जब हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के खिलाफ जाकर ईशा-अहाना को सिखाया था डांस, एक्टर थे नाराज

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने एक बार खुलासा किया था कि, धर्मेंद्र उनकी बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के डांस सीखने के विचार से सहमत नहीं थे। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के खिलाफ जाकर ईशा-अहाना को सिखाया था डांस, एक्टर थे नाराज

हेमा मालिनी (Hema Malini) एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी जानी जाती हैं। अभिनेत्री एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं और उन्होंने अपनी बेटियों ईशा देओल (Esha Deol) और अहाना देओल (Ahana Deol) को भी शास्त्रीय नृत्य सिखाया है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि, हेमा मालिनी के पति व अभिनेता धर्मेंद्र, शुरू में अपनी बेटियों ईशा और अहाना के डांस सीखने के खिलाफ थे? नहीं जानते! तो आइए हम आपको बताते हैं।

Hema Family

(ये भी पढ़ें- बेहद रोमांटिक है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी, प्यार में दोनों ने बदल लिये थे धर्म)

दरअसल, साल 2011 में 'गुड हाउसकीपिंग' मैगजीन को दिए इंटरव्यू में हेमा ने खुलासा किया था कि, धर्मेंद्र एक रूढ़िवादी विचारधारा के थे। वह नहीं चाहते थे कि, उनकी बेटियां नृत्य सीखें, लेकिन हेमा उनकी विचारधारा के साथ नहीं थीं। हेमा ने कहा था, "शुरुआत में वह इतने रूढ़िवादी थे कि, मैं चौंक गई थी! वह लड़कियों से कहते थे कि, टाइट-फिटिंग जींस के साथ शॉर्ट टॉप न पहनें, तो मैं कहती नहीं, तुम अभी पुराने समय में जी रहे हो क्या? अगर लड़कियां सज-धज कर रही थीं या मेकअप लगा रही थीं, तो उनकी उम्र में ऐसा करना एक स्वाभाविक बात थी। लेकिन एक पिता के रूप में, उन्हें इस बात से चिढ़ होती थी कि, लड़कियां फिल्म लाइन में शामिल होंगी। इसलिए कभी-कभी मुझे हस्तक्षेप करना पड़ता था और उनसे कहना पड़ता था कि, वह इस सब में हस्तक्षेप न करें।"

Hema Malini Esha Deol

एक समय धर्मेंद्र ने ईशा और अहाना के डांस सीखने पर भी आपत्ति जताई थी। उन्होंने हेमा से कहा था, 'उन्हें डांस मत सिखाओ? वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ जाएंगी।' हालांकि, हेमा भी अडिग थीं। हेमा ने इस पर कहा था कि, "मैं ऐसा नहीं होने दे सकती थी! मैं एक अलग व्यक्ति हूं, और मैंने उन्हें अपने विचार और आवाज को सबके सामने रखना सिखाया है। मेरे बच्चों को यह बात अच्छी लगती है कि, जरूरत पड़ने पर वे मुझे दुनिया के खिलाफ ढाल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं।"

Hema Malini dancing with her daughters

(ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र के अफेयर: मीना कुमारी संग झूठे प्यार से हेमा को धोखा देने तक, ऐसी है एक्टर की लाइफ)

हेमा मालिनी अपनी दोनों बेटियों के साथ एक दोस्त की तरह रहती हैं, जिनसे वह अपनी हर बात शेयर कर सकती हैं। हालांकि, ये बात अलग है कि, जब उनकी बेटियां छोटी थीं, तब वह बेहद सख्त भी हुआ करती थीं। हेमा ने एक बार कहा था कि, 'बच्चों को यह बताना जरूरी है कि, क्या अच्छा है और क्या बुरा। मैंने कभी भी उन्हें उपदेश देने में यकीन नहीं किया। उनके साथ मैं कैजुअल रूप से बातें करती हूं।'

Deol Sister

हेमा मालिनी ने एक बार सिमी ग्रेवाल के टॉक शो 'रेन्डेज़वस विथ सिमी ग्रेवाल' में बताया था कि, धर्मेंद्र अपना खाली समय अपनी फैमिली के साथ घर पर ही बिताते थे। ऐसे में उनकी बेटियों को जैसे ही ये पता चलता था कि, उनके पापा आने वाले हैं, वे जींस-टॉप को बदलकर सलवार-कमीज में आ जाती थीं। हेमा मालिनी ने बताया था कि, ''धर्मेंद्र उन्हें और बच्चों को सलवार-कमीज में ही देखना पसंद करते हैं। ऐसा नहीं है कि, उन्हें जींस बिल्कुल पसंद नहीं है, लेकिन वह पारंपरिक वेश-भूषा ज्यादा पसंद करते हैं। धर्मेंद्र के घर से जाने के बाद वापस उनकी बेटियां जींस-टॉप में आ जाती थीं। हेमा ने बताया था कि, धर्मेंद्र बेहद ट्रेडिशनल पर्सन रहे हैं और यही वजह रही कि, उनके बच्चे आज भी वैसे ही हैं।'' 

Hema Family

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की शादी पर पहली पत्नी प्रकाश कौर ने कहा था- 'आधी इंडस्ट्री ऐसा ही करती है')

आज के समय में ईशा और अहाना भरतनाट्यम डांसर हैं। उन्होंने कई मौकों पर हेमा के साथ परफॉर्म भी किया है। जहां ईशा ने फिल्मों में कदम रखा, वहीं अहाना इससे दूर रहीं। हेमा की बात करें तो, उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं, जिसमें 'शोले' जैसी फिल्में शामिल हैं। 73 साल की हेमा मालिनी मौजूदा समय में फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है और अपने राजनीतिक करियर में व्यस्त हैं।

Deol Sisters

फिलहाल, आपको हेमा और उनकी बेटियों के बीच ​की बॉन्डिंग कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.