सैफ की शादी के लिए अमृता सिंह ने किया था बेटी सारा को तैयार, बेटे इब्राहिम ने पहनी थी ये खास ड्रेस

अपने पिता सैफ अली खान की शादी में उनकी बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान के पहुंचने से ये दोनों उस वक्त चर्चा का विषय बन गए थे। चलिए आपको बताते हैं उस वक्त आखिर ऐसा क्या हुआ था?

img

By Prakash Joshi Last Updated:

सैफ की शादी के लिए अमृता सिंह ने किया था बेटी सारा को तैयार, बेटे इब्राहिम ने पहनी थी ये खास ड्रेस

जब किसी पैरेंट्स के बच्चों की शादी होती है, तो माता-पिता अपने बच्चों की शादी की तैयारियों में अपनी जान लगा देते हैं। दूल्हा-दुल्हन के कपड़ों से लेकर बारात के आने-जाने तक, हर एक काम की जिम्मेदारी पैरेंट्स के कंधों पर ही होती है और ऐसा होना आम भी है, जो हर एक शादी में आमतौर पर देखने को मिल ही जाता है। लेकिन, क्या आपने कभी किसी पिता की शादी में उनके बच्चों को काम करते या फिर शरीक होते हुए देखा है? इस पर शायद आपका जवाब ना ही होगा। लेकिन चौंकिए मत जनाब, क्योंकि ऐसा हुआ है और वो भी बॉलीवुड के फेमस एक्टर सैफ अली खान की शादी में। तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इस बारे में।

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

ये बात सात साल पहले की है, जब सैफ अली खान ने फिल्म 'टशन' की अपनी को-स्टार व बॉलीवुड में 'बेबो' के नाम से फेमस करीना कपूर के साथ शादी रचाई थी। ये एक रॉयल वेंडिग थी, जिसे आज भी याद किया जाता है। निकाह के लिए करीना ने अपनी सास शर्मिला टैगोर की शादी का लहंगा चुना था, जिसे फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने फिर से तैयार किया था। (ये भी पढ़ें: सुहागरात में मच्छरों वाले रूम में गौरी को करना पड़ा था शाहरुख का वेट, जाने ऐसे ही कई अनसुने किस्से)

Sara Ali Khan

सैफ और करीना की इस भव्य शादी की रौनक देखते ही बन रही थी, हर कोई इस शादी को देखकर मंत्रमुग्ध था। लेकिन इसके अलावा भी इस शादी में कुछ ऐसा था, जो चर्चा का विषय बन गया था। दरअसल, सैफ अली खान व उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान अपने पिता की दूसरी शादी में शामिल हुए थे, उस वक्त हर किसी ने परिवार की मॉर्डन सोच की काफी तारीफ की थी। शादी के लिए इब्राहिम ने अपने अब्बा सैफ के जैसी मिलती-जुलती रंग की शेरवानी पहनी थी।

Ibrahim Ali Khan

वहीं, बात अगर सारा की करें, तो कुछ समय पहले उनके अब्बा की शादी की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थी, जिनमें सारा अली खान का लुक देखते ही बन रहा है। सारा एक नियॉन ग्रीन और पिंक अनारकली सूट में बेहद प्यारी दिख रही हैं, इसके साथ उन्होंने मांग टीका, हीरे का नेकलेस और सुंदर चूड़ियां पहनी थी। इस बात में कोई दो राय नहीं की सारा अपनी मां अमृता की परछाईं लगती हैं, और सैफ की शादी के दिन भी वो बिल्कुल वैसी ही लग रही थीं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत बीवियां, जो खुद को रखती हैं लाइमलाइट से दूर)

Sara Ali Khan

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की बेटी व अभिनेत्री से लेखिका बनी सोहा अली खान की पहली पुस्तक 'पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस' साल 2018 में प्रकाशित हुई थी। अपनी किताब में उन्होंने अपने भाई सैफ अली खान की करीना कपूर से शादी की एक अनदेखी तस्वीर साझा की थी। जहां शर्मिला टैगोर, सोहा अली खान, सबा अली खान ने सैफ और करीना के साथ फोटो क्लिक करवाई थी। ये एक परफेक्ट फैमिली पिक्चर है। इस तस्वीर की सबसे खास बात ये है कि इममें सैफ की बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान को भी देखा जा सकता है।

Sharmila Tagore, Saif Ali Khan, Kareena Kapoor Khan, Soha Ali Khan, Saba Ali Khan, Sara Ali Khan and Ibrahim Ali Khan

सैफ की शादी पर ऐसा था पहली पत्नी अमृता सिंह का रिएक्शन

'हेलो मैगजीन' को दिए एक इंटरव्यू में सारा अली खान ने सैफ अली खान की दूसरी शादी पर अपनी मां अमृता सिंह के रिएक्शन पर बात की थी। सारा ने कहा था, 'जब मेरे पिता ने करीना से शादी की थी, तो मुझे याद है कि मैं अपनी मां के साथ लॉकर की तरफ जा रही थी और गहने निकालते हुए कह रही थी कि मुझे कौन से झुमके पहनने चाहिए? तब उन्होंने तुरंत अबू और संदीप को फोन किया और कहा था, 'सैफ शादी कर रहे हैं और मैं चाहती हूं कि सारा को सबसे सुंदर लहंगा मिले।' वहीं, सोहा ने करीना को लेकर कहा था कि, 'मेरे लिए करीना को प्यार करना और स्वीकार करना भी आसान है, क्योंकि मेरे पास एक मां है, जो मुझे सब कुछ अच्छा फील कराती है। मेरी मां ने मुझे करीना व मेरे पिता की शादी के लिए तैयार किया', और उस वक्त उन्होंने कहा था, "ये ईयरिंग्स मत पहनो, दूसरी चांदबाली पहनो।"

Sara Ali Khan and Amrita Singh

तीनों बच्चों को लेकर क्या कहना है करीना का?

करीना कपूर खान के लिए अब तक साल 2020 बहुत खास साबित हुआ है, क्योंकि न केवल वो अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं, बल्कि इसी साल 2020 में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने 20 साल पूरे भी किए हैं। 'पिंकविला' की एक रिपोर्ट के अनुसार, करीना ने सैफ अली खान, सारा अली खान, इब्राहिम अली खान और तैमूर अली खान के तीनों बच्चों के बारे में बात की थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी)    

Pataudi family picture

सैफ तीनों बच्चों को दिल से प्यार करते हैं, इस पर बात करते हुए करीना ने कहा था कि तैमूर अपने बचपन की तस्वीरों में सारा से बहुत मिलता-जुलता है। तीनों बच्चों में एक मिलती-जुलती बात का खुलासा करते हुए करीना ने कहा था कि, सारा, इब्राहिम और तैमूर की आंखे बिल्कुल एक जैसी हैं। करीना ने इसे 'पटौदी की आंखें' कहा था। करीना ने ये भी कहा था कि सैफ ने उन्हें इब्राहिम के बचपन के बारे में बताया था कि वो बचपन में एक शांत बच्चा था। उन्होंने ये भी बताया था कि सारा और तैमूर एक-जैसे हैं।

Saif Ali Khan, Kareena Kapoor and Ibrahim Ali Khan

फिलहाल, सैफ व करीना अपने तीनों बच्चों के साथ काफी खुश हैं, और अपनी लाइफ को खुलकर एंजॉय कर रहे हैं। साथ ही अब ये परिवार जल्द ही 5 से 6 लोगों का होने वाला है। वैसे, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.