जब नीना गुप्ता ने बताया- क्यों कहा जाता था कॉलेज में उन्हें 'बैड गर्ल', शेयर किया था मां का रिएक्शन

एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने उस समय को याद किया था, जब उन्हें अपने कॉलेज के दिनों में एक बुरी लड़की कहा जाता था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

जब नीना गुप्ता ने बताया- क्यों कहा जाता था कॉलेज में उन्हें 'बैड गर्ल', शेयर किया था मां का रिएक्शन

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं, उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरते नजर आई हैं। एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने उस समय को याद किया था, जब उन्हें अपने कॉलेज के दिनों में एक 'बुरी लड़की' कहा जाता था। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

neena

80 के दशक में नीना गुप्ता की मुलाकात वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से मुंबई में हुई थी। कई मुलाकातों के बाद, नीना और विवियन को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। जब नीना गर्भवती थीं और विवियन के साथ शादी संभव नहीं थी, क्योंकि वो पहले से ही शादीशुदा थे, तब नीना ने अपनी बेटी को जन्म देने के लिए साहसिक कदम उठाया था। इसके बाद नीना ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिनका नाम मसाबा है। नीना ने अपनी बेटी मसाबा को सिंगल मॉम के रूप में पाला है। नीना ने कभी उम्र को खुद पर हावी नहीं होने दिया। 62 साल की उम्र में भी वो बेहद खूबसूरत और जवान दिखती हैं। नीना से जुड़ी एक बात जो सबसे ज्यादा चर्चा में रही, वो है बिना शादी के मां बनना। 

neena

(ये भी पढ़ें- राम चरण और उपासना कामिनेनी की लव स्टोरी: कॉलेज से शुरू हुई दोस्ती, ऐसे बने हमसफर)

'ब्रूट इंडिया' को दिए एक पुराने इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने खुलासा किया था कि, उन्हें कॉलेज के दिनों में एक बुरी लड़की क्यों कहा जाता था। अभिनेत्री ने बताया था कि, वो बहुत स्टाइलिश और फैशनेबल थीं, जिससे लोगों को लगता था कि, वो एक अच्छी लड़की नहीं हैं। एक्ट्रेस ने अपनी मां की प्रतिक्रिया के बारे में भी बात की थी।

neena

बकौल नीना, ''कॉलेज में लोग मुझे पसंद नहीं करते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि, मैं बहुत आधुनिक और बहुत स्टाइलिश दिखती हूं और एक अच्छी लड़की नहीं हूं। मुझे एक बुरी लड़की समझा जाता था, क्योंकि मैं बहुत स्टाइलिश थी। मैं खुद को सदियों से स्टाइल कर रही हूं। पहले हमारे पास ज्यादा पैसा नहीं थे, इसलिए हम जो कुछ भी करते थे, उसी के साथ स्टाइल करते थे। मैं वास्तव में बहुत फैशनेबल थी। मेरी मां मुझसे पूरी तरह से अलग थीं, जिन्होंने कभी कोई आभूषण नहीं पहना था। वो बहुत सरल थीं और कहती थीं, 'अस्पताल में मेरी बेटी का आदान-प्रदान किया गया था। तुम मेरी बेटी नहीं हो, क्योंकि तुम्हें स्टाइलिश कपड़े पहनने में बहुत दिलचस्पी है।''

(ये भी पढ़ें- जूनियर एनटीआर की लव स्टोरी: यहां जानें इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें)

दिल्ली यूनिवर्सिटी से संस्कृत में एमए और एमफिल कर चुकीं नीना ने फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में काम किया और कई सीरियल डायरेक्ट भी किए हैं। इसके साथ ही वह कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में दिखाई दी हैं, जिनमें 'गांधी', 'द डिसीवर' और 'कॉटन मैरी' शामिल हैं। नीना ने साल 2018 में फिल्म 'बधाई हो' से कमबैक किया और लोगों के दिलों पर फिर से छा गई थीं।

neena

अपने कमबैक के लिए उन्हें काफी सराहा गया। इसके बाद वह 'पंगा' और 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' फिल्मों में अहम किरदार में दिखाई दीं। इसके बाद नीना ने वेब सीरीज 'पंचायत' में प्रधान की भूमिका में अपनी छाप छोड़ी। इसके अलावा भी उनके पास कई प्रोजेक्ट्स हैं।

neena

(ये भी पढ़ें- एसएस राजामौली ने तलाकशुदा महिला से की है शादी, जानें कैसे हुई थी कपल की लव स्टोरी की शुरुआत)

तो नीना गुप्ता के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(Photo Credit- Neena Gupta)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.