सोहेल खान के 50वें बर्थडे पर सीमा खान ने खास अंदाज में दी बधाई, दोनों बेटों के साथ नजर आए एक्टर

अभिनेता सोहेल खान ने 20 दिसंबर 2020 को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उनकी पत्नी सीमा खान ने खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सोहेल खान के 50वें बर्थडे पर सीमा खान ने खास अंदाज में दी बधाई, दोनों बेटों के साथ नजर आए एक्टर

बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सोहेल खान (Sohail Khan) ने रविवार यानी 20 दिसंबर को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। सोहेल ने भले ही इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन उनके लुक्स हमेशा से चर्चा में रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी पत्नी सीमा खान (Seema Khan) ने कुछ खास तस्वीरें शेयर की हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

इससे पहले आपको बता दें कि, सोहेल सलमान खान (Salman Khan) के छोटे भाई हैं। सोहेल ने एक अभिनेता के तौर पर फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया (2002)’ से डेब्यू किया था। हालांकि, अभिनेता से पहले वह निर्देशक और निर्माता के रूप में भी डेब्यू कर चुके थे। उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘औजार (1997)’ का निर्देशन किया था। इसके बाद उन्होंने ‘प्यार किया तो डरना क्या’ का निर्माण किया था। इस फिल्म की रिलीज कई मायनों में बेहद खास रही, जो उनकी लव स्टोरी से जुड़ी है। इसके बारे में बताने से पहले हम आपको सीमा खान की उन तस्वीरों की ओर ले जाते हैं, जो उन्होंने अपने पति सोहेल के बर्थडे पर शेयर की हैं। (ये भी पढ़ें- सैफ और करीना ने खास अंदाज में मनाया बेटे तैमूर का जन्मदिन, यहां देखें सेलिब्रेशन की तस्वीरें)

सोहेल के बर्थडे पर सीमा ने शेयर की खास तस्वीरें

सीमा खान ने अपने लविंग हसबैंड सोहेल खान को सोशल मीडिया पर विश किया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर सोहेल की बच्चों संग तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में वह बेटे निर्वाण खान और योहान खान के साथ नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए सीमा खान ने कैप्शन में लिखा है, ‘हैप्पी बर्थडे सोहेल।’ हार्ट इमोजी के साथ सीमा खान ने हैशटैग हाफ सेंचुरी (#Halfcentury) भी लिखा है।

15 दिसंबर को था सोहेल के बेटे निर्वाण का बर्थडे

सोहेल खान से पहले 15 दिसंबर 2020 को उनके बड़े बेटे निर्वाण खान का बर्थडे था। निर्वाण ने अपना 20वां जन्मदिन परिवार के साथ घर पर ही केक कट करते हुए सेलिब्रेट किया था। निर्वाण के बर्थडे की सेलिब्रेशन की तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिसे उनकी मां सीमा समेत अन्य सदस्यों ने शेयर किया था। (ये भी पढ़ें- अनिता हस्सनंदनी ने अपनी बेबी शॉवर पार्टी में जमकर की मस्ती, सेलिब्रेशन में तमाम सेलेब्स आए नजर)

पहली फिल्म की रिलीज पर भाग गए थे सोहेल और सीमा

सोहेल खान ने 1998 में सीमा सचदेव से शादी की थी। दोनों के दो बेटे निर्वाण खान और योहान खान हैं। सीमा और सोहेल की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। सोहेल के प्रोडक्शन में बनी ‘प्यार किया तो डरना क्या’ इसलिए खास है, क्योंकि इसी फिल्म की रिलीज के दिन सोहेल और सीमा ने परिवार के खिलाफ जाकर आर्य समाज मंदिर में शादी रचा ली थी। इसके बाद दोनों के परिवार ने इस रिश्ते को मंजूर कर लिया था। दरअसल, 1997 में दिल्ली से मुंबई पहुंची सीमा सचदेव फैशन इंडस्ट्री में अपनी एक पहचान बनाना चाहती थीं। जब सीमा पहली बार सोहेल से मिलीं, तो दोनों को पहली ही नजर में एक-दूसरे से मोहब्बत हो गई। दोनों ने एक-दूसरे को एक साल तक डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया और अपने-अपने परिवार को बताया। सोहेल के परिवारवालों को तो कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन सीमा खान का परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं था।

परिवार के खिलाफ रचाई थी शादी

दरअसल, सोहेल मुस्लिम परिवार से हैं और सीमा पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। सीमा के परिवार वाले नहीं चाहते थे कि वह मुस्लिम परिवार में शादी करें। हालांकि, सीमा और सोहेल का प्यार धर्म से ऊपर था, इसलिए दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला किया था और आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी। इसके बाद दोनों परिवारों ने इस रिश्ते को मंजूर कर लिया था और दोबारा दोनों का निकाह कराया गया था। दोनों अब साथ में खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। (ये भी पढ़ें- टीवी एक्टर करणवीर बोहरा की वाइफ टीजे सिद्धू ने तीसरी बेटी को दिया जन्म, फोटो आई सामने)

तो सीमा खान द्वारा सोहेल के बर्थडे पर शेयर की गई फोटोज आपको कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.