'केजीएफ' स्टार यश की लव स्टोरी: डरते-डरते राधिका को किया था प्रपोज, 6 महीने बाद मिला था जवाब

साउथ के सुपरस्टार यश (Yash) और राधिका (Radhika) की प्रेम कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। आज की इस स्टोरी में हम आपको इनकी अनोखी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'केजीएफ' स्टार यश की लव स्टोरी: डरते-डरते राधिका को किया था प्रपोज, 6 महीने बाद मिला था जवाब

प्यार एक खूबसूरत एहसास है और हर किसी को अपने जीवन में एक न एक बार प्यार जरूर होता है। जब दो लोग प्यार में होते हैं तो सब कुछ अच्छा-अच्छा लगता है। साथ में बिताए गए हर एक पल को वे जीना चाहते हैं। प्यार में पड़ चुके लोगों को दुनिया से कुछ लेना-देना नहीं होता। वे अपनी ही दुनिया में मस्त रहते हैं। एक तरफ जहां कुछ रिश्ते कुछ ही समय बाद टूट जाते हैं, वहीं कुछ रिश्ते ताउम्र चलते हैं। उदाहरण के तौर पर बॉलीवुड इंडस्ट्री ही ले लीजिये। यहां आपको प्यार, ब्रेकअप और शादी के अनेकों किस्से सुनने व देखने को मिल जाएंगे। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में कुछ कपल ऐसे भी हैं, जिन्होंने हमें प्यार पर यकीन करना सिखाया। ऐसे ही एक मशहूर कपल हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर हीरो यश (Yash) और उनकी पत्नी राधिका पंडित (Radhika Pandit)।

यश का असली नाम 'नवीन कुमार गोडा' है। कन्नड़ सिनेमा में नवीन एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और यश के नाम से जाने जाते हैं। यश ने कभी नहीं सोचा था कि वे एक फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखने वाली लड़की से शादी करेंगे। यश की मुलाकात राधिका से एक शूट के दौरान हुई थी और तब यश राधिका के बारे में एक अलग ही राय रखते थे। लेकिन कहते हैं न कि जो होना होता है, वो होकर ही रहता है और यह कहावत यश और राधिका पर बिल्कुल फिट बैठती है। दोनों की लव स्टोरी किसी परियों की कहानी से कम नहीं है।

यश और राधिका की पहली मुलाकात

उन दिनों राधिका टीवी सीरियल ‘नंदा गोकुल’ में काम कर रही थी, जब उनके अपोजिट काम कर रहे अभिनेता को यश ने रिप्लेस किया था। फिर साल 2008 में आई दोनों की डेब्यू फिल्म ‘Moggina Manasu’ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। इस फिल्म में यश ने एक बार फिर लीड एक्टर को रिप्लेस कर दिया था। साल 2012 की फिल्म ‘Drama’ में जब यश को साइन किया गया तो किस्मत ने अपना खेल एक बार फिर खेला। इस बार फिल्म की हीरोइन को राधिका ने रिप्लेस किया था। दोनों की यह साथ में पहली फिल्म थी।

साथ में काम करने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और वे एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए। राधिका यश की ताकत और कमजोरी दोनों बन चुकी थीं। वहीं, मन ही मन राधिका को भी यश अच्छे लगने लगे थे और वे जानती थीं कि यश ही वो इंसान हैं, जिन्हें भगवान ने उनके लिए चुना है और जिनके साथ वे अपनी जिंदगी खुलकर जी सकती हैं। (ये भी पढ़ें: पहली पत्नी से इजाजत लेकर रचाई 'संजीव सेठ' ने दूसरी शादी, शो के सेट पर हुई थी 'लता सभरवाल' से मुलाकात)     

रोमांटिक अंदाज में किया था प्रपोज 

यश ने बेहद ही रोमांटिक अंदाज में राधिका को प्रपोज किया था और उनकी ये कहानी किसी भी रोमांटिक फिल्म को कड़ी टक्कर दे सकती है। यश राधिका के प्यार में पूरी तरह गिरफ्तार हो चुके थे और वे अक्सर राधिका को हिंट देते रहते थे कि उनकी जिंदगी में कोई है, जिसे वे बहुत प्यार करते हैं। वहीं, राधिका इस बात से अनजान अक्सर उन्हें टिप्स दिया करती थीं कि वे उस स्पेशल लड़की को कैसे अपने दिल की बात बता सकते हैं। आखिरकार, वैलेंटाइन-डे के मौके पर यश ने ठान ही लिया कि वे राधिका को प्रपोज करेंगे।

वैलेंटाइन-डे के दिन यश ने राधिका को कॉल किया और उनसे उनके प्लांस पूछे। राधिका ने कहा कि वे फिल्म देखने जा रही हैं। उस वक्त यश राधिका को अपनी फीलिंग्स बताना तो चाहते थे, लेकिन अपने प्यार को राधिका के सामने जाहिर करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। वे नहीं चाहते थे कि उनकी किसी गलती की वजह से दोनों की दोस्ती खराब हो जाए। यश का ऐसा सोचना भी ठीक था, क्योंकि तब तक वे नहीं जानते थे कि राधिका उनके बारे में कैसा महसूस करती हैं। फिर यश उस मॉल में गए, जहां राधिका अपने पेरेंट्स के साथ फिल्म देखने गई थीं। यश ने मॉल से राधिका के लिए उनकी पसंद की कई चीजें खरीदी।

यश ने राधिका की पसंद के तोहफे खरीद तो लिए, लेकिन उन्हें राधिका को खुद देने की बजाय उनकी गाड़ी में रख आये। राधिका जब अपनी गाड़ी में गईं तो उन्हें गिफ्ट के साथ एक कार्ड भी मिला, जिस पर लिखा हुआ था, “हैप्पी वैलेंटाइन्स डे!’। राधिका समझ गई थीं कि ये गिफ्ट्स और कार्ड उन्हें किसने दिए हैं, लेकिन इस बारे में दोनों ने कभी बात ही नहीं की। बाद में एक दिन फोन पर यश ने राधिका को किसी तरह हिम्मत जुटाकर प्रपोज कर दिया, लेकिन राधिका ने प्रपोजल का जवाब देने में 6 महीने लगा दिए।

शादी और उसके बाद की जिंदगी 

यश और राधिका की सगाई 12 अगस्त 2016 को गोवा में हुई थी और 9 दिसंबर 2016 को बैंगलोर में दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी रचाई थी। शादी के बाद कपल ने ‘बैंगलोर पैलेस’ में एक ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन दिया था, जिसमें साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई जाने-माने सितारे शामिल हुए थे। 2 दिसंबर 2018 में यश और राधिका एक प्यारी सी बेटी के पेरेंट्स बने थे, जिसका नाम कपल ने आयरा रखा है। वहीं, 30 अक्टूबर 2018 में कपल दूसरी बार पेरेंट्स बना और इस बार राधिका ने एक बेटे को जन्म दिया। राधिका के बेटे का नाम यथर्व है। तभी से ही यश और राधिका अपने बच्चों संग एक खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 7 मशहूर 'देवर-भाभी' की जोड़ियां, जिनकी आपस में है कमाल की बॉन्डिंग)     

साल 2017 में राधिका ने अपनी शादी के दिनों को याद करते हुए मेहंदी और संगीत सेरेमनी की फोटोज को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। राधिका द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में देखने को मिला था कि किस तरह उन्होंने अपनी शादी का हर एक लम्हा एन्जॉय किया था। राधिका शेयर की गई तस्वीरों में अपनी ब्राइडमेड्स के साथ भी नजर आई थीं। राधिका यश के साथ स्टेज पर डांस परफॉरमेंस देते हुए भी दिखी थीं। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि सभी ने मिलकर राधिका के इस खास दिन को यादगार बना दिया था।

वहीं, अपनी तीसरी एनिवर्सरी पर राधिका ने यश के साथ अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उन्हें देखकर पता चल रहा था कि वे एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। फोटो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए राधिका ने एक प्यार भरा मैसेज भी लिखा था। राधिका ने लिखा था, “मैंने एक पुरानी फोटो शेयर की है, ताकि हम खुद को याद दिला सकें कि ये केवल शादी के 3 सालों की बात नहीं है, बल्कि इस रिश्ते को बनाने में जितने साल लगे हैं, बात उसकी है। मेरे जीवनसाथी को हैप्पी एनिवर्सरी”।  

गोवा में एक प्राइवेट इवेंट में यश ने डेटिंग के वक्त की एक बड़ी ही दिलचस्प बात बताई थी। यश ने इस दौरान बताया था कि वे जब राधिका को डेट कर रहे थे, तब दोनों अपना अधिकतर समय गोवा में बिताया करते थे और साल में वे करीब चार बार गोवा जाते थे। ऐसे में यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि कपल की फेवरेट डेस्टिनेशन गोवा है और यही वजह है कि दोनों की सगाई भी गोवा में हुई थी। (ये भी पढ़ें: क्रिसमस की तैयारी में जुटी ईशा देओल की फैमिली, सैंटा कैप में बेहद खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस)     

राधिका की जिंदगी में वैलेंटाइन-डे यानी कि 14 फरवरी का दिन बहुत मायने रखता है, क्योंकि इसी दिन यश ने राधिका को अपने दिल की बात बताई थी। 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन्स-डे के दिन राधिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर शेयर किया था। तस्वीरों के साथ राधिका ने दिल को छू लेने वाला एक मैसेज भी लिखा था। राधिका ने लिखा था, “यह हमारा साथ में 10वां वैलेंटाइन्स-डे है! ये तस्वीरें बीते 8 सालों की कहानी बयां करती हैं...हां, इनमें पहले 2 सालों की तस्वीरें मिसिंग हैं!! खैर, यह कहना जरा भी मुश्किल नहीं है कि हमारी फेवरेट फोटो कौन सी है। वही फोटो जिसमें हमने अपने हाथों में कुछ खूबसूरत और कीमती पकड़ा है, जो कि 10 सालों के सफर के बाद हमें मिला है! हैप्पी वैलेंटाइन्स-डे! याद रखना, हम जूनियर को भूले नहीं हैं, वह बस हमारे साथ इस तस्वीर में नहीं है”।  

यश और राधिका की लव स्टोरी लाखों में एक है। बिल्कुल परियों की कहानी की तरह, जिसमें राधिका को अपना प्रिंस चार्मिंग यश के रूप में मिल गया। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।  

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.