जब राज बब्बर ने कबूली थी रेखा से अफेयर की बात, दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल की मौत के बाद आए थे करीब

आइए आपको राज बब्बर के उस इंटरव्यू के बारे में बताते हैं, जिसमें उन्होंने रेखा से अपने अफेयर की बात कबूल की थी।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब राज बब्बर ने कबूली थी रेखा से अफेयर की बात, दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल की मौत के बाद आए थे करीब

एक्टर से राजनेता बने राज बब्बर (Raj Babbar) ने अपना एक्टिंग करियर साल 1977 में आई फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से शुरू किया था। 'नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा' के स्टूडेंट होने के चलते, राज ने फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ में अपनी एक्टिंग पावर्स से सबको चौंका दिया था। इस फिल्म में उन्होंने विलेन का रोल निभाया था। एक्टर को फिल्म ‘निकाह’ और ‘आज की आवाज’ में दमदार परफॉरमेंस के लिए भी खूब सराहा गया था।

raj babbar

राज बब्बर की साल 1975 में नादिरा जहीर से शादी हुई थी, जिनसे उनके दो बच्चे जूही बब्बर और आर्या बब्बर हैं। इसके बाद फिल्म ‘भीगी पलकें’ के शूटिंग सेट पर राज की पहली बार स्मिता पाटिल से मुलाकात हुई। इस दौरान राज, स्मिता को देखते ही उनकी तरफ आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पाए और एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए। स्मिता का भी दिल राज पर आ गया था और इसके बाद समाज के सारे बंधनों को तोड़ते हुए दोनों ने शादी कर ली। स्मिता पाटिल से राज बब्बर को एक बेटा है, जिनका नाम प्रतीक बब्बर है।

(ये भी पढ़ें: राज बब्बर-स्मिता पाटिल और नादिरा: ऐसा लव ट्राएंगल जिसने कई जिंदगियों पर डाला गहरा असर)

raj babbar and smita patil

साल 1986 में स्मिता पाटिल का बच्चे को जन्म देने के दौरान आईं कॉम्प्लिकेशंस के चलते निधन हो गया था। यही वो वक्त था, जब राज को एक्ट्रेस रेखा ने संभाला और उनके साथ खड़ी रहीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल हो गए थे, लेकिन बाद में किसी कारणवश कपल का ब्रेकअप हो गया था। हालांकि, रेखा ने हमेशा अपने और राज के रिश्ते पर चुप्पी साधी, लेकिन एक बार राज ने एक इंटरव्यू में अपने और रेखा के अफेयर के बारे में बात की थी।

raj babbar and rekha

‘आईबी टाइम्स’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में राज ने कहा था, “हां, हमारे रिलेशनशिप ने एक तरीके से मेरी मदद की। हम कुछ हालातों की वजह से अलग हो गए। उस समय रेखा ने अपना एक लंबा रिश्ता ख़त्म कर दिया था।”

(ये भी पढ़ें: इन स्टार वाइव्स ने अपने पतियों को दिया दूसरा मौका, शादी के बाद भी चला रहे थे चक्कर)

raj babbar and rekha

राज ने आगे कहा था कि, उनका रेखा के साथ अफेयर सीरियस नहीं था, लेकिन वो दोनों ‘सिर्फ दोस्त’ भी नहीं थे। इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया था, “मैं रेखा के साथ उतना इंवोल्व नहीं था, जितना मैं स्मिता के साथ था। हमारे रिश्ते में तीव्रता नहीं थी। लेकिन मैं ये भी नहीं कह सकता कि, हम सिर्फ दोस्त थे।” राज ने ये भी शेयर किया था कि, रेखा के साथ उनके रिलेशनशिप ने उन्हें एक नई जिंदगी दी थी।

raj babbar and rekha

13 दिसंबर 2020 को स्मिता पाटिल की 34वीं पुण्यतिथि पर उनके हसबैंड राज बब्बर ने दिवंगत एक्ट्रेस के लिए एक दिल पिघला देने वाला पोस्ट शेयर किया था। राज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से स्मिता की एक ब्यूटीफुल तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, “आप सिर्फ 31 की थीं, जब आपने हमें छोड़ दिया। आप जिन मेमोरीज के छोटे रास्ते पर चलीं, उसने इतनी अमिट छाप छोड़ दी है कि, आपकी नामौजूदगी का यकीन करना आसान नहीं लगता। आपने इतनी कम चीजें देख पाईं, लेकिन आपके पास शोकेस करने के लिए काफी कुछ था। हमारे जीवन से आपका जल्दबाजी में पीछे हटना हमेशा अस्पष्ट रहेगा।”

smita patil

‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में भी राज बब्बर ने स्मिता की मौत के बारे में बात की थी और बताया था कि, इस हादसे ने कैसे उन्हें तोड़ दिया था। इस बारे में बात करते हुए राज ने कहा था, “स्मिता ने मुझे हमेशा के लिए छोड़ दिया। मैं उनकी मौत के बाद ट्रॉमा में था। लेकिन मैं अपनी परेशानियों से उन लोगों को प्रभावित नहीं करना चाहता था, जो मेरे साथ खड़े रहे थे। मैंने अपना काम में मन लगाना शुरू कर दिया, लेकिन घावों को ठीक होने में समय लगा।”

raj babbar and smita patil

जानकारी के लिए बता दें कि, राज बब्बर ने एक्टिंग छोड़कर राजनीति में कदम रख लिया है। वो इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी से लोकसभा के तीन बार सदस्य भी रह चुके हैं।   

raj babbar

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि राज और रेखा का रिश्ता दोस्ती से बढ़कर था। तो आपकी दोनों के रिश्ते पर क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.