जब हेमा मालिनी को देख फिल्म निर्माताओं की बीवियां कहती थीं- 'मद्रासन आ गई', एक्ट्रेस ने बताई थी वजह

एक समय था, जब एक्ट्रेस हेमा मालिनी को साड़ी पहनने पर चुभने वाली प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ता था। आइए आपको बताते हैं पूरा किस्सा।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब हेमा मालिनी को देख फिल्म निर्माताओं की बीवियां कहती थीं- 'मद्रासन आ गई', एक्ट्रेस ने बताई थी वजह

बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्‍ट्रेसेस में से एक हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्‍में दी हैं। लेकिन फिल्मों के अलावा वह अपनी निजी लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं। जहां एक तरफ उन्होंने शादीशुदा एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) के प्यार में पड़कर शादी रचाई, वहीं, दूसरी तरफ वह अपनी साड़ियों के कारण भी चर्चा में रहीं। लेकिन, एक वक्‍त ऐसा भी था, जब हेमा मालिनी को अपनी साड़ियों के कारण काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Hema Malini

पहले आइए एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। हेमा मालिनी ने साल 1970 में फिल्म ‘शराफत’ में धर्मेंद्र के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर किया था। इसके बाद से ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। धर्मेंद्र, हेमा के इस कदर दीवाने हो गए थे कि, उन्होंने अपनी पत्नी प्रकाश कौर और चार बच्चों सनी, बॉबी, विजेता, अजीता का भी ख्याल नहीं किया। धर्मेंद्र ने साल 1980 में पहली पत्नी प्रकाश कौर को बिना तलाक दिए इस्लाम धर्म को कुबूल करके हेमा से शादी कर ली थी। हेमा और धर्मेंद्र को दो बेटी ईशा और अहाना देओल हैं। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है और वह दो-दो बच्चों की मां भी बन चुकी हैं। 

Hema Malini Dharmendra

(ये भी पढ़ें- बेहद रोमांटिक है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी, प्यार में दोनों ने बदल लिये थे धर्म)

अब आइए आपको बताते हैं उस किस्से के बारे में, जब हेमा मालिनी को साड़ी पहनने पर तीखे व्यंग्य सुनने को मिलते थे। दरअसल, हेमा मालिनी को अक्सर भारी-भरकम कांजीवरम साड़ियों में देखा जाता है। वह अपने ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। साल 2015 में एक इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया था कि, उनकी मां जया चक्रवर्ती उन्हें पारंपरिक साड़ी पहनाती थीं। इसके लिए वह अपनी मां से विरोध भी करती थीं, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं मिला। नतीजन उन्होंने साड़ियों को अपने कल्चर में ढाल लिया था और वह सभी बड़े इवेंट्स में साड़ी पहनकर ही शिर​कत करती थीं।

Hema Malini

हेमा मालिनी ने इंटरव्यू में आगे बताया था कि, कांजीवरम साड़ियों को देखकर फिल्‍म प्रोड्यूसर्स की पत्नियां (खासकर पंजाबी) उन पर हंसती थीं। वे उनकी साड़ियों और बड़े ब्‍लाउज का मजाक उड़ाते हुए कहती थीं कि, ''देखो, मद्रासन आ गई।'' हालांकि, हेमा पर इन बातों को कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता था।

Hema Malini

(ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र के अफेयर: मीना कुमारी संग झूठे प्यार से हेमा को धोखा देने तक, ऐसी है एक्टर की लाइफ)

हेमा ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी परवरिश में मां का बहुत बड़ा हाथ था। वह जो भी हैं, उनकी वजह से ही हैं। उन्‍हें उनकी मां ने ही शास्त्रीय नृत्य सीखने के लिए प्रेरित किया। हेमा ने बताया था कि, अगर वह शास्त्रीय नृत्य ना जानती होतीं तो इतना सब कुछ हासिल नहीं कर पातीं। हेमा मालिनी ने अपनी मां की 17वीं पुण्यतिथि पर कहा था, 'मेरे लिए सब कुछ मेरी मां हैं। उन्होंने ही मुझे बनाया है। मुझे लगता है कि, उनकी उपस्थिति आज भी मेरा मार्गदर्शन करती है।'

Hema Malini Mother

हेमा अपनी मां की लाडली थीं, लेकिन ये बात शायद बेहद ही कम लोगों को पता होगी कि, एक्ट्रेस की मां धर्मेंद्र को पसंद नहीं करती थीं, लेकिन जानती थीं कि, वह उनकी बेटी से शादी करना चाहते हैं। उनकी इच्‍छा थी कि, उनका दामाद दक्षिण भारतीय हो।

Hema Malini Mother

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की शादी पर पहली पत्नी प्रकाश कौर ने कहा था- 'आधी इंडस्ट्री ऐसा ही करती है')

वर्कफ्रंट की बात करें तो, हेमा मालिनी आखिरी बार साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'शिमला मिर्ची' में नजर आई थीं। फिलहाल, वह राजनीति में सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। तो आपको हेमा का साड़ी लुक कैसा लगता है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.