ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम मोहिना कुमारी सिंह ने फिर ढाया कहर, पिंक लहंगे में लगी बला की खूबसूरत

ये रिश्ता क्या कहलाता (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनका राजस्थानी पिंक लहंगे ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम मोहिना कुमारी सिंह ने फिर ढाया कहर, पिंक लहंगे में लगी बला की खूबसूरत

तारों से चमकता गहना हो, फूलों की महकती वादी हो। उस घर में खुशहाली आए, जिस घर में तुम्हारी शादी हो!! आज के बदलते दौर में रिश्तों की परिभाषा भी बहुत बदल गई है। आज रिश्तों का वह अर्थ नहीं रहा, जिसकी कल्पना करके हमारे पूर्वजों ने परिवार की नींव रखी थी। आज रिश्ते औपचारिकता का चोला पहनकर बनावटी बनते जा रहे हैं। यही एक कारण हैं कि आज आपसी रिश्तों में तालमेल बैठाने के लिए काफी जद्दोजहत करनी पड़ती है। लेकिन इन सभी के बीच विवाह एक ऐसी प्रक्रिया है जिस पर परिवाररूपी इमारत खड़ी है। इसके बगैर जो रिश्ते निभाए जाते हैं, वे सभी रिश्ते उन्मुक्त हैं। यूं ही नहीं विवाह को हिंदू रीती-रिवाजों में 'संस्कार' के रूप में अहमियत दी गई है। हमारे धर्म में 'विवाह' जैसी संस्था है तभी स्त्री-पुरुष एक-दूसरे के साथ जीवनभर रह रहे हैं। समाज व परिवार का शादी या विवाह को लेकर कड़ा रवैया है। अनिवार्यता व मर्यादाओं के नाम विवाह मानों तो जीवनरूपी घोड़े यानि स्त्री-पुरुष को सही आकार देने का काम कर रहा है।

अगर विवाह की जगह उन्मुक्त संबंधों को मान्यता दी जाती तो हमारा भविष्य क्या होता, इसकी कल्पना तो आप कर ही सकते हैं। आज समाज व परिवार के अनुशासन के कारण ही स्त्री-पुरुष एक-दूसरे के साथी बनकर अपने बच्चों को अपनी पहचान दे रहे हैं। इन सभी बातों को रीवा की राजकुमारी यानी ये रिश्ता क्या कहलाता (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) भी बखूबी से समझ गईं हैं। जिन्होंने अपने सासरे के हर धर्म-नियम-कानून को अच्छे से पढ़ लिया है। जैसा की हम जानते हैं कि इस समय जहां देखो वहां शादियों का मौसम छाया हुआ है। ये शादियां हमें इसलिए भी खूब भांति हैं क्योंकि इन्हीं के माध्यम से हम सेलेब्रिटीज़ के तरह-तरह फैशन स्टाइल से रूबरू होते हैं। ऐसे में जब हर तरफ कोई न कोई सेलेब्स किसी की शादी अटेंड कर रहा है तो रीवा की राजकुमारी मोहिना सिंह भी कहां पीछे रहने वाली थी। अपने सुसराल वालों संग मोहिना भी एक शादी में शिरकत करने पहुंची जहां उनके लुक ने सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया। (ये भी पढ़ें: ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम मोहिना कुमारी ने शादी के बाद शेयर की ये खूबसूरत फोटोज, पति संग आईं नजर)

कुछ समय पहले हमने आपको बताया था कि मोहिना कुमारी सिंह और सुयश रावत अपने साले दिव्यराज सिंह के बहनोई, राज और ऋग्वेदिता की सगाई समारोह का हिस्सा बनने के लिए पहुंचे हुए थे। इस फंक्शन के लिए सुयश रावत ने जहां सफेद कुर्ता-पायजामा को चुना था, वहीं मोहिना सिंह पीले रंग की साड़ी और पन्ना हार में गजब की सुन्दर लग रही थी। पारिवारिक तस्वीरों को साझा करते हुए मोहिना ने लिखा था, हमारे परिवार में आपका स्वागत है रिग्गी @rigvedita मुझे पता है कि दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक दम सही हो ... लेकिन हमारे कीमती और आराध्य राज के लिए आप बिल्कुल सही हैं! #raj #rigvedita #engagement। इस इवेंट की तस्वीरों ने सबका ध्यान खींच लिया था, ऐसे में हम आपको कुछ बताए सबसे पहले आप ये तस्वीरें देखिए। 

वहीं अब मौका था राज और ऋग्वेदिता की शानदार शादी का जिसके लिए मोहना कुमारी सिंह ने अपने राजपूताना पोशाक में से पिंक कलर का घाघरा-चोली को चुना। इतना ही नहीं अपने लुक को पूरा करने के लिए मोहिना ने लहंगे जैसी मैचिंग की ज्वेलरी  पहना हुआ था। जो उनके लुक में चार चांद लगाने का काम बहुत अच्छे से करा रहा था। शादी में मोहिना अपने पति सुयश रावत और परिवार के साथ पहुंची हुई थी। जिसकी कुछ तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही हैं। सुरम्य भव्य महल के से लेकर शाही बरात और दूल्हे-दुल्हन के साथ बूमरैंग की एक झलक तक, इस समय आग की तरह चारों ओर अपना कब्ज़ा जमाए हुए है जिसकी हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है। (ये भी पढ़ें: समधन ऋतु नंदा के चौथे में एक बार फिर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, लिखी दिल छू लेने वाली बात)

टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी ने 14 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत से शादी की थी। इन दोनों की शादी हरिद्वार में हुई थी। हालांकि अब दोनों की शादी को पूरे तीन महीने हो चुके हैं और शादी के बाद मोहिना रानियों की तरह अपने ससुराल में राज कर रही हैं। मोहिना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उन्होंने शादी के बाद की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। शादी की तस्वीरें ऐसी जिसे देखने के बाद आप भी धोखा खा जाएं। अपनी शादीशुदा जिंदगी का भरपूर मजा उठा रही मोहिना कुमारी सिंह हाल ही में अपने पूरे परिवार  दौरे पर गई थी जिसकी तस्वीरों ने भी खबरों के बाजार को खूब गर्म किया था। 

मोहिना कुमारी ने हाल ही में अपने फैंस को न्यू ईयर 2020 विश करने के लिए अपनी शादी की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की। इस तस्वीर में अपने मायके और ससुराल वालों के साथ घूंघट किए खड़ी हुई हैं। इस तस्वीर के साथ मोहिना ने एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा कि, आप सभी को रीवा और रावत परिवार की ओर से नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं। हम सभी को प्यार, शांति, एकता की भावना और खुशी का संदेश देते हैं। कई फैंस ने उनके इस पोस्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों ने उन्हें ये कहकर ट्रोल कर दिया कि आप आज के समय में घूंघट क्यों की हुई हैं? 

दरअसल मोहिना की इस फोटो पर कमेंट कर एक फैन ने पूछा कि आपका चेहरा घूंघट में क्यों है? जिस पर रिप्लाइ करते हुए एक अन्य शख्स ने कमेंट कर लिखा, 'क्योंकि ये वो लोग हैं जो अपनी तथाकथित पुरुष प्रधान परंपराओं को निभाते हैं। एजुकेशन भी इनमें बुद्धि नहीं ला सकता। इस पर मोहिना ने करारा जवाब देते हुए लिखा- 'क्रिश्चियन भी शादी के समय अपने चेहरे पर घूंघट रखते हैं और मुस्लिम भी ऐसा करते हैं। मुझे लगता है कि वो सब भी अनपढ़ होंगे। ये पुराना राजपूती रिवाज है कि जिसका शादी के समय महिलाएं पालन करती हैं। यह मेरे ऊपर थोपा नहीं गया था। बल्कि ऐसा मैंने अपनी मर्जी से किया है। मोहिना के इस जवाब की फैंस लगातार तारीफ कर रहे हैं और एक्ट्रेस का सपोर्ट कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: आदित्य नारायण की शादी की खबरों पर उदित नारायण ने तोड़ी चुप्पी, नेहा कक्कड़ को लेकर कही ये बात)

खैर, जो भी हो हम तो यही कहेंगे कि मोहिना को कभी भी इन सभी बातों पर अपना वक्त जाया ही नहीं करना चाहिए वो फिलहाल अपनी शादी और पारिवारिक रिश्तों में काफी खुश हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें बताना न भूलें। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.