किसी और के साथ अमिताभ को नहीं देखना चाहती थी रेखा, एक बार तो बिग बी को उठाना पड़ा था ये कदम

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस रेखा की लव स्टोरी के बारे में तो हम सभी जानते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक जमाने में अदाकारा रेखा को चाहने वाले अमिताभ बच्‍चन ने एक बात पर उन्‍हें थप्पड़ जड़ द‍िए थे। नही! तो आइए जानें...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

किसी और के साथ अमिताभ को नहीं देखना चाहती थी रेखा, एक बार तो बिग बी को उठाना पड़ा था ये कदम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया भादुरी बच्चन (Jaya Bachchan) ने यूं तो खुशहाल तरीके से अपनी शादीशुदा जिंदगी के 47 साल के सफर को तय करने वाले हैं। इनको बॉलीवुड के बेस्ट और पॉवरफुल कपल में से एक माना जाता है। लेकिन, एक वक़्त ऐसा भी आया था जब किसी तीसरे के आ जाने से इस रिश्ते में दरार दिखाई देने लगी थी। जी हां! हम बात कर रहे हैं रेखा और अमिताभ के लव कमे​स्ट्री की।

सिनेमा जगत की प्रेम कहानियों के बारे में जब भी चर्चा होती है तो बिग बी और बी टाउन की बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा (Rekha) का नाम पहले आता है। दोनों एक दूसरे को बेतहाशा मोहब्‍बत करते थे। मन से दोनों एक दूसरे को स्‍वीकार भी कर चुके थे, लेकिन अचानक दोनों अलग हो गए। यही वजह है कि आज भी रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)  

इन दोनों लोगों की लव स्टोरी के बारे में तो हम सभी जानते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक जमाने में अदाकारा रेखा को चाहने वाले अमिताभ बच्‍चन ने एक बात पर उन्‍हें थप्पड़ जड़ द‍िए थे। तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...

जब अमिताभ ने रेखा को जड़ दिए थे थप्पड़, ये है पूरी स्टोरी

बात सन् 1981 की है, जब अमिताभ फिल्म लावारिस की शूटिंग कर रहे थे। इस फ‍िल्‍म में एक गाना था 'अपनी तो जैसे तैसे...' ये गाना आज भी हर किसी जुबां पर है। इस गाने में ईरानी मूल की डांसर नेली ने परफॉर्म किया था। इसी दौरान खबर आने लगीं कि अमिताभ की नेली से नजदीकियां बढ़ रही हैं। यह बात मीडिया के माध्यम से रेखा तक पहुंचीं तो वह दुखी हुईं। क्योंकि  रेखा भी उस दौरान अमिताभ को चाहती थीं। (ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की जिंदगी)  

रेखा इस बात से इतना नाराज हुईं कि वह सेट पर ही अमिताभ पर भड़क उठीं। सेट पर मौजूद पूरे स्‍टॉफ के सामने अमिताभ से रेखा ने खूब झगड़ा किया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहुत बहस हुई और जब रेखा चुप नहीं हुई तो अमिताभ उन्‍हें एक तरफ ले जाकर जोरदार थप्पड़ जड़ दिए। बिग बी के गुस्से का पारा देख वह उस वक्त तो वहां से चली गईं। लेकिन, वह बेहद नाराज हुईं और उन्‍होंने यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में काम ना करने का मन बना लिया। इस फ‍िल्‍म में अमिताभ उनके हीरो थे। हालांकि यश चोपड़ा ने इस फ‍िल्‍म के ल‍िए बाद में रेखा को मना लिया। हालांकि, इस फ‍िल्‍म के बाद दोनों के बीच ऐसी तल्‍खी आई कि कभी साथ नजर नहीं आए। इस बात का खुलासा रेखा के जीवन पर लिखी गई एक किताब में भी किया गया है। (ये भी पढ़ें: रेखा ने अमिताभ बच्चन की तस्वीर को देख दिया ये जोरदार रिएक्शन, भागते हुए कहा- यहां डेंजर जोन है)  

रेखा की जिंदगी आज भी तनहाइयों में कट रही है 

यही नहीं इसके बाद भी रेखा ने कई बार बिग बी से प्यार का इज़हार करने को सोचा लेकिन बात नहीं बनी तो फिर उन्होंने चुप्पी साध ली। खैर, जो भी हो जब भी अमिताभ का नाम लिया जाता है, तो रेखा का नाम अपने आप ही आ जाता है। वैसे अमिताभ बच्चन तो जया से शादी कर एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं, लेकिन रेखा की जिंदगी आज भी तनहाइयों में कट रही है। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)  

रेखा आजतक अमिताभ बच्चन को भुलाने में नाकामयाब रही हैं। जब भी मौका मिलता है वह बिग बी की तारीफ करने से नहीं चूकती हैं। फिलहाल, 65 साल की रेखा आज एकाकी जीवन जीती हैं, जिसमें बाहरी दुनिया के लिए कोई जगह नहीं हैं।

अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो रेखा ने प्रोजेक्ट्स लेना बंद कर दिया है। हालाँकि, वह अक्सर बी-टाउन इवेंट्स/पार्टियों में देखी जाती हैं। दूसरी तरफ बिग बी, बॉलीवुड में अभी एक्टिव हैं, वह जल्द ही ब्रह्मास्त्र और गुलाबो सीताबो फिल्म में दिखाई देंगे। 

तो आपको रेखा और अमिताभ बच्चन की ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

(फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.