'रामायण' के 'भगवान श्रीराम' ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से की है शादी, धर्मेंद्र संग भी कर चुकी हैं काम

इस स्टोरी में हम आपको 'रामायण' में 'भगवान श्रीराम' का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल की असली पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

'रामायण' के 'भगवान श्रीराम' ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से की है शादी, धर्मेंद्र संग भी कर चुकी हैं काम

80 के दशक में रामानंद सागर के निर्देशन में बना ‘रामायण’ दूरदर्शन में प्रसारित किया जाने वाला सबसे पसंदीदा सीरियल हुआ करता था। लोग इस शो को देखने के लिए बेताब रहते थे। एक दौर था, जब इस सीरियल को देखने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे। साल 1987 में प्रसारित हुए इस सीरियल में नजर आया हर किरदार लोगों के दिलों पर छा गया था, खासकर, ‘भगवान श्रीराम’ का किरदार।

Ramayan

भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) को लोग असल में भगवान राम समझने लगे थे। जी हां, लोग अगर कभी भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को असल में देखते थे, तो उनके पैर छूने लग जाते थे। वैसे तो, आप ‘रामायण’ में भगवान राम की ऑन-स्क्रीन पत्नी सीता को तो अच्छे से जानते होंगे, लेकिन क्या आप उनकी असली पत्नी के बारे में जानते हैं? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको उनकी असली पत्नी के बारे में बताते हैं, जो सुपरस्टार धर्मेंद्र के साथ भी काम कर चुकी हैं।

(ये भी पढ़ें- रामानंद सागर की 'रामायण' के 'दशरथ' और 'कौशल्या' रियल जिंदगी में भी थे पति-पत्नी, ऐसे मिला था काम)

Rama And Seeta

एक्टर अरुण गोविल की ऑफ-स्क्रीन पत्नी का नाम श्रीलेखा है, जो खुद भी एक अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई मशहूर फिल्मों में काम किया है। वो 'हिम्मतवार' और 'छोटा सा घर' जैसी फिल्मों में फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। 'हिम्मतवार' में तो उन्होंने धर्मेंद्र, मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया था।

Arun Govil With His Wife

अरुण गोविल की निजी जिंदगी की बात करें तो, वो 8 भाई-बहनों में चौथे नंबर पर थे। अरुण और श्रीलेखा के दो बच्चे हैं। उनके बेटे का नाम अमल और बेटी का नाम सोनिका है। लॉकडाउन के दौरान जब ‘रामायण’ का फिर से प्रसारण शुरू हुआ था, तब उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें वो अपने परिवार के साथ टीवी पर ‘रामायण’ देखते हुए नजर आ रहे थे।

(ये भी पढ़ें- रामायण की 'मंथरा' ललिता पवार की लव लाइफ: एक्ट्रेस की बहन ही बन गई थी उनकी सौतन, ऐसी है स्टोरी)

Arun Govil With Her Family

अरुण गोविल की प्रोफेशनल लाइफ पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 12 जनवरी 1958 को मेरठ में जन्मे अरुण गोविल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में फिल्म ‘पहेली’ से की थी। इसके बाद ‘सावन को आने दो’, ‘राधा और सीता’ और ‘सांच को आंच नहीं’ जैसी हिट फिल्मों से वो एक स्टार बन चुके थे।

Arun Govil

(ये भी पढ़ें- रूपा गांगुली की लव लाइफ: तलाक के बाद 13 साल छोटे बॉयफ्रेंड के साथ भी रहा था रिश्ता)

फिलहाल, अरुण गोविल अभिनेता से भाजपा के नेता बन चुके हैं और अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.