कौन हैं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा सोलंकी? जानें इनके बारे में सब कुछ

भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को बीजेपी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जामनगर नॉर्थ से टिकट दिया है, जानें कौन हैं रिवाबा जडेजा, जो काफी पॉपुलर हैं। चलिए जानते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

कौन हैं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा सोलंकी? जानें इनके बारे में सब कुछ

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और बेस्ट फील्डर माने जाने वाले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल, उन्हें 'भारतीय जनता पार्टी' ने जामनगर नॉर्थ से गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। रिवाबा 3 साल पहले बीजेपी से जुड़ी थीं और तभी से पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता रही हैं। ऐसे में पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए रिवाबा पर विश्वास जताते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है। 

rivaba jadeja

रिवाबा को विधानसभा का टिकट मिलते ही वह इंटरनेट पर ट्रेंड करने लगीं। हर कोई उनके बारे में हर बात जानने के लिए उत्सुक है। नेटिजंस जानना चाहते हैं कि उनकी मुलाकात क्रिकेटर रविंद्र जडेजा से कैसे हुई और फिर दोनों ने शादी कब की। तो चलिए आपको बताते हैं रिवाबा जडेजा के बारे में वे सब बातें, जो आप जानना चाहते हैं।

कौन हैं रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा?

rivaba jadeja

रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा एक सक्रिय राजनीतिज्ञ हैं। उनका जन्म 1990 में बिजनेसमैन हरदेव सिंह सोलंकी और भारतीय रेलवे की एक कर्मचारी प्रफुल्लबा सोलंकी के घर हुआ था। वह कांग्रेस नेता हरि सिंह सोलंकी की भतीजी भी हैं। रिवाबा जडेजा, जिन्हें पहले रीवा सोलंकी के नाम से जाना जाता था, वह राजकोट के 'आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस' से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं। साल 2019 में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होने से पहले, गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फालदू और जामनगर से सांसद पूनम मैडम की उपस्थिति में वह 'करणी सेना' की महिला विंग की प्रमुख थीं।

रविंद्र जडेजा और रिवाबा सोलंकी की पहली मुलाकात

rivaba

रविंद्र जडेजा, रिवाबा सोलंकी से एक पार्टी में मिले थे। रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा भारतीय ऑलराउंडर से मिलने से पहले ही उनकी बहन नैना जडेजा की अच्छी दोस्त थीं। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी और जल्द ही दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी। कपल ने 5 फरवरी 2016 को आधिकारिक तौर पर क्रिकेटर के स्वामित्व वाले एक रेस्तरां 'जड्डू के फूड फील्ड' में आधिकारिक तौर पर सगाई की थी। 

रविंद्र जडेजा और रिवाबा की शादी कब हुई थी?

rivaba

स्टार क्रिकेटर और रिवाबा अपने रिश्ते में काफी तेजी से आगे बढ़े थे। बहुत कम समय तक डेट करने के बाद कपल ने फरवरी 2016 में सगाई की थी। इसके बाद कपल ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। सगाई के कुछ महीने बाद ही दोनों ने 17 अप्रैल 2016 को हल्दी, मेहंदी और संगीत सहित तीन दिवसीय समारोह में शादी रचाई थी। साज-सज्जा से लेकर दूल्हा-दुल्हन के आउटफिट तक, शादी के बारे में सब कुछ शाही और बेहद शानदार था। हालांकि, यह राजकोट में केवल करीबी दोस्तों और परिवारों के साथ एक निजी समारोह था, लेकिन यह समारोह वास्तव में बहुत सुर्खियों में रहा था।

रविंद्र जडेजा और रिवाबा के बच्चे

ravindra jadeja

रविंद्र जडेजा और रिवाबा जडेजा एक बेटी के माता-पिता हैं। कपल ने साल 2017 में अपनी बेटी का वेलकम किया था, जिसका नाम उन्होंने निध्याना रखा है। रिवाबा और रविंद्र अपने निजी जीवन को जितना संभव हो सके लोगों की नज़रों से दूर रखना पसंद करते हैं। इसलिए वे अपनी बेटी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करने से बचते हैं।

रविंद्र जडेजा 

ravindra jadeja

रविंद्र जडेजा की बात करें, तो उनका जन्म 6 दिसंबर 1988 को हुआ था और वह एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। जडेजा को एक बेहतरीन ऑलराउंडर और फील्डर के तौर पर भी जाना जाता है। 'आईपीएल' (इंडियन प्रीमियर लीग) में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 77 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए थे। 22 जनवरी 2017 को वह 150 वनडे इंटरनेशनल विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पहले भारतीय स्पिनर बने। अगस्त 2013 में उन्हें ICC ODI क्रिकेट में नंबर 1 गेंदबाज के रूप में स्थान दिया गया था। इसके साथ, वह अनिल कुंबले के बाद रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए, जिन्होंने 1996 में रैंकिंग लिस्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया था। इसके अलावा, वह चौथे भारतीय हैं, जो इस लिस्ट में कपिल देव, मनिंदर सिंह और कुंबले के बाद गेंदबाजी में नंबर 1 पर हैं।

ravindra jadeja

फिलहाल, रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.