जब जया ने बहू ऐश्वर्या के बारे में कहा था- 'मुझे पसंद है, वो मेरे पीछे खड़ी रहती हैं', हुई थीं ट्रोल

जब दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन ने अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में विवादित बयान दिया था, इसकी वजह से उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब जया ने बहू ऐश्वर्या के बारे में कहा था- 'मुझे पसंद है, वो मेरे पीछे खड़ी रहती हैं', हुई थीं ट्रोल

बॉलीवुड में सास-बहू की ऐसी कई जोड़ियां हैं, जो एक-दूसरे के साथ गहरा बॉन्ड साझा करती हैं। इस लिस्ट में दिग्गज अभिनेत्री व समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) भी शामिल हैं। सास-बहू की ये जोड़ी लोगों को बेहद प्रेरित करती है। हालांकि, एक बार बहू ऐश्वर्या के बारे में दिए गए एक स्टेटमेंट की वजह से जया बच्चन बुरी तरह ट्रोल हो गई थीं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Jaya Bachchan With Aishwarya Rai

पहले ये जान लीजिए कि, जया और अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग पूरी होने के बाद ऐश्वर्या राय को शादी के लिए प्रपोज किया था और फिर साल 2007 में उन्होंने शादी कर ली थी। शादी के बाद कपल एक बेटी आराध्या बच्चन का पेरेंट्स बना। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी के कुछ सालों बाद जया बच्चन प्रोड्यूसर करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ पर पहुंची थीं, जहां उन्होंने अपनी बहू रानी ऐश्वर्या की जमकर तारीफ की थी। लेकिन इस दौरान उनके एक बयान ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

(ये भी पढ़ें- पांच ऐसे मौके जब ऐश्वर्या राय और जया बच्चन के बीच दिखी कमाल की बॉन्डिंग, देखें तस्वीरें)

Bachchan Family

दरअसल, जब करण ने जया से पूछा था कि, क्या ऐश्वर्या, बच्चन परिवार के लिए सही विकल्प हैं? तो इस पर जया ने कहा था, "हां। मुझे आश्चर्य होता है कि, वो खुद इतनी बड़ी स्टार हैं, लेकिन जब हम एक साथ होते हैं, तो मैंने कभी भी उन्हें खुद को आगे करते नहीं देखा। मुझे उनकी ये क्वालिटी पसंद है।"

इसके आगे जया बच्चन ने कहा था, “मुझे ये पसंद है कि वो चुपचाप पीछे खड़ी रहती हैं, वो चुप रहती हैं और वो सुनती हैं। एक और खूबसूरत बात ये है कि वो परिवार से जुड़ी हुईं हैं और जानती हैं कि कौन उनके अच्छे दोस्त हैं।” जया की बात सुनकर ये कहना गलत नहीं होगा कि, वो अपनी बहू के बेहद करीब हैं, लेकिन उनका स्टेटमेंट ‘वो चुपचाप पीछे खड़ी रहती हैं’ नेटिजंस को पसंद नहीं आया था।

Jaya Bachchan And Aishwarya Rai Bachchan

जया बच्चन को इसके लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। कई ट्रोलर्स ने उनके बयान को ‘प्रतिगामी’ कहा था। वहीं, कुछ लोगों ने जया बच्चन को ‘भारतीय सास’ बताया था। एक अन्य ने कहा था, "पीछे खड़े हो जाओ? वाह ये वे लोग हैं, जिन्हें हम रोल मॉडल मानते हैं।” वहीं, एक ने कहा था, “धिक्कार है। आपको उन्हें (ऐश्वर्या) पाने के लिए आभारी होना चाहिए।”

Jaya Bachchan And Aishwarya Rai

(ये भी पढ़ें- जब जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को कहा था 'नर्स' और पोती आराध्या को बताया था भाग्यशाली)

अभिषेक बच्चन ने ‘DNA’ संग बातचीत में जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के बॉन्ड के बारे में बात की थी। अभिषेक ने कहा था, “मां और ऐश मेरे खिलाफ गैंग बनाकर रखते हैं और वो बंगाली में कुछ कहते रहते हैं। मॉम को इस भाषा का पता है, क्योंकि वो बंगाली हैं और ऐश्वर्या ने फिल्म 'चोखेर बाली' में रितु दा (स्वर्गीय रितुपर्णो घोष) के साथ काम किया था। दोनों इस भाषा को काफी अच्छी तरह से बोल सकती हैं। इसलिए जब भी उन्हें मेरे खिलाफ टीम बनानी होती है, तो वो बंगाली भाषा में बात करना शुरू कर देती हैं।”

Bachchan Family

(ये भी पढ़ें- किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, तस्वीरें देख बोल उठेंगे- वाह क्या बात)

फिलहाल, जया बच्चन के द्वारा ऐश्वर्या राय के बारे में ऐसा स्टेटमेंट दिए जाने पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.