पहली पत्नी से इजाजत लेकर रचाई 'संजीव सेठ' ने दूसरी शादी, शो के सेट पर हुई थी 'लता सभरवाल' से मुलाकात

आज ये दोनों भले ही शादीशुदा हों, लेकिन इनकी अनूठी लव स्टोरी ने सबको अपना कायल कर लिया है। तो, इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे 'संजीव सेठ' और 'लता सभरवाल' एक-दूजे के हो गए।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

पहली पत्नी से इजाजत लेकर रचाई 'संजीव सेठ' ने दूसरी शादी, शो के सेट पर हुई थी 'लता सभरवाल' से मुलाकात

छोटे पर्दे पर कई ऐसे डेली सोप आते हैं, जिनमें सीरियल के एक्टर्स को ही आपस में प्यार हो जाता है और वो शादी कर लेते हैं। उनमें से ही एक ऐसी जोड़ी है, जो सीरियल में पति-पत्नी का किरदार निभाते हुए असल में एक-दूसरे के पति-पत्नी बन बैठे। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्टार प्लस के मशहूर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के एक्टर 'संजीव सेठ' और एक्ट्रेस 'लता सभरवाल' के बारे में। टीवी के इस मोस्ट पॉपुलर शो ने दर्शकों के बीच खूब वाहवाही लूटी और प्रशंसा बटोरी है। इस सीरियल का हर एक किरदार हिट रहा है, चाहे वह पति-पत्नी का रहा हो या मां-बेटे का, सभी किरदार जनता को खूब रास आए थे। किसी भी टीवी सीरियल के हिट होने में उसके एक्टर्स का किरदार अहम होता है, इनकी आपस की केमिस्ट्री का असर उनकी एक्टिंग में भी साफ नजर आता है। यही हाल था इस सीरियल के बाबू जी और मां का, जिनको साथ में शूटिंग करते-करते न जाने कब प्यार हो गया, पता ही नहीं चला था। आज ये दोनों भले ही शादीशुदा हों, लेकिन इनकी अनूठी लव स्टोरी ने सबको अपना कायल कर लिया है। तो, इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे 'संजीव सेठ' और 'लता सभरवाल' एक-दूजे के हो गए। 

रेशमा टिपनिस से रचाई पहली शादी

Lata Sabaharwal love story

संजीव की पहली पत्नी का नाम रेशमा टिपनिस है। इन दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था। रेशमा की उम्र जब सिर्फ 20 साल की थी, तभी उन्होंने संजीव से विवाह रचा लिया था। शादी के बाद दोनों ने हंसी-ख़ुशी ज़िंदगी बिताना शुरू कर दिया था, लेकिन शादी में गहरे तनाव के कारण 11 साल बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे। जिसके बाद संजीव की मुलाकात 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शूटिंग के दौरान शो में उनकी पत्नी की भूमिका निभा रहीं एक्ट्रेस 'लता सभरवाल' से हुई। (इसे भी पढ़ें: पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान)

प्यार का मिला दूसरा मौका

Lata Sabaharwal love story

शादी टूटने के बाद संजीव की बेरुखी को खत्म करने के लिए 'लता' नाम की बयार चली। प्यार ने संजीव की जिंदगी में लता सभरवाल के रुप में दोबारा दस्तक दी। असल में इनकी पहली मुलाकात तब हुई, जब ये दोनों शूटिंग के लिए उदयपुर जा रहे थे। शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और संजीव को अपनी ऑनस्क्रीन पत्नी लता से प्यार हो गया। 

Lata Sabaharwal love story

संजीव ने एक इंटरव्यू में बताया था, "जल्द ही मैं और लता काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। हम बात करने के साथ खाना भी शेयर करने लगे थे।''

जल्द ही शादी करना चाहते थे संजीव

Lata Sabaharwal love story

इन दोनों की रोजाना घंटों बातें होने लगी, जिसकी वजह से दोनों कम समय में ही एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। संजीव को लता से प्यार तो हो गया था, लेकिन वह उन्हें प्रपोज नहीं कर रहे थे। दूसरी तरफ, लता को भी संजीव से इश्क़ हो गया था, मगर वह संजीव के बोलने का इंतजार कर रही थीं। संजीव के मन में अपनी पहली शादी और बच्चों को लेकर विडंबना थी, जो उन्हें उनके प्यार की तरफ अगला कदम उठाने से रोक रही थी। लेकिन उन्हें लता से जल्द ही शादी करनी थी। (इसे भी पढ़ें: फिरोज खान की लव लाइफ: शादी-बच्चे होने के बाद एक एयर होस्टेस पर आ गया था एक्टर का दिल, ऐसी है स्टोरी)

Lata Sabaharwal love story

संजीव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, "चूंकि मैं उनसे शादी करना चाहता था और ये मेरी दूसरी शादी थी, तो मैं जल्द ही इस अफेयर को शादी में बदलना चाहता था।

शादी के लिए बच्चों और पत्नी से मांगी मंजूरी

Lata sabharwal love story

लता से शादी करने का तरीका संजीव ने खोज निकाला और उन्होंने अपने प्यार के बारे में अपने बच्चों व पहली पत्नी को बता दिया। संजीव चाहते थे कि उनकी दूसरी शादी के फैसले से सभी खुश रहें, इसलिए उन्होंने लता को प्रपोज करने से पहले अपने बच्चों और पहली पत्नी रेशमा से इजाजत मांगी थी। संजीव का ये फैसला सुनते ही उनका पूरा परिवार भी उनकी शादी को लेकर काफी खुश और एक्साइटेड हो गया था। संजीव की पहली पत्नी रेशमा ने खुद संजीव की शादी की तैयारियों में हाथ बंटाया और उनकी शादी कराने में अपनी रजामंदी को जाहिर किया। संजीव के इसी कॉन्फिडेंस और सच्चाई ने लता का दिल जीत लिया और उन्हें शादी करने पर मजबूर कर दिया। (इसे भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

Lata Sabaharwal love story

लता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, "इंप्रेस तो मैं तभी हो गई थी, जब उन्होंने मुझे प्रपोज करने से पहले अपने बच्चों और पत्नी से सहमति ली थी। संजीव के इस फैसले से सब कुछ बिना परेशानी और खुशी-खुशी हो गया था।"

2010 में बने रियल लाइफ पार्टनर

Lata Sabaharwal love story

सभी लोगों की रजामंदी मिलने के बाद, छोटे पर्दे के इन दोनों एक्टर्स ने अपनी ख़ुशियों की तरफ पहला कदम बढ़ाया था। साल 2010 में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के रील लाइफ कपल ने रियल लाइफ में एक-दूसरे का हाथ थाम लिया और सात फेरे लेकर, सात जन्मों तक साथ रहने का वादा किया। शादी के संजीव सेठ और लता सभरवाल दोनों साथ रहने लगे थे, लता ने भी संजीव की पहली पत्नी से बच्चों को अपना लिया और उनकी मां बन गईं। जिसके बाद लता से संजीव को एक बेटा भी हुआ, उसका नाम इन दोनों ने 'आरव' रखा है। संजीव और लता के रिश्ते में प्यार और भरोसा साफ तौर पर नजर आता है।

Lata Sabaharwal love story

एक इंटरव्यू के दौरान लता ने यह माना था कि संजीव उनकी पॉजिटिविटी और कॉन्फिडेंस है, उन्हें चीजों को सुलझाना बखूबी आता है।

'फिटनेस फ्रीकर' हैं लता सभरवाल 

छोटे पर्दे की एक्ट्रेस 'लता सभरवाल' के चर्चे इनकी लव स्टोरी और एक्टिंग के लिए तो होते ही हैं, साथ ही ये अपनी फिटनेस को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। लता एक्टर होने के साथ ही एक न्यूट्रिनिस्ट और फिटनेस ट्रेनर भी हैं, जो लोगों को फिटनेस के प्रति मोटिवेट करती हैं। अक्सर लता अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लोगों को फिटनेस टिप्स दिया करती हैं और अपनी भी फिटनेस से रिलेटेड बातों को शेयर करती हैं। लता खुद भी बहुत फिट हैं, जो उनकी फोटोस में नजर आता है। लता को इंस्टाग्राम पर 391K (3 लाख 91 हजार) लोग फॉलो करते हैं। 

फिलहाल, आपको इनकी लव स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं। अगर हमारे लिए कोई सुझाव हो, तो भी अवश्य दें।

(Images Courtesy: Facebook, Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.