जब ऐश्वर्या राय की वजह से शाहरुख और सलमान के बीच हो गई थी लड़ाई! जानें क्या था पूरा मामला

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की वजह से एक बार सलमान खान और शाहरुख खान के बीच मनमुटाव हो गया था, जिसके बारे में आज की इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब ऐश्वर्या राय की वजह से शाहरुख और सलमान के बीच हो गई थी लड़ाई! जानें क्या था पूरा मामला

बॉलीवुड वाकई में एक कमाल की जगह है। खासकर दोस्ती और रिश्तों को लेकर यहां कई सारे किस्से सुनने को मिलते हैं। बॉलीवुड में दोस्ती और रिश्ते दो ऐसी चीजें हैं, जिनकी अवधि बहुत ही कम होती है। इन दोनों को संभाल कर रखना अपने आप में एक बड़ी चुनौती होती है। हर वक्त मीडिया से घिरे रहना, स्टारडम का बोझ अपने कंधों पर लेकर चलना, यह किसी भी सेलेब्रिटी के लिए आसान नहीं होता। इन सबके बीच दोस्ती और रिश्ते को बरकरार रखना बहुत ही कठिन हो जाता है।

बॉलीवुड में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बीच की दोस्ती कुछ इसी तरह की रही है। इस दोस्ती के रास्ते में बाधाएं तो बहुत आईं, मगर पिछले कुछ वर्षों के दौरान इन्होंने अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए बहुत से काम किए हैं। आज एक बार फिर लोग शाहरुख और सलमान की दोस्ती की मिसाल देने लगे हैं। पर एक समय ऐसा भी था जब जिगरी दोस्त कहे जाने वाले सलमान और शाहरुख के बीच जबरदस्त दुश्मनी हो गई थी। दोनों के बीच दुश्मनी इस कदर बढ़ गई थी, जिसे देख कर लगता था कि अब इनकी सुलह कभी नहीं हो पाएगी। हालांकि, बाद में दोनों के बीच की दूरियां धीरे-धीरे खत्म हो गई और वे एक बार फिर एक-दूसरे के बेस्ट फ्रेंड्स बन गए।      

सलमान खान के जन्मदिन के अवसर पर साल 2018 में शाहरुख खान का उनके साथ एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में शाहरुख खान और बॉलीवुड के भाईजान को फिल्म 'सट्टे पे सट्टा' के गाने 'प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया' को साथ में गाते हुए देखा गया था। सलमान खान के फैंस के लिए यह वाकई एक अद्भुत पल था। सलमान को शाहरुख खान के साथ देखने के लिए वे न जाने कब से तरस रहे थे। यह वो मौका था, जब दोस्त से दुश्मन में तब्दील हुए शाहरुख और सलमान फिर से दोस्त बन गए थे। दोनों ने अपनी दोस्ती को फिर से मौका दिया था। इस दौरान सलमान शाहरुख खान के साथ एक फ्रेम में नजर आए थे। (ये भी पढ़ें: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम दिशा वकानी की लव स्टोरीः मयूर पांड्या पर ऐसे आया था एक्ट्रेस का दिल)   

'चलते-चलते' वाला वाकया

यह 1990 के दशक के अंत का और 2000 के दशक की शुरुआत का वक्त था। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के किस्से तब अखबारों की सुर्खियां बने हुए थे। आपको शायद यह नहीं मालूम होगा कि फिल्म 'चलते चलते', जिसमें शाहरुख खान के साथ रानी मुखर्जी नजर आई थीं, इस फिल्म में सबसे पहले ऐश्वर्या राय को ही साइन किया गया था। बाद में ऐश्वर्या राय की जगह रानी मुखर्जी को इस फिल्म में कास्ट किया गया था। ऐसा बताया जाता है कि शाहरुख खान की इस फिल्म का जब मुहूर्त शॉट हो रहा था, तब सलमान खान ने यहां पहुंचकर इसे रोकने की भरपूर कोशिश की थी। उन्होंने यहां सीन भी क्रिएट कर दिया था। सलमान खान ने शाहरुख खान पर यह आरोप लगाया था कि वे उनकी तत्कालीन प्रेमिका ऐश्वर्या राय के साथ कुछ ज्यादा ही फ्रेंडली हो रहे थे।

हालांकि, बाद में शाहरुख खान ने इस पूरे वाकये पर अपनी सफाई दी थी। एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए शाहरुख ने मजाक में बस इतना कहा था, “अंतर बस यह था कि जब रानी आई थीं, तो ऊंची हील वाले जूते पहनने की मुझे जरूरत नहीं रह गई थी”। उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म के लिए वास्तव में रानी मुखर्जी ही पहली पसंद थीं। शाहरुख के मुताबिक फिल्म में देरी इसलिए हुई थी, क्योंकि उस समय रानी कुछ और भी प्रोजेक्ट्स में व्यस्त चल रही थीं। जब रानी फ्री हुईं तो उन्हें फिल्म में ले लिया गया और आखिरकार फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। (ये भी पढ़ें: हनीमून पीरियड एंजॉय करती दिखीं शहीर शेख की पत्नी रुचिका कपूर, एक्टर ने शेयर किया खूबसूरत वीडियो)

सलमान खान और ऐश्वर्या राय जब एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, इसी दौरान सलमान खान को एक फिल्म में ऐश्वर्या राय के भाई की भूमिका निभाने का प्रस्ताव मिला था। यह मंसूर खान की फिल्म 'जोश' थी, जिसमें कि सलमान खान को ऐश्वर्या राय के ऑन स्क्रीन भाई का किरदार निभाना था। जाहिर सी बात है कि सलमान को यह गंवारा नहीं था और उन्होंने तुरंत इसके लिए मना कर दिया। सलमान खान के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर देने के बाद शाहरुख खान को यह भूमिका मिल गई थी और इस फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या राय के भाई की भूमिका निभाई थी।

क्या कहा था ऐश्वर्या राय ने?

सलमान खान से जब ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप हो गया था, तो इसके बाद ऐश्वर्या राय ने ब्रेकअप के लिए सलमान खान को ही जिम्मेदार बता दिया था। ऐश्वर्या राय ने कहा था, "सलमान खान जब अल्कोहल की लत के बुरी तरह से शिकार हो गए थे और अपनी जिंदगी के सबसे खराब दौर से गुजर रहे थे, तो मैं हमेशा उनके साथ खड़ी थी, जबकि इसके बदले मुझे उनके दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा था। यह मौखिक, शारीरिक और भावनात्मक तीनों ही था। यही नहीं, मुझे उनकी बेवफाई भी झेलनी पड़ी। यही वजह रही कि बाकी आत्मसम्मान पसंद करने वालीं महिलाओं की तरह मैंने भी उनके साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया”।

ऐश्वर्या राय ने सलमान खान के साथ ब्रेकअप करने को लेकर कई वजहें गिनाई थी। ऐश्वर्या राय ने एक बार कहा था, "सलमान और मेरा ब्रेकअप पिछले मार्च में ही हो गया था, लेकिन सलमान अब तक इसे स्वीकार नहीं कर सके हैं। जब हमारा ब्रेकअप हो गया तो इसके बाद भी सलमान मुझे फोन करते थे और बेकार की बातें किया करते थे”। ऐश्वर्या राय ने यह भी कहा था कि सलमान खान को शक था कि उनका उनके को-स्टार्स के साथ अफेयर चल रहा है। ऐश्वर्या के मुताबिक सलमान खान ने अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक हर किसी से उनका नाम जोड़ दिया था। ऐश्वर्या राय ने यह भी बताया था कि सलमान खान ने कई बार शारीरिक तौर पर उन्हें नुकसान भी पहुंचाया था, लेकिन सौभाग्य से इसका उनके शरीर पर कोई निशान नहीं रहा। ऐश्वर्या के मुताबिक वे काम पर ऐसे जाती थीं जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं है।

सलमान ने दी थी सफाई

#MeToo मूवमेंट के वक्त सलमान खान का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उनसे जब यह सवाल पूछा गया था कि क्या उन्होंने कभी किसी महिला पर हाथ उठाया है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था, “अब एक महिला ने कह दिया है कि मैंने ऐसा किया था। मेरे कहने का मतलब है कि पत्रकार प्रभु चावला ने मुझसे बहुत पहले यह सवाल पूछा था, तब मैंने टेबल पर एक मुक्का दे मारा था और वह टेबल टूट भी गया था। यदि मेरी लड़ाई हुई होती तो मुझे गुस्सा भी आता। मैं पूरा जोर लगा कर मारता। मुझे नहीं लगता है कि मेरे प्रहार को वह झेल पाती”। ऐश्वर्या राय और सलमान खान दोनों ही अब अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं, जबकि सलमान खान अब भी सिंगल हैं। (ये भी पढ़ें: जावेद जाफरी और अदनान सामी की एक्स वाइफ हैं जेबा बख्तियार, कर चुकी हैं चार शादियां)

इस तरह से सलमान खान और ऐश्वर्या राय के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए थे। ऐश्वर्या की वजह से एक वक्त शाहरुख और सलमान की दोस्ती में दरार भी आई थी, लेकिन अंत में दोनों एक बार फिर से अपनी दुश्मनी को भुला कर दोस्त बन गए हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.