जब सैफ अली खान ने बताई 'नवाब' टैग की असलियत, कहा था- 'पिता ने कभी नहीं दी पॉकेट मनी'

अपने एक पुराने इंटरव्यू में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने इस बात का खुलासा किया था कि, नवाब खानदान से होने के बावजूद उनकी परवरिश काफी सामान्य तरीके से की गई थी। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

जब सैफ अली खान ने बताई 'नवाब' टैग की असलियत, कहा था- 'पिता ने कभी नहीं दी पॉकेट मनी'

बॉलीवुड के 'नवाब खान' यानी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सैफ ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। वहीं, उनके पिता मंसूर अली खान पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पटौदी के नौवें नवाब थे। हालांकि, साल 1971 में उन्होंने सरकार द्वारा राजसी उपाधियों को समाप्त करने के बाद अपना खिताब (पटौदी) भी त्याग दिया था।

Saif ali khan

अपने एक पुराने इंटरव्यू में सैफ ने नवाब टैग को लेकर बात की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि, नवाब खानदान से होने के बावजूद भी उनकी परवरिश काफी सामान्य तरीके से की गई थी। उन्हें कभी भी उनके माता-पिता ने पॉकेट मनी नहीं दी थी। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

saif ali khan parents

अभिनेता सैफ अली खान को बॉलीवुड का 'छोटा नवाब' भी कहा जाता है। सैफ ने अपने करियर की शुरुआत यश चोपड़ा के बैनर तले बनी फिल्म 'परंपरा' से की थी, इसके बाद रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'ये दिल्लगी' और एक्शन फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से सैफ को सही मायने में पहचान मिली थी। आज सैफ अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में शुमार हैं। उनके पास पुश्तैनी दौलत तो है ही, इसके अलावा अभिनेता ने खुद भी करोड़ों की संपत्ति बनाई है। 

(यह भी पढ़ें : सैफ और करीना की चार सबसे महंगी चीजें, पटौदी हाउस से लेकर लग्जरी कारें तक हैं इसमें शामिल)

kareena saif

सैफ ने दो शादियां की हैं, साल 1991 में उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से पहली शादी की थी, उस वक्त सैफ अमृता से 12 साल छोटे थे। हालांकि, चीजें ज्यादा दिनों तक ठीक नहीं रहीं और सैफ ने शादी के 13 साल बाद साल 2004 में अमृता से तलाक ले लिया था। इसके बाद साल 2008 में सैफ और करीना की लव स्टोरी की शुरूआत हुई थी। इनकी प्रेम कहानी फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान शुरू हुई थी। इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और फिर करीना ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से साल 2012 में शादी कर ली थी।

(यह भी पढ़ें : सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलमिनी तक की पूरी कहानी)

Amrita singh

अपने एक पुराने इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि, ''मैं एक नवाब खानदान से हूं, जहां पैसों की कभी कोई कमी नहीं रही है, लेकिन इसके बाद भी मेरे माता-पिता ने मेरी परवरिश काफी सामान्य तरीके से की थी। मेरे माता-पिता ने मुझे कभी पॉकेट मनी नहीं दी थी।''

saif ali khan mother

सैफ से जब उनकी मां पर एक बायोपिक बनाने को लेकर सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा था कि, ''मेरे पिता थोड़े अधिक सिनेमाई हैं। उनके जीवन में निश्चित रूप से अधिक उतार-चढ़ाव आए हैं। मेरी मां एक प्रतिभाशाली कलाकार थीं, उन्होंने एक क्रिकेटर के साथ शादी की और एक खुशहाल जिंदगी को जिया था। जब मेरे पिता एक क्रिकेटर थे, तब आंख में चोट लगने के कारण उनकी एक आंख चली गई थी। मेरे पिता ने हर मुश्किल का हिम्मत के साथ सामना किया था। उनके काम करने का तरीका बहुत स्टाइलिश था। मेरे हिसाब से उन पर एक बेहतरीन बायोपिक बन सकती है।"

(यह भी पढ़ें : सैफ और करीना की नेट वर्थ जान दातों तले दबा लेंगे उंगली, सिर्फ पटौदी हाउस की कीमत है इतनी)

saif

एक्टर को आखिरी बार फिल्म 'बंटी और बबली 2' में रानी मुखर्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ के साथ देखा गया था। यह फिल्म 2005 में आई 'बंटी और बबली' का सीक्वल था। वहीं उनके वर्क फ्रंट की बात करें, तो वह फिल्म 'आदिपुरुष' में प्रभास और कृति सेनन के साथ नजर आएंगे। यह फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

saif

बहुत से लोग यह सोचते होंगे कि, एक्टर सैफ अली खान नवाब खानदान से हैं, तो उनकी परवरिश भी बेहद शाही तरीके से हुई होगी, लेकिन अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का भी खुलासा कर दिया था। खैर, आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करें और हमारे लिए कोई सलाह हो तो जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.