मधुबाला-दिलीप कुमार की प्रेम कहानी पर बनने वाली फिल्म के खिलाफ क्यों हैं मधुर भूषण? हुआ खुलासा

हाल ही में, इस बात का खुलासा हुआ है कि बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्र्रेस मधुबाला की बहन मधुर भूषण, मधुबाला-दिलीप कुमार पर बनने वाली फिल्म के खिलाफ क्यों हैं? आइए बताते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

मधुबाला-दिलीप कुमार की प्रेम कहानी पर बनने वाली फिल्म के खिलाफ क्यों हैं मधुर भूषण? हुआ खुलासा

यूं तो बॉलीवुड में कई कमाल की अदाकारा रही हैं, लेकिन बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मधुबाला (Madhubala) जैसा कोई नहीं रहा। 'मुगल-ए-आजम' जैसी ग्रैंड फिल्मों में नज़र आईं दिवंगत एक्ट्रेस मधुबाला ने अपने करियर में बड़ी ऊंचाइयों को छुआ था, लेकिन अफसोस की बात है कि कम समय में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Madhubala

(ये भी पढ़ें : महेश बाबू की मां इंदिरा देवी का 70 वर्ष की आयु में हुआ निधन, काफी समय से थीं बीमार)

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे के पति और फिल्म प्रोड्यूसर टूटू शर्मा ने मधुबाला की बायोग्राफी 'मधुबाला: दर्द का सफर' के कॉपीराइट्स हासिल किए थे। वह मधुबाला पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इस बात से मधुबाला की बहन मधुर भूषण काफी परेशान हैं। उन्होंने इस फिल्म के लिए आपत्ति जताई है। मधुर का कहना है कि अगर यह फिल्म बनती है, तो वह मेकर्स के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगी, लेकिन ऐसी क्या वजह है कि मधुर भूषण इस फिल्म के खिलाफ हैं? आइए आपको बताते हैं। 

Padmini Kolhapure husband Tutu Sharma

दरअसल, 'ईटाइम्स' को दिए एक इंटरव्यू में मधुर भूषण ने मधुबाला-दिलीप कुमार के रिश्ते पर बात करते हुए बताया था, "मधुबाला और दिलीप कुमार 9 साल तक साथ रहे थे। अगर आप मुझ पर विश्वास करते हैं, तो यह फिल्म 'नया दौर' का मामला था, जिसने उनके बीच दरार पैदा कर दी थी। कुछ चीजें थीं, जिसने लड़ाई का रूप ले लिया और बात खराब हो गई। शायद अल्लाह को मंजूर नहीं था और उनका प्यार खत्म हो गया। हालांकि, इसके बाद दिलीप साहब घर आए थे और हां, मधुबाला ने उन से हमारे पिता को सॉरी कहने के लिए कहा था, लेकिन दिलीप साहब ने उस सॉरी को तानाशाह और मुश्किल करार दे दिया था।"

Madhur Bhushan

वहीं, एक अन्य सूत्र का कहना है कि दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी पर बनने वाली फिल्म से मधुर भूषण इसलिए भी डर रही हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि टूटू शर्मा इस कहानी को सनसनीखेज बना सकते हैं। 

Madhur Bhushan

हालांकि, 'ईटाइम्स' को दिए एक इंटरव्यू में टूटू शर्मा ने कहा था, ''मैंने जिस बायोपिक फिल्म को बनाने का ऐलान किया है। वो मिस सुशीला कुमारी की लिखी बायोग्राफी बुक 'मधुबाला: दर्द का सफर' पर आधारित है। यह किताब सालों से पब्लिक डोमेन में है। मधुबाला एक फेमस पब्लिक फिगर थीं। मुझे लगता है कि उनकी कहानी लोगों को दिखाई जानी जरूरी है। मैं समझता हूं कि यह कानून में साफ है कि आप किसी पब्लिक फिगर की जिंदगी का कॉपीराइट नहीं ले सकते हैं। भले ही वह आपके अपने क्यों ना हों।''

(ये भी पढ़ें: आशा पारेख ने इस व्यक्ति से जिंदगी भर किया प्यार, लेकिन नहीं की शादी, खुद बताई थी इसकी वजह)

उन्होंने आगे कहा था, ''अगर ऐसा कुछ होता, तो हम फेमस फिगर्स के ऊपर बनी इतनी सारी बायोपिक नहीं देख पाते। जितने भी दावे किए जा रहे हैं, वो बेकार हैं और उनका सुझाव मेरी लीगल टीम निकाल रही है।'' इसके आगे जब टूटू शर्मा से पूछा गया कि क्या वह मधुबाला की पर्सनल लाइफ को इस बायोपिक में दिखाएंगे? तो उन्होंने कहा था, ''जो भी किताब में है, वो मैं दिखाऊंगा।'' 

Madhur Bhushan

वहीं मधुबाला की बहन मधुर भूषण की बात करें, तो उनका कहना है कि अगर फिल्म को ना बनाने की उनकी बात को नहीं माना गया, तो वह कानूनी कदम उठाएंगी। उन्होंने कहा, ''जो भी लोग ऐसी फिल्में बनाते हैं, उन्हें कोर्ट तक घसीटा जाना चाहिए। मैं एक योद्धा हूं, मैं इसके लिए भी लड़ सकती हूं।''

Madhur Bhushan

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट शशिकांत पेडवाल ने छुए एक्टर के पैर, फैंस बोले- 'जुड़वा लग रहे'

खैर, अब देखना यह होगा कि इस लड़ाई में कौन जीत हासिल करता है? क्या जनता को मधुबाला की बायोपिक फिल्म देखने को मिलेगी या फिर टूटू शर्मा का ये सपना अधूरा रह जाएगा? आप इस पर क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य साझा करें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.