ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी पर सलमान खान ने कही थी ये बात

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ए​क समय था जब ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान के रिलेशनशिप की खबरें चर्चा में थीं। तो आइए हम आपको बताते हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी पर सलमान खान ने कही थी ये बात

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बहू एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक हैं। ये दोनों भले ही अभी फिल्मों से थोड़ा दूर हैं लेकिन इनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है। इस क्यूट कपल ने साल 2007 में शादी रचाई थी, और अब एक प्यारी-सी लाडली बेटी आराध्या बच्चन (Aradhya Bachchan) के माता-पिता हैं। अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ ही अब आराध्या भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ए​क समय था जब ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान (Salman Khan) के रिलेशनशिप की खबरें चर्चा में थीं। तो आइए हम आपको बताते हैं... 

दरअसल, वह दौर था साल 1990 से लेकर 2000 तक का, जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय के रिलेशनशिप की खबरों ने जोर पकड़ी थी। इस दौरान दोनों लोगों ने 'हम दिल दे चुके सनम' (1999), 'ढाई अक्षर प्रेम के' (2000), 'हम तुम्हारे हैं सनम' (2002) जैसी रोमांटिक फिल्में भी की। इन दोनों ने अपने रिलेशनशिप की बात को भी स्वीकारा था, और फिर करीब 2 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अंतत: साल 2002 में दोनों अलग हो गए। (ये भी पढ़ें: जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा)     

 Aishwarya Rai and Salman Khan’s throwback picture

इसके बाद से ही दोनों ने इंटरव्यूज में एक-दूसरे से जुड़े सवालों को इग्नोर करना शुरू कर दिया था। हालांकि, एक इंटरव्यू में सलमान खान से जब ऐश्वर्या की शादी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सादगी से जवाब देते हुए कहा था- ''मैं खुश हूं कि ऐश्वर्या ने अभिषेक से शादी की। अभिषेक एक अच्छे खानदान का लड़का है।'' सिर्फ यही नहीं सलमान ने ऐश्वर्या को बधाई देते हुए उनकी खुशियों के लिए दुआ भी की थी।  

Unseen Throwback Picture Of Once Lovebirds, Salman Khan And Aishwarya Rai

जब ऐश्वर्या ने सलमान पर लगाया था मारपीट का आरोप

साल 2002 में ही टीओआई को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सलमान खान और अपने रिश्तों को लेकर कई बड़े खुलासे किए थे। ऐश्वर्या राय ने कहा था कि ''सलमान और मेरा मार्च में ब्रेकअप हो गया था लेकिन वो इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। जब हमारा ब्रेकअप हुआ तो उन्होंने मुझे कॉल कर वाहियात बातें की। उन्होंने मुझ पर हाथ भी उठाया था। मैं लकी रही कि मार का कोई निशान नहीं पड़ा। सलमान के हिंसक व्यवहार की वजह से ही हमारा रिश्ता खत्म हो गया।'' (ये भी पढ़ें: इस फोटो में कहां हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, पहचान लगा पाना है मुश्किल, ढूंढ़कर दिखाएं) 

सलमान ने भी दिया था जवाब

इस इंटरव्यू के कुछ महीनों बाद सलमान ने भी ऐश्वर्या की कही एक-एक बात का जवाब दिया था। एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा था, ''नहीं, मैंने उन्हें कभी नहीं मारा। वो एक समय था जब मैंने अपना कंट्रोल खो दिया था। उन्होंने मुझ पर चम्मच फेंककर मारी थी। मेरे सिर पर प्लेट तोड़ दी थी। मेरे कॉलर को पकड़कर मारने की कोशिश की थी। तब मैंने भी उन पर हाथ उठा दिया था।''  

Aishwarya Rai and Salman Khan

ऐश्वर्या ने सलमान के साथ कभी न काम करने का लिया फैसला

सलमान के इस बयान के बाद ऐश्वर्या ने एक हैरान करने वाला कदम उठाया था। ऐश्वर्या ने एक प्रेस रिलीज जारी की थी। इसमें उन्होंने साफ तौर पर लिखा था कि- ''अब से वो कभी सलमान खान के साथ काम नहीं करेंगी।'' (ये भी पढ़ें: बचपन में 'क्यूटनेस ओवरलोडेड' थीं ऐश्वर्या राय बच्चन, फोटो देखकर हो जाएगा यकीन)  

फिलहाल, अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों ही अपनी अपनी लाइफ में काफी खुश हैं। वहीं, सलमान खान इस समय रोमानियन मॉडल यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं। तो आपको सलमान और ऐश्वर्या की ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

trending
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.