जब नरगिस को बचाने के लिए खुद आग में झुलस गए थे एक्टर सुनील दत्त, देखें कपल की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त एक बार अभिनेत्री नरगिस को बचाने के लिए आग में कूद गए थे। इस दौरान वह काफी ज्यादा घायल गए थे, जिसकी अनदेखी तस्वीरें सामने आई हैं। आइए दिखाते हैं आपको।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब नरगिस को बचाने के लिए खुद आग में झुलस गए थे एक्टर सुनील दत्त, देखें कपल की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज तक कई ऐसी लव स्टोरी देखने को मिली हैं, जो फैंस के बीच हमेशा चर्चाओं में रहती हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस नरगिस (Nargis) और अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) का नाम भी शामिल है। नरगिस और सुनील दत्त की शादी साल 1958 में हुई थी, दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। इसी वजह से फैंस भी हमेशा इस कपल की लव स्टोरी से जुड़ी कहानियों को सुनने की तमन्ना रखते हैं। ये बात तो कपल के फैंस जानते ही हैं कि नरगिस और सुनील दत्त की प्रेम कहानी फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुए एक हादसे के बाद शुरू हुई थी, लेकिन आज हम आपको उस हादसे की अनदेखी तस्वीरें दिखाते हैं, जिसमें नरगिस आग से झुलसे सुनील दत्त का काफी प्यार से ध्यान रखते हुए नजर आ रही हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीरें।

तस्वीरें देखने के पहले, आप ये जान लीजिए कि सुनील दत्त और नरगिस अलग-अलग बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते थे। नरगिस जहां मोहन बाबू और जद्दनबाई की बेटी थीं, वहीं सुनील दत्त पंजाबी जमींदार खानदान के वारिस थे। दोनों का रुतबा और रहन-सहन काफी ज्यादा अलग था। शुरुआती दिनों में दोनों के बीच सिर्फ को-स्टार का रिश्ता था, क्योंकि नरगिस अभिनेता राजकपूर के प्यार में पागल थीं। कहा जाता है कि उन दिनों नरगिस, सुनील दत्त पर ध्यान ही नहीं देती थीं। इसी बीच अचानक नरगिस और राजकपूर के ब्रेकअप की खबरें भी सामने आ गईं, जिससे एक्ट्रेस पूरी तरह टूट गई थीं, लेकिन दूसरी तरफ सुनील दत्त जाने अनजाने ही नरगिस को अपना दिल दे बैठे थे और इसके बाद दोनों के प्यार की शुरूआत फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुए एक हादसे से हुई, जिसकी तस्वीरें अब आपको दिखाते हैं। (ये भी पढ़ें: पिता जेमिनी गणेशन के साथ वायरल हुई रेखा की ये अनदेखी फोटो, पहचान में नहीं आ रहीं एक्ट्रेस)

सोशल मीडिया पर हमारे हाथ ‘मदर इंडिया’ के सेट की कुछ अनदेखी तस्वीरें लगी हैं। इन तस्वीरों में नरगिस, सुनील दत्त का ध्यान रख रही हैं। ये तस्वीरें उस घटना के बाद की हैं, जब ‘मदर इंडिया’ के सेट पर अचानक ही भीषण आग लग गई थी। दावा किया जाता है कि जब शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर आग लगी थी, तब हर कोई वहां से अपनी जान बचाकर भाग गया था और खतरें की बात ये थी कि नरगिस पूरी तरह आग से घिर चुकी थीं और वह मदद के लिए चिल्ला रही थीं, लेकिन कोई भी खतरनाक आग में कूदने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। इस दौरान सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह न करते हुए नरगिस की जान बचाई थी। सुनील दत्त ने भयानक आग से घिरी नरगिस को बाहर निकाला था। एक्टर के इस कदम को देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया था, लेकिन इस घटना में सुनील दत्त काफी ज्यादा झुलस हो गए थे। उनका शरीर काफी ज्यादा जल गया था, जिसकी झलक आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं। पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि सुनील दत्त एक बिस्तर पर लेटे हुए हैं और उनके सिर पर पट्टी बंधी हुई है। इस दौरान नरगिस, सुनील दत्त के बगल में ही बैठी हुई हैं और उन्होंने अपना एक हाथ सुनील दत्त के सिर पर रख रखा है और दूसरा हाथ सुनील दत्त के हाथों में है। इस दौरान सुनील दत्त अपनी लेडीलव को काफी प्यार से निहार रहे हैं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने अपनी शादी में पहना था 100 साल पुराना ब्राइडल शरारा, भोपाल की बेगम से है गहरा कनेक्शन)

दूसरी तस्वीर भी इसी मौके की लग रही है। इस फोटो में सुनील दत्त सोते हुए नजर आ रहे हैं और उनके चेहरे पर काफी ज्यादा पट्टी बंधी हुई है। इस तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नरगिस को बचाते हुए सुनील दत्त कितने घायल गए थे। नरगिस अपने चेहरे पर प्यारी सी स्माइल लिए सुनील दत्त को निहार रही हैं। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि नगरिस के हाथ में भी पट्टी बंधी हुई है। दोनों की ये ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर काफी ज्यादा प्यारी है। वहीं, तीसरी तस्वीर थोड़ी रोमांटिक है। इस तस्वीर में नरगिस घायल हुए सुनील दत्त के सिर पर अपने हाथ से पट्टी बांध रही हैं। इस दौरान सुनील हमेशा की तरह अपनी प्यारी नरगिस को देख रहे हैं, जिससे वह बेइंतहां प्यार करते हैं। चौथी तस्वीर में इस प्यारे कपल के बीच बेशुमार प्यार नजर आ रहा है। इस फोटो में नरगिस और सुनील दत्त बाहर किसी गार्डन एरिया में देखे जा सकते हैं। इस दौरान दोनों एक-दूसरे की आंखों में खोए हुए हैं। खास बात ये है कि नरगिस और सुनील दत्त के चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल है, जिससे ये फोटो कंप्लीट नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर नरगिस और सुनील दत्त की इन तस्वीरों पर खूब प्यार लुटाया जा रहा है। (ये भी पढ़ें: मोहम्मद रफी की इन बातों से चिढ़ते थे उनके बच्चे, पत्नी बिलकिस रफी ने खुद किया था खुलासा)

हालांकि, नरगिस को बचाने के जुनून में सुनील दत्त काफी हद तक झुलस गए थे और उन्हें काफी दिनों तक तेज बुखार भी चढ़ गया था। इस दौरान नरगिस ने उनकी बहुत देखभाल की थी। सुनील दत्त तो पहले से ही नरगिस के दीवाने थे, लेकिन इस घटना के बाद ही नरगिस को सच्चे प्यार का मतलब पता चला था। सुनील दत्त का ये कदम नरगिस को इस कदर भाया था कि वह उनकी दीवानी हो गई थीं। हमने जो तस्वीरें दिखाई हैं, उससे पता चलता है कि दोनों ने अपने सबसे खतरनाक समय में एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार किया था और इस समय को अपनी जिंदगी की सबसे अच्छे वक्त में बदल दिया था। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से जीवन भर का रिश्ता जोड़ लिया था।

सुनील दत्त और नगरिस की लव स्टोरी के बारे में महज उनके करीबी लोगों को ही पता था। इस घटना के बाद दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पूरी तरह डूब गए थे। इसी वजह से दोनों ने जल्द ही शादी करने का फैसला ले लिया था। दोनों की जोड़ी पर्दे पर फैंस को काफी ज्यादा पसंद थी, लेकिन जब गुपचुप अंदाज में दोनों 11 मार्च 1958 में शादी करके दुनिया के सामने आए, तो हर कोई हैरान रह गया था। इसके बाद कपल ने अपने करीबी लोगों को एक ग्रैंड रिसेप्शन दिया था। वहीं, शादी के बाद कपल के तीन बच्चे संजय (Sanjay), प्रिया (Priya) और नम्रता (Namrata) हुए। संजय दत्त को आज बॉलीवुड में ‘बाबा’ के नाम से जाना जाता है, उन्होंने भी अपने माता-पिता की तरह एक से एक हिट फिल्में दी हैं।

सुनील दत्त और नरगिस बॉलीवुड के स्पेशल कपल हैं। दोनों की लव स्टोरी फैंस को काफी ज्यादा पसंद है। तो आपको सुनील दत्त और नरगिस की ये तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट बॉक्स में बताए और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.