जब टीना मुनीम को प्रपोज करने वाले थे अनिल अंबानी, भाई मुकेश ने खराब कर दिया था पूरा प्लान

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपने भाई अनिल अंबानी और टीना मुनीम के प्रपोजल के मोमेंट को बर्बाद कर दिया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब टीना मुनीम को प्रपोज करने वाले थे अनिल अंबानी, भाई मुकेश ने खराब कर दिया था पूरा प्लान

प्यार और शादी के बीच प्रपोजल एक ऐसा स्पेशल मोमेंट होता है, जिसके लिए आम आदमी से लेकर मशहूर हस्तियां तक सभी तैयारियां करते हैं, क्योंकि इस स्पेशल मोमेंट की यादें कपल्स के बीच हमेशा रहती हैं। आज तक हमने कई ऐसे स्टार कपल्स के बारे में पढ़ा और सुना है, जिन्होंने अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए कई यूनिक तरीकों को अपनाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) अपनी वाइफ टीना अंबानी (Tina Ambani), जो उनकी गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं, को कभी प्रपोज नहीं कर पाए थे, क्योंकि उनके द्वारा तैयार किया गया प्रपोजल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने खराब कर दिया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

tina ambani

अनिल अंबानी और टीना अंबानी सेलिब्रिटीज जगत के स्टार कपल हैं। दोनों की मुलाकात एक गुजराती शादी में हुई थी। उन दिनों टीना मुनीम बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हुआ करती थीं और अनिल, टीना को देखते ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे। इसके बाद दोनों की धीरे-धीरे मुलाकत बढ़ने लगी और फिर टीना भी गुजराती लड़के अनिल अंबानी से प्यार करने लगी थीं। हालांकि, अंबानी परिवार कभी भी एक एक्ट्रेस को अपने घर की बहू बनाने के पक्ष में नहीं था। इसी वजह से अनिल अंबानी और टीना मुनीम ने अपने रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए अलग कर लिए थे। लेकिन, दोनों की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया, जब दोनों के प्यार के आगे अंबानी परिवार को झुकना पड़ा और फिर अनिल व टीना फरवरी 1991 में शादी के बंधन में बंध गए।

(ये भी पढ़ें: आकाश अंबानी की 4 लग्जरी कारें, करोड़ों में है इनकी कीमत)

anil ambani and tina

शादी से पहले अनिल अंबानी, टीना को प्रपोज करना चाहते थे, लेकिन उनके इस प्लान को उनके ही भाई मुकेश अंबानी ने बर्बाद कर दिया था। हुआ यूं था कि, अनिल अंबानी अपनी लेडीलव टीना को अपने माता-पिता, धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी से मिलवाने के लिए घर लेकर आए थे। उस समय टीना को नहीं पता था कि, अनिल उन्हें शादी के लिए प्रपोज करने वाले हैं। इस दौरान जब अनिल अंबानी कुछ समय के लिए टीना को छोड़कर कमरे से बाहर गए, तब पीछे से मुकेश अंबानी, टीना के पास गए और उन्होंने टीना से पूछ लिया था कि, 'तीन दिन बाद तुम्हारी सगाई है, तो कैसा लग रहा है।' मुकेश अंबानी की ये बात सुनकर टीना काफी चौंक गई थीं। हालांकि, मुकेश अंबानी की इस बात को उनकी बहनों ने संभाल लिया था।

(ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन)

ambani family

अनिल अंबानी ने सिमी गरेवाल को दिए एक इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि, ‘टीना को प्रपोज करने से पहले, मैं कुछ मिनटों के लिए कमरे से बाहर चला गया था। इस दौरान वहां पर मेरे भाई आए और उन्होंने टीना से यह पूछ लिया कि, आपको कैसा लग रहा है कि, आप परसों सगाई करने जा रही हैं।’ इसके आगे उन्होंने बताया था कि, ‘बड़े भाई की बात सुनकर टीना हैरानी में आ गई थीं। लेकिन यह मेरी एक बहन थी, जिसने इस बात को मजाक बताकर संभाला था।’

(ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की समधन हैं बेहद खूबसूरत, पूर्व पीएम के साथ भी ​कर चुकी हैं काम, जानें इनके बारे में)

anil ambani and tina

टीना अंबानी ने अपने बॉलीवुड करियर को छोड़कर अनिल अंबानी संग शादी करने का फैसला उस समय लिया था, जब वह इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थीं, लेकिन उन्हें कभी भी अपने फैसले पर पछतावा नहीं हुआ है। टीना अंबानी ने सिमी गरेवाल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, उन्हें अभिनय छोड़ने के अपने फैसले पर कभी पछतावा नहीं हुआ। हालांकि, उन्हें कभी-कभी लगता है कि, उन्होंने बहुत जल्द फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। लेकिन वह फिल्मों से चिपके रहने की बजाय, बहुत कुछ तलाशना और अनुभव करना चाहती थीं।

tina ambani

टीना अंबानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अक्सर अंबानी परिवार की दुर्लभ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 4 जून 2021 को अनिल अंबानी ने अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इस खास मौके पर टीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर कर अपने हसबैंड को बर्थडे विश किया था। इन तस्वीरों के साथ टीना ने कैप्शन में लिखा था, ‘परिवार के लिए समर्पित, एक अथक कार्यकर्ता, आध्यात्म से जुड़े और उल्लेखनीय रूप से आरक्षित, हम सभी के लिए बिना शर्त समर्थन और शक्ति का स्रोत, मेरे पंखों के नीचे की हवा। यह वह आदमी है, जिन्हें मैं जानती हूं और प्यार करती हूं। हैप्पी बर्थडे अनिल... आप मेरी खुशी हो।’

anil ambani family

ambani family photos

फिलहाल, टीना अंबानी और अनिल अंबानी की शादी को 30 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन आज भी दोनों के बीच पहले जैसा ही प्यार देखने को मिलता है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.