जब आशा भोसले ने आरडी बर्मन संग शादी पर की थी बात, कहा था- 'वह मेरे पीछे पड़े थे'

दिग्गज सिंगर आशा भोसले ने एक बार दिवंगत संगीतकार आरडी बर्मन के साथ अपने रिश्ते और शादी पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि वह शादी के लिए कैसे मानी थीं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

जब आशा भोसले ने आरडी बर्मन संग शादी पर की थी बात, कहा था- 'वह मेरे पीछे पड़े थे'

बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही है, उनकी पर्सनल लाइफ उतना ही संघर्षों से भरी रही है। यहां हम आपको उनके एक पुराने इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपने दिवंगत पति व संगीतकार आरडी बर्मन के साथ अपने रिश्ते और शादी पर बात की थी। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा था।

asha bhosle

'The Quint' को साल 1993 में दिए गए एक साक्षात्कार में आशा ने कहा था कि आरडी बर्मन उनके पीछे पड़े थे। यही कारण था कि आखिरकार वे शादी के लिए मान गई थीं। इसके अलावा आशा ताई ने शादी के फैसले पर अपनी दिवंगत बहन व गायिका लता मंगेशकर की प्रतिक्रिया को भी बताया था।

asha bhosle

(ये भी पढ़ें- आशा भोसले ने 16 की उम्र में की थी पहली शादी, लेकिन दूसरी मैरिज ने कुछ ऐसे बदली जिंदगी)

आरडी बर्मन की पहली शादी साल 1966 में रीता पटेल से हुई थी, लेकिन 1971 में उनका तलाक हो गया था। फिर उन्होंने साल 1980 में आशा ताई के साथ शादी की थी। हालांकि, कुछ साल बाद वे भी अलग हो गए थे। कई दशकों के अपने करियर के दौरान आरडी बर्मन और आशा ने एक साथ कई गाने गाए, जो बहुत हिट हुए थे। दोनों ने साथ में लाइव शोज में भी परफॉर्म किया था।

asha bhosle

आशा ताई से इस इंटरव्यू में पूछा गया था कि आरडी बर्मन संग उनके रिश्ते की शुरुआत कैसे हुई थी। इसके जवाब में सिंगर ने कहा था, "वह मेरे पीछे पड़े थे। उन्होंने कहा था आशा तुम्हारा सुर बहुत अच्छा है, मैं तुम्हारी आवाज पर फिदा हूं। तुम्हारी धुन बहुत अच्छी है, मैं तुम्हारी आवाज से मुग्ध हो गया। आखिरकार, मैं क्या करती? ठीक है, मैंने हां कह दिया था।"

asha bhosle

अपनी बहन लता मंगेशकर और परिवार के अन्य सदस्यों की प्रतिक्रियाओं को याद करते हुए आशा ताई ने कहा था, "दीदी ने आज तक इस बारे में कभी कुछ नहीं बोला, न मुझसे, न पंचम से।"

asha

आशा भोसले ने अपने आठ दशक के करियर में कई भाषाओं में कई गाने गाए हैं। उन्होंने दो 'राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार', चार 'बीएफजेए पुरस्कार', अठारह 'महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार', 'लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार' सहित नौ 'फिल्मफेयर पुरस्कार' और दो 'ग्रैमी' नामांकन भी जीते हैं।

asha bhosle

(ये भी पढ़ें- Lata Mangeshkar Family: ये है लता मंगेशकर का पूरा परिवार, भाई-बहनें सभी हैं सिंगर)

फिलहाल, आरडी बर्मन हमेशा अपने संगीत के लिए याद किए जाते रहेंगे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.