जब मीरा ने बेटी मीशा की 'कुत्ते के बच्चे' से कर दी थी तुलना, बवाल होने पर पति शाहिद ने किया था बचाव

एक बार एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने अपनी बेटी मीशा कपूर को ‘पिल्ला’ कह दिया था, जिसकी वजह से काफी बवाल हुआ था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब मीरा ने बेटी मीशा की 'कुत्ते के बच्चे' से कर दी थी तुलना, बवाल होने पर पति शाहिद ने किया था बचाव

दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने 7 जुलाई 2015 को बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हंक एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) से शादी की थी। बॉलीवुड स्टार का एक नॉर्मल लड़की से शादी करना, कई लोगों के लिए हैरान करने वाला था। शाहिद की शादी से उनकी फीमेल फैंस का दिल टूट गया था। खैर, समय के साथ-साथ शाहिद और मीरा ग्लैमर वर्ल्ड के फेवरेट कपल में से एक बन गए।

Shahid Mira

महज 27 साल की उम्र में मीरा राजपूत कपूर दो बच्चों की मां हैं। शाहिद और मीरा ने 26 अगस्त 2016 को अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी मीशा कपूर का स्वागत किया था। बाद में 5 सितंबर 2018 को उन्होंने अपने बेटे ज़ैन कपूर का वेलकम किया था। शाहिद और मीरा यूं तो बी-टाउन के प्यारे कपल हैं, लेकिन एक बार मीरा अपने विवादित बयान के चलते बुरी तरह फंस गई थीं। उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। इसके बाद उनके पति शाहिद कपूर अपनी लेडीलव के सपोर्ट में आगे आए थे।

(ये भी पढ़ें- एमएस धोनी ने अपनी पत्नी साक्षी को कैसे किया था प्रपोज? खुद क्रिकेटर ने किया था खुलासा)

Shahid Mira with kids

दरअसल, एक बार मीरा राजपूत ने अपने बच्चों की तुलना ‘पिल्लों’ से कर दी थी। इसके चलते उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। जब मामला तूल पकड़ने लगा, तो शाहिद ने मीडिया संग बातचीत में अपनी पत्नी का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि, मीरा उन महिलाओं के एक वर्ग के लिए बोल रही हैं, जिनका वास्तव में प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है। कई बार उन महिलाओं को लगता है कि, उनकी रिस्पेक्ट नहीं होती है। इससे मेरा मतलब उन महिलाओं से है, जो शायद नौकरी नहीं कर रही हैं, जो घर पर रहना, एक बच्चा पैदा करना, बच्चे की देखभाल करना और इसे एक निश्चित चरण में करना चुन सकती हैं, जो उनकी जिंदगी में अहम है।”

Shahid Mira

शाहिद कपूर ने मीशा के जन्म के दौरान अपनी पत्नी और बेबी के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लिया था। इस पर उन्होंने कहा था, "जीवन के एक अलग पड़ाव पर आप कुछ और चुन सकते हैं। जब मैं मीशा के साथ था, तब मैंने पांच महीने की छुट्टी ली, क्योंकि मुझे लगा कि, मेरे लिए मेरी पत्नी और मेरी बच्ची के साथ रहना महत्वपूर्ण है। इसलिए यह एक विकल्प है कि, आप स्वतंत्रता की एक निश्चित भावना से बाहर निकलें। मुझे लगता है कि, बहुत कम लोग हैं, जो इन महिलाओं के प्रति किसी भी तरह की प्रशंसा करते हैं।"

Shahid Mira

बता दें कि, 2017 में अपनी पहली गर्भावस्था के बाद मीरा ने महिला दिवस कार्यक्रम में भाग लिया था और महिला सशक्तिकरण व मातृत्व को अपनाने के बारे में बात की थी। प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "मेरी प्रेग्नेंसी मुश्किल थी। मेरा मतलब है कि, मैं अपनी बेटी को इस दुनिया में लाने के लिए उन नौ महीनों के कठिन समय से गुजरी। अब मेरे पास कई जिम्मेदारियां हैं और मुझे लगता है कि, मेरी उम्र में मैं बहुत अधिक ऊर्जावान हूं। मेरे आगे मेरा भविष्य है, इसलिए मैं अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकती हूं। आप जानते हैं कि, मैं अपनी बेटी की परवरिश कर सकती हूं, मैं एक अच्छी पत्नी बन सकती हूं, मैं अपना घर बना सकती हूं, जिस तरह से मुझे पसंद है, उस तरह से नहीं, जिस तरह से चीजें होनी चाहिए।"

Mira Rajput

मीरा ने आगे साझा किया था कि, वह एक मां बनकर खुश हैं और वह अपने बच्चे के साथ सिर्फ एक घंटा नहीं बिताना चाहतीं और ना ही काम पर जल्दी जाना चाहती हैं। मीरा ने कहा था कि, उनकी बेटी ‘पिल्ला’ नहीं हैं कि, वह बस उनके साथ थोड़ा समय बिताएं। उन्होंने कहा था, "मुझे घर पर रहना पसंद है, मुझे अपने बच्चे की मां बनना पसंद है। मैं अपने बच्चे के साथ दिन में एक घंटा नहीं बिताना चाहती और ना ही काम पर जाना चाहती हूं। वह एक पिल्ला नहीं हैं। मैं एक मां के रूप में उनके लिए वहां रहना चाहती हूं, उन्हें बड़ा होते हुए देखना चाहती हूं।" मीरा के इसी बयान की वजह से काफी बवाल उठा था।

Mira Rajput with daughter Misha

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन बेटी आराध्या को सिखा रहीं भारतीय परंपराएं, थ्रोबैक वीडियो आया सामने)

खैर, मीरा के इस बयान पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.