जब मुकेश अंबानी मीटिंग में हल करने लगे थे बेटी ईशा के गणित के सवाल, पत्नी नीता ने बताया था किस्सा

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी एक बार अपनी मीटिंग के बीच में ही बेटी ईशा अंबानी के मैथ्स के सवाल हल करने लगे थे। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब मुकेश अंबानी मीटिंग में हल करने लगे थे बेटी ईशा के गणित के सवाल, पत्नी नीता ने बताया था किस्सा

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का परिवार किसी न किसी वजह से हमेशा चर्चाओं में रहता है। चाहे वो उनकी फैमिली से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट हो या थ्रोबैक किस्से, लोग उनके बारे में हर एक छोटी सी छोटी जानकारी चाव से पढ़ना पसंद करते हैं। मुकेश के तीनों बच्चे आकाश, ईशा और अनंत अंबानी मौजूदा समय में अपनी-अपनी जिंदगी में सेटल हैं और एक लग्जीरियस लाइफ जी रहे हैं। लेकिन ये बात किसी से छिपी नहीं है कि, अपने बच्चों को इस मुकाम तक पहुंचाने में मुकेश और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की परवरिश का सबसे बड़ा रोल है।

mukesh ambani and nita ambani

खुद को एक उद्योगपति के रूप में स्थापित करने के दौरान एक बार जब मुकेश अंबानी काफी बिजी रहने लगे थे, तब भी वो बतौर पिता अपनी ड्यूटी से कभी पीछे नहीं हटे। यहां तक अपनी मीटिंग के दौरान वो अपनी बेटी ईशा अंबानी के स्कूल का होमवर्क पूरा करवाया करते थे। इसका जिक्र खुद नीता अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

(ये भी पढ़ें: ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे)

mukesh ambani family

इस दिलचस्प किस्से के बारे में जानने से पहले आपको बता देते हैं कि, अंबानी परिवार को एशिया का सबसे अमीर परिवार माना जाता है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करने के एक परफेक्ट उदाहरण के तौर पर भी जाने जाते हैं।

mukesh ambani family

अब आपको बताते हैं नीता अंबानी के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, साल 2018 में ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ के दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि, उन दोनों के बिजी शेड्यूल होने के बावजूद उनमें से कोई एक न एक डिनर पर जरूर रहता था। नीता ने कहा था कि, कई बार तो ऐसा हुआ कि, रिलायंस की बोर्ड मीटिंग चल रही होती थी और ईशा अंबानी पिता मुकेश अंबानी को कॉल कर देती थीं। एक बार ईशा मैथ्स का एक सवाल सॉल्व नहीं कर पा रही थीं, जिसके बाद उन्होंने अपने पिता को कॉल कर दिया था। इस दौरान मुकेश मीटिंग में ही ईशा का सवाल हल करने लगे थे।

(ये भी पढ़ें: जब मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा के साथ किया था डांस, विदाई से जुड़े गाने पर भावुक हो गए थे पिता-बेटी)

mukesh ambani and isha ambani

नीता अपने बच्चों को स्कूल के दिनों में जेब खर्च के लिए पॉकेट मनी दिया करती थीं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि, वो ईशा, आकाश और अनंत को सिर्फ पांच रुपए ही पॉकेट मनी के तौर पर देती थीं। अपनी बात को जारी रखते हुए नीता ने ये भी बताया था कि, वो ऐसा क्यों करती थीं। उन्होंने कहा था कि, वो ऐसा इसलिए करती थीं, ताकि उनके बच्चे भी एक सधी हुई जिंदगी जिएं और उन्हें पैसे का महत्व पता हो। ऐसे में चाहे वो किसी भी परिवार से ही क्यों ना ताल्लुक रखते हों, लेकिन उन्हें पैसे की अहमियत पता होनी चाहिए। मगर एक बार अनंत, नीता के पास पहुंचे और उन्होंने अपनी मां से कहा कि, ‘मम्मी आज से मुझे 10 रुपए दिया करो, क्योंकि स्कूल में सब चिढ़ाते हैं कि, अंबानी हैं या भिखारी’। इस पर मुकेश और नीता भी कुछ नहीं कर सकते थे। इसलिए उन्होंने अपने बच्चों की पॉकेट मनी बढ़ा दी थी।

isha ambani and akash ambani

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, मुकेश और नीता अंबानी ने अपने बच्चों को अच्छी परवरिश देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। तो आपकी नीता के थ्रोबैक इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.