अमिताभ बच्चन ने रेखा संग 40 सालों से क्यों नहीं की है कोई फिल्म, बिग बी ने खुद बताई थी वजह

अभिनेता अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा ने आखिरी बार साल 1981 में फिल्म 'सिलसिला' के बाद साथ में काम नहीं किया है। इसके पी​छे की वजह एक बार बिग बी ने खुद बताया था। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने रेखा संग 40 सालों से क्यों नहीं की है कोई फिल्म, बिग बी ने खुद बताई थी वजह

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिग्गज एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की कथित लव स्टोरी के बारे में अब तक बहुत लिखा जा चुका है। 70 के दशक के आखिरी सालों के दौरान अमिताभ और रेखा के लव अफेयर की ख़बरें सुर्ख़ियों में लगातार छाई रहती थीं। आज भी दोनों की लाइफ से जुड़े किस्से चर्चा में रहते हैं। प्रोफेशनल लाइफ में दोनों स्टार ने आखिरी बार साल 1981 में डायरेक्टर यश चोपड़ा की फिल्म 'सिलसिला' में काम किया था। इसके बाद बीते 40 साल से दोनों ने एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया है। एक बार एक इंटरव्यू में बिग बी ने खुद इसका कारण बताया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Rekha And Amitabh Bachchan

रेखा-अमिताभ की लव स्टोरी

पहले आइए ​अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। ये बात किसी से नहीं छुपी है कि, जब रेखा और बिग बी की पहली मुलाकात हुई थी, तब अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे। दोनों पहली बार साथ में फिल्म 'दो अंजाने' में नजर आए थे। सिमी गरेवाल के साथ एक बातचीत में, रेखा ने इस बात को स्वीकारा था कि उन्हें विवाह के बावजूद बिग बी से प्यार हो गया था। रेखा ने कहा था, ''ये सही है कि अमिताभ बच्चन विवाहित थे, लेकिन हमें उससे फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि एक गुलाब गुलाब ही है। मैं उनका सम्मान करती हूं। मैं यहां बोलकर उनका घर 'तोड़ने' के लिए नहीं आई हूं।'' दोनों एक-दूसरे को बेतहाशा मोहब्‍बत करते थे, लेकिन अचानक दोनों अलग हो गए। यही वजह है कि आज भी रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। साल 1981 में 'सिलसिला' रिलीज हुई और इसके बाद अमिताभ और रेखा ने कभी साथ काम नहीं किया। दोनों ने ना केवल प्रोफेशनल तौर पर बल्कि निजी तौर पर भी दूरियां बना लीं। लेकिन आज भी इन दोनों की लव स्टोरी के किस्से मीडिया में सुर्खियों में छाए रहते हैं। 

Rekha And Amitabh Bachchan

(ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी का सौतेले बेटे सनी और बाॅबी देओल संग कैसा है रिश्ता? खुद एक्ट्रेस ने कही थी ये बात)

अब आइए आपको बताते हैं कि रेखा के साथ काम न करने को लेकर अमिताभ बच्चन ने क्या कहा था। दरअसल, 'एनडीटीवी' के साथ एक इंटरव्यू में बिग बी ने कई सालों से रेखा के साथ काम न करने के पीछे का कारण बताया था। उन्होंने कहा था, 'फिल्म की स्क्रिप्ट आज कल अच्छी नहीं मिल रही है।' जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह एक अच्छी कहानी के लिए रेखा के साथ परफॉर्म करने को तैयार हैं, तो उन्होंने कहा था, "ज़रूर।" देखा जाए तो, अमिताभ बच्चन और रेखा ने बीते चार दशकों के दौरान साथ में काम नहीं किया है।

Amitabh Bachchan

दोनों की साथ में आखिरी फिल्म 'सिलसिला' थी। 'बीबीसी' को दिए एक इंटरव्यू में डायरेक्टर यश चोपड़ा ने कहा था कि, रेखा और अमिताभ फिल्म 'सिलसिला' से पहले रिलेशनशिप में थे। यश चोपड़ा ने कहा था, 'मैं फिल्म सिलसिला के दौरान डरा हुआ था, क्योंकि उनकी रियल लाइफ रील लाइफ में आने वाली थी। फिल्म में जया उनकी पत्नी हैं और रेखा उनकी प्रेमिका हैं और यही कहानी वास्तविक जीवन में चल रही है। वो एक साथ काम कर रहे हैं, और इसलिए कुछ भी हो सकता है।' हालांकि, ये फिल्म रिलीज हुई और सुपरहिट साबित हुई।

Amitabh Bachchan and Rekha

जब रेखा ने नेशनल टीवी पर बयां किया था अधूरे प्यार का दर्द!

रेखा के प्रति अमिताभ बच्चन के दिल में बेहद प्यार होने के बावजूद, उन्होंने इसे कभी सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया। दूसरी ओर रेखा ने साहसपूर्वक उनके लिए अपना प्यार स्वीकार किया और आज भी रेखा जाने अंजाने में अपने प्यार की टीस को जाहिर करती हैं। इसकी झलक कभी-कभी देखने को मिल जाती है। पिछले दिनों, एक्ट्रेस रेखा सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' शो में पहुंची थीं। यहां रेखा की अधूरी मोहब्बत का दर्द छलककर सबके सामने आ गया था।

(ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात हो गई थी 'बर्बाद', जानें पूरी कहानी)

Rekha

शो के मेकर्स 'सोनी टीवी' ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में शो को होस्ट कर रहे एंकर जय भानुशाली एक कंटस्टेंट की बात सुनकर रेखा जी और नेहा कक्क्ड़ को संबोधित करते हुए कहते हैं, 'कभी आपने देखा है कि कोई औरत इतना ज्यादा पागल हो रही है, वो भी किसी शादीशुदा आदमी के लिए?' जय भानुशाली का सवाल सुन, रेखा की जुबान से तपाक से निकल जाता है, 'मुझसे पूछिए ना!' रेखा के मुं​ह से आवाज निकलने के बाद थोड़ी देर के लिए सेट पर खामोशी छा जाती है, तभी जय भानुशाली रेखा की तरफ बड़े ध्‍यान से देखते हैं। लेकिन रेखा इस बार कहती हैं, 'मैंने कुछ नहीं कहा?' रेखा की यह बात सुनकर नेहा कक्क्ड़, हिमेश रेशमिया, विशाल ददलानी, जय भानुशाली सहित सभी कंटेस्टेट हूटिंग करने लगते हैं और जय भानुशाली कहते हैं, 'ये लगा ना सिक्सर।' इसके पहले रेखा ने कई बार इशारों-इशारों में अपनी अधूरी मोहब्बत के दुख को दुनिया के सामने रखा है।

(ये भी पढ़ें: बेटे बॉबी देओल पर बचपन में ऐसे नजर रखते थे धर्मेंद्र, सामने आई दोनों की अनदेखी तस्वीर)

रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से रचाई थी शादी, लेकिन..

अमिताभ और रेखा के रिश्ते का दुर्भाग्यपूर्ण अंत होने के बाद, रेखा अपने जीवन में आगे बढ़ीं, और साल 1990 में उन्होंने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली। शादी के तीन महीने बाद रेखा को ये पता चला कि उनके पति मानसिक रूप से बीमार थे। उन्होंने कुछ समय सोचकर अलग होने का फैसला किया और रेखा ने उनका घर छोड़ दिया, लेकिन इसके बाद, एक्ट्रेस के पति मुकेश ने अपनी पत्नी रेखा के दुपट्टे का इस्तेमाल करते हुए छत के पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। दोनों की शादी केवल सात महीने ही चल पाई थी। मुकेश की मौत के साथ ही रेखा का दूसरा प्यार भी अधूरा रह गया। 

Rekha with husband Mukesh

फिलहाल, मौजूदा समय में जहां अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटे-बहू व नाती-पोतों के साथ जीवन को एंजॉय कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ रेखा अपनी जिंदगी तनहा अकेले ही बिता रही हैं। तो अब देखना होगा कि आखिर फैंस को दोनों की एक साथ में कोई फिल्म देखने को मिलेगी या फिर नहीं? वैसे, आपकी इस पर क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम, Sony TV )
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.