं, अजय और काजोल की शादी 24 फरवरी 1999 में हुई थी। जब हम काजोल और अजय को साथ देखते हैं तो ये कहावत बिल्कुल सच लगती है कि दो विपरीत स्वभाव के लोग एक-दूसरे को आकर्षित करते हैं। दरअसल, असल जिंदगी में काजोल जितनी चुलबुली और जिंदादिल हैं, रियल लाइफ में अजय देवगन उतने ही शांत और गंभीर इंसान हैं। (ये भी पढ़ें: पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान)       

पर ये बात और है कि जब काजोल और शाहरुख़ खान मिल जाते हैं, तब दोनों को किसी और की जरूरत नहीं पड़ती। काजोल और शाहरुख़ को साथ देखने पर पता चलता है कि आखिर क्यों शाहरुख़ और काजोल बेस्ट फ्रेंड्स हैं और क्यों काजोल ने अजय को जीवनसाथी के रूप में चुना है। सोशल मीडिया पर अजय देवगन का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिससे पता चलता है कि एक पति भले ही अपने जीवन के जरूरी दिनों को भूल सकता हो, लेकिन एक दोस्त अपने दोस्त के खास दिनों को कभी नहीं भूलता। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में दो वीडियो का एक कोलाज बनाकर लगाया गया है।

पहले वीडियो में जहां काजोल अपने पति अजय देवगन के साथ करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में दिखाई दे रही हैं। वहीं, दूसरे वीडियो में वह अपने बेस्ट फ्रेंड शाहरुख़ खान के साथ हैं। ‘कॉफ़ी विद करण’ शो में जब करण अजय से उनकी शादी की डेट बताने को कहते हैं तो अजय भूल जाते हैं, जबकि दूसरे वीडियो में जब एंकर शाहरुख़ से पूछती है कि काजोल की शादी किस डेट को हुई थी? तो शाहरुख़ उसका सही जवाब दे देते हैं। वे बिना देर किये बता देते हैं कि काजोल की शादी 24 फरवरी 1999 में हुई थी। (ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस नीलम कोठारी की लव लाइफ: पहले गोविंदा से की थी सगाई, फिर समीर सोनी संग बसाई अपनी दुनिया)    

शाहरुख़ के मुंह से सही जवाब सुन काजोल खुशी के मारे उछल पड़ती हैं। बता दें, दूसरा वीडियो तब का है, जब लंबे अरसे के बाद शाहरुख़ और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले’ रिलीज़ होने वाली थी। साल 2019 में काजोल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘Ask me anything’ नाम का एक सेशन किया था, जिसमें उन्होंने अपने फैंस से उनसे कोई भी सवाल पूछने को कहा था। इस सेशन में बहुत सारे लोगों ने काजोल से पूछा था कि यदि वे अजय से नहीं मिली होतीं तो क्या वे शाहरुख़ से शादी करतीं? मजाकिया अंदाज में इस सवाल का जवाब देते हुए काजोल ने कहा था, “क्या लड़के को प्रपोज नहीं करना चाहिए?”।

इस सेशन में काजोल ने इस बात का भी खुलासा किया था कि अजय और शाहरुख़ में बेहतर अभिनेता कौन है। एक फैन ने काजोल से सवाल किया था कि शाहरुख़ और अजय में से अच्छा एक्टर कौन है? जिसके जवाब में काजोल ने बड़ी ही चालाकी से कहा था, “यह सिचुएशन पर निर्भर करता है”। शाहरुख़ और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ सुपरहिट होने के बाद ये जोड़ी दर्शकों से लेकर निर्देशकों की पहली पसंद बन गयी थी। फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद फैंस शाहरुख़ और काजोल को साथ देखना चाहते थे।

उन दिनों ये अफवाह भी उड़ी थी कि अजय को शाहरुख़ और काजोल के बीच की नजदीकियां पसंद नहीं थी। काजोल को डेट करने के दौरान अजय ने उन्हें सख्त हिदायत दी थी कि वे शाहरुख़ खान से दूरी बनाकर रखें। एक रिपोर्ट के अनुसार, लोग अजय और काजोल के रिश्ते की कम और शाहरुख़ और काजोल की दोस्ती की ज्यादा बातें करते थे। कहा जाता है कि अजय इस तरह की अफवाहों को बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने काजोल को शाहरुख़ के साथ काम करने से ही मना कर दिया। (ये भी पढ़ें: मिलिए इन 6 सेलिब्रिटी सुपरमॉम से जिन्होंने अपनी डिलीवरी के तुरंत बाद शुरू कर दिया था काम)   

‘ह्यूमंस ऑफ़ बॉम्बे’ से इंटरव्यू के दौरान काजोल ने अजय देवगन के साथ अपनी लव स्टोरी को लेकर कई खुलासे किये थे। अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए काजोल ने बताया था, “25 साल पहले फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हमारी मुलाकात हुई थी। मैं अपने शॉट के लिए रेडी थी और मैंने पूछा, ‘मेरा हीरो कहां है?’। किसी ने अजय की तरफ इशारा किया तो मैंने देखा वो चुपचाप एक कोने में बैठे हुए हैं। अजय से मिलने से 10 मिनट पहले तक मैंने उनकी बुराई की थी। फिर हमारी सेट पर बात शुरू हुई और हम धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए। उस समय हम दोनों ही अलग-अलग लोगों को डेट कर रहे थे। इतना ही नहीं, मैंने तो अजय से अपने बॉयफ्रेंड की बुराई भी की थी”।   

काजोल ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था, “फिर हम दोनों का अपने-अपने पार्टनर से ब्रेकअप हो गया। हम में से किसी ने एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया था, लेकिन हम दोनों को ही एहसास हो गया था कि हम प्यार में पड़ चुके हैं। हम साथ में घूमते-फिरते थे, साथ डिनर और ड्राइव पर जाते थे। अजय जुहू में रहा करते थे और मैं साउथ बॉम्बे में रहती थी। हमारे रिश्ते का आधा समय कार में ही बीता है। मेरे दोस्तों ने तो अजय को लेकर मुझे सचेत भी किया था। मेरे दोस्तों के बीच उनकी छवि एक बेहद ही शांत और गंभीर रहने वाले इंसान की थी। मैं बस इतना जानती थी कि उनका व्यक्तित्व मुझसे बहुत अलग है”।

खैर! कुछ भी हो, हमें तो काजोल की केमिस्ट्री अजय देवगन और शाहरुख़ खान, दोनों के साथ बहुत पसंद आती है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।  

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.