चुपके से शादी करना चाह रही थीं करीना कपूर, पैरेंट्स के मना करने पर दी थी ये धमकी

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी करने के लिए अपने पैरेंट्स को धमकी तक देनी पड़ी थी। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

चुपके से शादी करना चाह रही थीं करीना कपूर, पैरेंट्स के मना करने पर दी थी ये धमकी

बॉलीवुड के 'नवाब' यानी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और एक्ट्रेस व उनकी पत्नी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इंडस्ट्री के पॉपुलर कपल्स में से एक हैं। दोनों की शादी को आठ साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन आज भी इन्हें देखने के बाद यही लगता है कि जैसे इनकी नई-नई शादी हुई हो। दोनों के बीच का अनूठा प्यार हमें अक्सर देखने को मिलता है। वैसे तो, इस कपल की प्रेम कहानी को तो हर कोई जानता है, लेकिन शायद इस बात की जानकारी बेहद ​कम ही लोगों को हो​ कि सैफ से शादी के लिए जब करीना के माता-पिता नहीं मान रहे थे, तो उन्होंने अपने पैरेंट्स को धमकी तक दे दी थी। आज की इस स्टोरी में हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों ही इंडस्ट्री के जाने-माने परिवार से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन दोनों को एक-दूसरे से शादी करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। करीना और सैफ तब एक-दूसरे के साथ प्यार में पड़े थे, जब दोनों फिल्म एक साथ 'टशन' की शूटिंग कर रहे थे। इसी दरम्यान दोनों को प्यार हो गया और दोनों ने एक-दूसरे को लगभग 5 वर्षों तक डेट किया। इसके बाद बात जब शादी की आई तो एक बड़ा पेंच सामने आ गया। (ये भी पढ़ें: रानी मुखर्जी की लव स्टोरी: पहली मुलाकात में एक्ट्रेस ने आदित्य चोपड़ा को किया था इग्नोर, फिर ऐसे बनी बात)

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

पेंच ये था कि, जहां सैफ अली खान महज 21 साल की उम्र में 33 साल की अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) से एक शादी कर चुके थे और उनके दो बच्चे भी थे, हालांकि, दोनों का तलाक हो चुका था। तो वहीं, करीना उम्र में सैफ से काफी छोटी थीं। फिर भी, करीना के हां करने के बावजूद उनके परिवार वाले सैफ से शादी के लिए राजी नहीं थे। इतनी सारी बातें सामने होने के बाद भी ये कपल हार नहीं माना। वो कहते हैं ना कि प्यार में सब कुछ जायज होता है। ऐसा ही कुछ सैफ और करीना ने भी किया,और काफी मशक्कत के बाद आखिरकार दोनों की फैमिली मान गई।

लेकिन फिर एक और समस्या आई, वो ये थी कि करीना मीडिया की चकाचौंध से दूर गुपचुप तरीके से शादी करना चाहती थी, लेकिन करीना के पिता रणधीर कपूर और मां बबीता इस बात पर साथ नहीं दे रहे थे। 'वोग मैगजीन' को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि, इस पर उन्होंने अपने पैरेंट्स को घर से भाग कर लंदन जाकर शादी करने की धमकी तक दे डाली थी। हालांकि, बाद में करीना और सैफ धूमधाम से शादी करने के लिए तैयार हो गए, और आखिरकार 16 अक्टूबर 2012 को दोनों की मोहब्बत शादी के बंधन में तब्दील हो गई। (ये भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर खूंखार विलेन के रूप में फेमस प्रेम चोपड़ा की निजी लाइफ है बहुत सरल, जानें इनके बारे मे)   

दोबारा मां करीना बनने जा रही हैं करीना

सैफ और करीना शादी के बाद बेहद खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान पटौदी भी है। वहीं करीना कपूर खान जल्द ही अपने दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। 12 अगस्त 2020 को करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दोबारा पैरेंट्स बनने की बात को स्वीकारते हुए एक साथ दिए स्टेटमेंट में कहा था कि, "हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे परिवार में एक नया मेहमान जुड़ने वाला है। हमारे सभी शुभचिंतकों की शुभकामनाएं और सहयोग का बहुत शुक्रिया।" इस खबर के सामने आने के बाद बाद से ही कपल, उनका परिवार और फैंस बेहद उत्साहित हैं। (ये भी पढ़ें: टीवी और बॉलीवुड की 9 मशहूर अभिनेत्रियां, जिन्हें डायरेक्टर से ही हो गया प्यार और रचा ली शादी)   

फिलहाल, सैफ और करीना अपने छोटे से परिवार के साथ बेहद खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। हम भी यही चाहते हैं कि कपल के बीच में ऐसे ही प्रेम बरकरार रहे, और इनकी जोड़ी सलामत रहे। तो आपको करीना और सैफ की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.