यामी गौतम ने की थी इको-फ्रेंडली शादी, सजावट से लेकर खाने तक दिखी थी प्राकृतिक सुंदरता

एक्ट्रेस यामी गौतम और फिल्म निर्माता आदित्य धर ने अपनी शादी पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए की थी। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

यामी गौतम ने की थी इको-फ्रेंडली शादी, सजावट से लेकर खाने तक दिखी थी प्राकृतिक सुंदरता

बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) ने फिल्म निर्माता आदित्य धर (Aditya Dhar) के साथ अपनी शादी का ऐलान करके सभी को चौंका दिया था। इस जोड़े ने 4 जून 2021 को अपनी फैमिली मेंबर्स की उपस्थिति में एक प्राइवेट फंक्शन में शादी रचाई थी। दिलचस्प बात यह है कि, यह शादी हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक फार्महाउस में बेहद ही साधारण तरीके से संपन्न हुई थी। पर्यावरण के प्रति विचारशील होने, फालतू कचरे को बढ़ावा न देने के इरादे से यामी और आदित्य ने पारंपरिक और हिमाचली शादी के लिए ग्रैंड वेडिंग ना करने का फै​सला किया था।

Yami Gautam Wedding Photo

इसके बारे में हाल ही में, एक सूत्र ने खुलासा किया कि, "यामी और आदित्य ने सुनिश्चित किया था कि, सजावट के मामले में भोजन या फूलों की बर्बादी न हो। यह एक तरह की इको फ्रेंडली वेडिंग थी, जिसे हम सभी ने देखा और आनंद लिया।" मजेदार बात यह है कि, शादी के दिन मंडप को पारंपरिक रूप से गेंदे के फूलों, केले के पत्तों, ईंटों और रंगोली से सजाया गया था। पहली आधिकारिक तस्वीरें यामी के भाई ओजस गौतम द्वारा क्लिक की गई थीं, जिसे कपल ने अपनी शादी की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। 

Yami Gautam Mehendi Ceremony Photo

(ये भी पढ़ें: वरुण सूद KKR 11 की शूटिंग खत्म कर लौटे मुंबई, गर्लफ्रेंड दिव्या ने एयरपोर्ट पर किया रोमांटिक वेलकम)

यामी गौतम ने 4 जून 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से आदित्य संग अपनी वेडिंग की पहली तस्वीर शेयर की थी। इस फोटो में यामी और आदित्य एक-दूसरे को देखकर प्यार से मुस्कुरा रहे हैं। अपनी शादी के लिए यामी गौतम ने लहंगे के बजाय गहरे लाल रंग की साड़ी को चुना, जिस पर उन्होंने लाल रंग का दुपट्टा ले रखा है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए यामी गौतम ने लॉन्ग नेक चैन के साथ हैवी चोकर, मैचिंग ईयरिंग्स और एक मांग टीका पहन रखा है, जिसमें यामी बेहद ही खूबसूरत लग रही हैं। वहीं, आदित्य क्रीम कलर की शेरवानी में बेहद हैंडसम लग रहे हैं। वेडिंग तस्वीरों में पेड़-पौधों को साफ देखा जा सकता है।

Yami Gautam Wedding Photo

(ये भी पढ़ें: वरुण सूद KKR 11 की शूटिंग खत्म कर लौटे मुंबई, गर्लफ्रेंड दिव्या ने एयरपोर्ट पर किया रोमांटिक वेलकम)

इस फोटो को शेयर करते हुए यामी गौतम ने ‘Rumi’ का एक क्वोट शेयर किया था और कैप्शन के जरिए बताया था कि, उन्होंने आदित्य के साथ शादी कर ली है। यामी ने लिखा था, ‘तेरी रोशनी में, मैं प्यार करना सीखती हूं- Rumi। अपने परिवार के आशीर्वाद से आज हम एक इंटीमेट वेडिंग सेरेमनी में शादी के बंधन में बंध गए हैं। बहुत ही निजी लोग होने के नाते, हमने इस खुशी के अवसर को अपने परिवार के साथ मनाया। हमने अब प्यार और दोस्ती की यात्रा शुरू कर दी है, हम आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। लव, यामी और आदित्य।’ इस तस्वीर के सामने आने के बाद फैंस ने कपल को बधाईयां दी थीं। 

yami gautam wedding photo

(ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने संगीत सेरेमनी पर धनश्री वर्मा संग किया था डांस, 6 मंथ एनिवर्सरी पर शेयर किया वीडियो)

यामी गौतम और आदित्य धर की लव स्टोरी

यामी गौतम और आदित्य धर की लव स्टोरी फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के सेट से शुरू हुई थी। लेकिन दोनों ने अपनी डेटिंग लाइफ को फैंस के साथ-साथ अपने दोस्तों से भी छुपाकर रखा था। माना जा रहा है कि, इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान यामी गौतम और आदित्य धर के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। यामी गौतम कई बार मीडिया इंट्रैक्शन में आदित्य धर की तारीफ कर चुकी थीं, लेकिन उन्होंने अपने रिलेशनशिप को इतना सीक्रेट रखा था कि, इसकी भनक भी किसी को नहीं पड़ सकी। दोनों ने लगभग तीन साल तक एक-दूसरे डेट करने के बाद शादी रचाई।

Yami Gautam And Aditya Dhar

फिलहाल, ये तो साफ है कि एक्ट्रेस ने अपनी शादी इको फ्रेंडली ही की थी। तो यामी और आदित्य के इस फैसले आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.