सैफ अली खान से तलाक के बाद असहाय थीं अमृता सिंह, बच्चों की परवरिश के लिए किए थे छोटे-छोटे काम

एक्ट्रेस अमृता सिंह ने एक बार खुलासा किया था कि पूर्व पति सैफ अली खान से तलाक के बाद अपने बच्चों सारा और इब्राहिम को अच्छी परवरिश देने के लिए उन्हें टेलीविजन में भी काम करना पड़ा था।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सैफ अली खान से तलाक के बाद असहाय थीं अमृता सिंह, बच्चों की परवरिश के लिए किए थे छोटे-छोटे काम

इस दुनिया में कोई दूसरा व्यक्ति आपसे उतना प्यार नहीं कर सकता, जितना आपकी मां करती है। उन्हें इस दुनिया में देवी का दर्जा मिला है। कभी-कभी हम अपनी मां को हल्के में लेते हैं, लेकिन कहावत यकीनन सच है 'मां कभी खफा नहीं होती।' ऐसी ही एक सेलिब्रिटी मां जो अपने बच्चों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है, वह हैं एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh)। वह सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की सिंगल मॉम हैं। यह साल 2004 की बात है, जब अमृता और सैफ अली खान ने शादी के 13 साल बाद किन्हीं कारणों से कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी। तब से अमृता सिंह अपने बच्चों सारा और इब्राहिम दोनों की ताकत हैं।

amrita singh

पहली पत्नी से अलग होने के बाद सैफ अली खान को करीना कपूर से प्यार हुआ। दोनों ने अपने घर 'पटौदी पैलेस' में शादी की थी और अब दो बेटों तैमूर अली खान व जहांगीर अली खान के माता-पिता हैं। एक मीडिया पोर्टल के साथ इंटरव्यू में अमृता ने खुलासा किया था कि कैसे सैफ की तरह सारा और इब्राहिम को लग्जीरियस लाइफस्टाइल देने के लिए उन्हें दिन-रात काम करना पड़ता था। सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

amrtita singh

अमृता सिंह अपने समय की हिट हीरोइनों में से एक थीं। 'चमेली की शादी', 'मर्द' और 'राजू बन गया जेंटलमैन' जैसी फिल्मों के साथ उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है। हालांकि, तलाक के बाद वह असहाय हो गईं थीं और अपने बच्चों को एक बेहतर लाइफस्टाइल देने के लिए उन्होंने छोटे-छोटे काम भी किए थे।

amrtita singh

लेकिन, अमृता के लिए साल 2005 में तलाक के बाद पर्दे पर वापसी करना आसान नहीं था। अमृता को अपने चार साल के बेटे इब्राहिम और उनकी बड़ी बहन सारा को शूटिंग पर जाने के लिए घर पर छोड़ना पड़ता था। उन्होंने एकता कपूर के टीवी सीरियल 'काव्यांजलि' को पैसे कमाने के लिए किया था, उस समय उन्हें अच्छी फिल्में भी नहीं ऑफर की गई थीं।

amrita singh

(ये भी पढ़ें- तो ये थी सैफ अली खान और अमृता के तलाक की असली वजह, पहली पत्नी में थी इतनी कमियां)

बिजी शेड्यूल और कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारी के बावजूद अमृता काम और जीवन में संतुलन बनाने की कोशिश में सफल रहीं। वह महीने में 20 दिन काम करती थीं, ताकि बाकी के दिन अपने बच्चों के साथ बिता सकें। अमृता अपने आपको हैपिएस्ट मॉम मानती हैं, क्योंकि वह अकेले सारा और इब्राहिम को एक अच्छी लाइफस्टाइल देने में सफल रहीं।

amrtita singh

एक बार 'टेलीग्राफ' के साथ एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने दावा किया था कि वह अमृता को पैसे देते थे। एलिमनी के तौर पर सैफ अली खान ने अमृता सिंह को 5 करोड़ दिए थे। सैफ ने यह भी कहा था कि वह इब्राहिम के एडल्ट होने तक अमृता को हर महीने 1 लाख रुपए देते थे।

amrtita singh

सैफ अली खान ने अमृता सिंह के टीवी शोज पर काम करने को लेकर नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि वह अपने बच्चों की जरूरतों के लिए अमृता को हर महीने पैसे देते थे, तो फिर उनको क्या जरूरत थी छोटे-छोटे काम करने की। लोकप्रिय चैट शो 'कॉफ़ी विद करण 2' में डैशिंग एक्टर सैफ ने अपनी एक्स वाइफ अमृता के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। जब करण जौहर ने पूछा था कि क्या वे तलाक के बाद भी दोस्त हैं, तो सैफ ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एक दिन वे अच्छे दोस्त बनेंगे। उन्होंने अमृता को उनके जीवन में अपने योगदान के लिए धन्यवाद दिया था।

amrtita singh

अमृता सिंह ने सिंगल मदर होने के बावजूद अपने बच्चों सारा और इब्राहिम को बहुत खूबसूरती से पाला है। वह कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं, जो जीवन में इसी तरह के दौर से गुजर रही हैं। तो आपका इस पर क्या कहना है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.