जब हिना खान ने पहली बार पेरेंट्स को बताया था बॉयफ्रेंड रॉकी के बारे में, परिवार को लगा था तगड़ा झटका

टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक की जर्नी सोशल मीडिया बताई है। इस दौरान, उन्होंने बॉयफ्रेंड रॉकी और परिवार के बीच कनेक्शन को लेकर भी जिक्र किया। आइए बताते हैं इस बारे में

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब हिना खान ने पहली बार पेरेंट्स को बताया था बॉयफ्रेंड रॉकी के बारे में, परिवार को लगा था तगड़ा झटका

स्टार प्लस के फेमस सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata)’ से कांस फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival)’ तक अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने वाली हिना खान (Hina Khan) को आखिर कौन नहीं जानता है। हिना खान के लुक्स से लेकर उनके अभिनय की हर कोई तारीफ करता है। उन्होंने कम समय में ही टीवी इंडस्ट्री में अपनी एक जबरदस्त पहचान बनाई है। कश्मीर के श्रीनगर में जन्मी हिना खान के लिए टीवी इंडस्ट्री की क्वीन बनना आसान नहीं था। हाल ही में, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अभिनय से लेकर अपने बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल (Rocky Jaiswal) तक के बारे में बताया है। आइए डालते हैं इस पर नजर।

हिना ने बयां की अभिनय की जर्नी

हिना खान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी पूरी जर्नी के बारे में बताया है। उन्होंने एक लंबा नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे वह टीवी इंडस्ट्री में आईं, कैसे उनके माता-पिता ने उनके अभिनय को करियर के तौर पर अपनाया। हिना खान ने नोट में लिखा है, ‘मैं एक रुढ़िवादी कश्मीरी परिवार से हूं, जहां एक एक्टर बनना कोई ऑप्शन नहीं था। मेरे माता-पिता कॉलेज के लिए दिल्ली भेजने में भी संकोच कर रहे थे, लेकिन किसी भी तरह मैंने पापा को मना लिया। इसलिए, जब एक दोस्त ने एक धारावाहिक के लिए ऑडिशन देने का सुझाव दिया, तो मैंने मना कर दिया। उसके आग्रह करने पर, मैंने ऑडिशन दिया और कास्टिंग डायरेक्टर्स ने मुझे बहुत प्यार दिया! अगले दिन, मुझे लीड रोल के लिए चुना गया!’ (ये भी पढ़ें- तैमूर की लाडली बहन इनाया ने खास अंदाज में भाई को किया बर्थडे विश, बोली- 'हैप्पी बर्थडे टिम-टिम')

पिता थे क्रोधित, रिश्तेदारों ने तोड़ लिए थे संबंध

हिना खान ने आगे बताया कि अभिनय की वजह से न केवल उनके पिता नाराज हुए थे, बल्कि रिश्तेदारों और दोस्तों ने भी रिश्ता तोड़ लिया था। हिना ने लिखा, ‘मैं अपने माता-पिता को बताए बिना 20 साल की उम्र में मुंबई चली गई थी। प्रोडक्शन के लोगों ने मुझे एक जगह खोजने में मदद की। वह (पिता) बेहद क्रोधित हुए थे। मां के दोस्तों और रिश्तेदारों ने हमसे संबंध तोड़ लिया था, लेकिन तब तक मेरे सीरियल ने लोकप्रियता हासिल कर ली थी। हफ्तों तक राज करने के बाद, पापा ने कहा था, ‘आप पढ़ाई पूरी होने के बाद ही काम जारी रख सकती हैं।’ इसके बाद, मेरे माता-पिता मुंबई चले आए।’

मेहनत से परिवार का तनाव हुआ कम

हिना खान ने आगे बताया, ‘मैं पूरी रात शूटिंग करती थीं और ब्रेक टाइम में पढ़ाई करती थी। फिर अपनी परीक्षा देने के लिए दिल्ली जाती थी। परिवार का तनाव लगातार कम हो रहा था। मैंने ठाना कि मैं माँ को परेशान नहीं करूंगी, लेकिन यह आसान नहीं था। हमारे बीच बहुत बहस हुई, लेकिन हर साल, मेरा सीरियल नंबर वन पर बना रहा, जिसकी वजह से मुझे कैमरे से प्यार हो गया। 8 साल बाद, बिग बॉस से मुझे बुलावा आया। समय के साथ, मैंने अपने नियम खुद बनाने का फैसला लिया।’ (ये भी पढ़ें- शादी के बाद पत्नी श्वेता से लड़ाई पर बोले आदित्य नारायण, कहा- 'मैं थोड़ा अग्रेसिव हूं')

बॉयफ्रेंड की वजह से परिवार को लगा झटका

अपने नोट में हिना खान ने अपने बॉयफ्रेंड रॉकी का भी जिक्र किया है। हिना खान ने खुलासा किया है कि उनके पिता रॉकी को एक्सेप्ट करने के लिए तैयार नहीं थे। हिना ने बताया, ‘जब मेरे माता-पिता ने मुझे एक अभिनेता के तौर पर स्वीकार किया, तब मैंने उन्हें रॉकी (बॉयफ्रेंड) के बारे में बताया। मेरी फैमिली के लिए ये एक झटके की तरह था, क्योंकि हमारे घर में अरेंज मैरिज होती है, लेकिन मैंने उन्हें समय दिया और अब वे उसे (रॉकी) को मुझसे ज्यादा प्यार करते हैं। इसके बाद मेरे पास टीवी से कई ऑफर आए, लेकिन मैंने रिस्क लिया और टीवी से फिल्मों की ओर रुख किया। मैं बेहद रोमांचित थी, जब मैंने पिछले साल कांस फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) में डेब्यू किया। जब मैंने विदेश में भारत को रिप्रेजेंट किया, मैं बेहद गर्व महसूस कर रही थी। जिस तरह से पूरी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री मेरे सपोर्ट में आई, उसने मुझे दंग कर दिया।’

हिना खान ने कभी नहीं की थी ऐसी सफलता की कल्पना

हिना खान ने आगे लिखा, ‘इस साल, मैंने ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर रुख किया। स्क्रिप्ट के मुताबिक, मुझसे किसिंग सीन करने की डिमांड की गई थी। इसलिए मैंने अपने माता-पिता से बात की। मैंने इस सीन के लिए हामी भर दी, जिसके बाद उन्हें भी समझ आया कि यह उस भूमिका के लिए जरूरी है। मेरी ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक थी। 11 साल पहले मैंने पहली बार कैमरे का सामना किया था। श्रीनगर में बड़ी होने वाली छोटी सी लड़की ने कभी भी कांस में चलने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन मुश्किल विकल्पों की एक श्रृंखला ने मुझे यहां तक पहुंचा दिया।’ अपनी पूरी जर्नी बताने के साथ हिना ने उसकी झलक भी शेयर की हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं हिना

लॉकडाउन के बाद कई सेलिब्रिटीज को मालदीव में छुट्टियां मनाते देखा गया। कई सेलेब्स की तरह हिना खान भी मालदीव में छुट्टियां मनाती नजर आई थीं। इस दौरान उन्होंने फैंस के साथ अपनी मजेदार तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो, हाल ही में हिना खान ‘बिग बॉस 14’ में गौहर खान और सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीनियर के तौर पर नजर आई थीं। इसके अलावा, वह इसी साल वेब सीरीज ‘डैमेज्ड 2’ और कलर्स के शो ‘नागिन 4’ में नजर आ चुकी हैं। (ये भी पढ़ें- दिवगंत वाजिद खान की पत्नी ने ससुरालवालों पर लगाया गंभीर आरोप, बताया 6 सालों से रह रहे थे अलग)

वाकई, हिना खान ने अपनी जिंदगी में काफी चुनौतियों का सामना किया और खुद की बेहतरी को निखारकर आज वह फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। हिना खान ने अपने सफर में बॉयफ्रेंड और पेरेंट्स को साथ रखा और आगे बढ़ती गईं। तो आपको हिना की स्ट्रगल स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.