सनी देओल की वाइफ पूजा और मां प्रकाश कौर क्यों लाइमलाइट से रहती हैं दूर, एक्टर ने बताई थी वजह

एक इंटरव्यू में बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने बताया था कि, उनके घर की महिलाएं लाइमलाइट से दूर क्यों रहती हैं? आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सनी देओल की वाइफ पूजा और मां प्रकाश कौर क्यों लाइमलाइट से रहती हैं दूर, एक्टर ने बताई थी वजह

फिल्म 'दामिनी' के पॉपुलर डायलॉग, 'जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पर पड़ता है ना तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है' से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) ने साल 1983 में फिल्म 'बेताब' के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने के बाद लगातार कई हिट फिल्मों से बॉलीवुड को नवाजा था, जिनमें 'घायल', 'घातक', 'जीत', 'जिद्दी', 'इंडियन', 'बॉर्डर' और 'गदर: एक प्रेम कथा' शामिल हैं। 

Sunny Deol

(ये भी पढ़ें- बॉबी देओल ने भाई सनी और बहनों अजीता-विजेता संग शेयर की प्यारी तस्वीर, भैया को कहा 'मेरी दुनिया')

सनी देओल फिल्मी दुनिया में जितने पॉपुलर हैं, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही सीक्रेट है। एक्टर की पत्नी पूजा देओल उनकी मां प्रकाश कौर की तरह ही खुद को लाइमलाइट से दूर रखती हैं। एक बार सनी देओल से परिवार की महिलाओं के सुर्खियों से दूर रहने के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था, 'यह उनका अपना निर्णय है।' आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Sunny Deol Wife Pooja

(ये भी पढ़ें- सनी देओल से शादी करना चाहती थीं अमृता सिंह, लेकिन सच्चाई जानकर टूट गया था एक्ट्रेस का दिल)

पहले तो ये जान लीजिए कि, सनी देओल की पत्नी पूजा का असली नाम लिंडा (Lynda) है, जिनके पास भारतीय और ब्रिटिश दोनों की नागरिकता है। पूजा देओल के पिता भारतीय हैं और उनकी मां इंग्लैंड की रहने वाली थीं। पूजा की परवरिश भी यूके में ही हुई है। इसके अलावा वो एक लेखक भी हैं। पूजा देओल भले ही एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन वो लाइमलाइट से कोसों दूर रहती हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि, सनी देओल आज तक अपनी वाइफ के साथ स्पॉट नहीं किए गए हैं।

Sunny Deol and Pooja Wedding

सनी देओल और पूजा साल 1984 में इंग्लैंड में शादी के बंधन में बंधे थे। इस गुपचुप शादी के बारे में किसी को पता नहीं चला था, जब तक खुद सनी देओल अपनी शादी की फोटोज मीडिया के सामने नहीं लाए। दोनों की शादी काफी सिंपल तरीके से संपन्न हुई थी, जहां उनकी फैमिली और कुछ करीबी दोस्त शामिल हुए थे। शादी के बाद भी पूजा अधिकतर लंदन में ही रहती हैं और सनी देओल छुट्टियों में उनसे मिलने जाया करते हैं। 

Sunny Deol and Pooja Children

(ये भी पढ़ें- पापा धर्मेंद्र के साथ बेटे सनी देओल ने ऐसे गुजारा है अपना बचपन, देखें क्यूट तस्वीरें)

अब आइए आपको बताते हैं सनी देओल के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, साल 2013 में 'डेक्कन क्रॉनिकल' को दिए एक साक्षात्कार में सनी देओल ने पत्नी और मां के लाइमलाइट से दूर रहने के बारे में बात करते हुए कहा था कि, 'ना तो मेरी मां और ना ही मेरी पत्नी को लाइमलाइट से दूर रहने के लिए मजबूर किया गया है। मेरी पत्नी हमेशा अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र रही हैं। सार्वजनिक रूप से नहीं आना उनका फैसला है। जैसा कि, मैंने कहा ना तो मेरे पिता (धर्मेंद्र) और ना ही मैंने अपने परिवार की महिलाओं पर इसका दबाव डाला है।'

sunny deol mother, prakash kaur and pooja deol

हालांकि पूजा, प्रकाश और यहां तक कि सनी की बहनों विजेता देओल और अजीता देओल ने भी सुर्खियों से दूर अपना जीवन चुना है, धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी ने शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर जारी रखने का फैसला किया है। कपल की बड़ी बेटी ईशा देओल भी एक अभिनेत्री हैं। इस बीच, सनी पिछले कुछ सालों से अपने राजनीतिक करियर में व्यस्त हैं। अभिनेता गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित सांसद हैं।

sunny deol mother, prakash kaur

(ये भी पढ़ें- जानें आखिर कौन हैं सनी देओल की वाइफ पूजा देओल, शादी के बाद भी दुनिया से रखा था दूर)

वर्क फ्रंट की बात करें तो, सनी देओल आगामी फिल्म 'अपने 2' से बॉलीवुड में वापसी करेंगे, जिसमें वह अपने पिता धर्मेंद्र और भाई बॉबी देओल के साथ फिर से दिखाई देंगे। इसमें सनी के बेटे करण देओल भी नजर आएंगे। इसके अलावा, सनी देओल ने हाल ही में, अपनी अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' की भी घोषणा की है। इसमें वह एक बार फिर से एक्ट्रेस अमीषा पटेल के साथ दिखेंगे।

Sunny Deol and his son Karan

फिलहाल, सनी देओल के इंटरव्यू से ये तो साफ है कि, देओल फैमिली की महिलाएं अपनी इच्छा से लाइमलाइट से दूर रहती हैं। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.