बेहद रोमांटिक है युवराज सिंह और हेजल कीच की लव स्टोरी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

शादी से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और उनकी पत्नी हेजल कीच (Hazel Keech) ने साथ में कई यादगार पल बिताए हैं। आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बेहद रोमांटिक है युवराज सिंह और हेजल कीच की लव स्टोरी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते हुए सितारे रह चुके युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने जब ब्रिटिश-मॉरीशियन मॉडल हेजल कीच (Hazel Keech) से बाली में 11 नवंबर, 2015 को मंगनी की थी, तो यह खबर काफी सुर्खियों में रही थी। युवराज और हेजल अपनी मंगनी के एक साल बाद 30 नवंबर 2016 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे और आज साथ में एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम है। टीवी शो 'द कपिल शर्मा' में जब युवराज सिंह हेजल संग पहुंचे थे, तब उन्होंने बताया था कि हेजल से उनकी पहली मुलाकात कब और कैसे हुई थी?

कपिल के शो में युवराज ने बताया था कि हेजल को डेट के लिए मनाने में उन्हें 3 साल लगे थे। युवराज ने बताया कि जब भी वे हेजल से कॉफ़ी डेट के लिए पूछते थे, तब वो राजी तो हो जाती थीं, लेकिन डेट वाले दिन पूरा समय अपना फोन ऑफ कर के रखती थीं और मिलने भी नहीं आती थीं। इसके करीब सालभर बाद युवराज ने अपने एक दोस्त के जरिये हेजल से मिलने की कोशिश की थी। दोस्त की मदद से हेजल-युवराज की आखिरकार मुलाकात हुई थी और कुछ वक्त साथ बिताने के बाद युवराज ने हेजल को प्रपोज किया था और हेजल ने भी 'हां' कर दी थी।

युवराज और हेजल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आये दिन वायरल होती रहती हैं। तस्वीरों से पता चलता है कि दोनों एक-दूसरे से बेपनाह प्यार करते हैं। यदि आपको हमारी बात पर यकीन न हो रहा हो तो यहां हम आपको उनकी रोमांटिक जर्नी से जुड़े उनके सबसे प्यारे पलों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आप खुद इस बारे में फैसला कर सकते हैं।

गणेश चतुर्थी का समारोह

युवराज सिंह और हेजल कीच दोनों ने अलग-अलग अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इन तस्वीरों को पोस्ट किया था। इसका बैकग्राउंड आपको जाना-पहचाना लग रहा होगा। जी हां, ये गणेश चतुर्थी के समय की तस्वीरें हैं, जो युवराज सिंह और हेजल कीच की सीक्रेट इंगेजमेंट के कुछ हफ्तों पहले ही ली गई थीं।

प्राप्त किया आशीर्वाद

बाली में अपनी इंगेजमेंट से पहले युवराज सिंह हेजल कीच को लेकर अपने गुरु संत बाबा राम सिंह का आशीर्वाद लेने के लिए फतेहगढ़ साहिब के नजदीक डोकरा साहिब भी गए थे। जब वे वहां से वापस आये तब युवराज के पिता ने हेजल को पहली बार देखा था और उनको अच्छी लड़की बताते हुए कहा था कि वे उम्मीद करते हैं कि हेजल के आने से युवराज का भाग्य एक बार फिर से चमक उठेगा और राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी हो जाएगी।

इंगेजमेंट का मौका

दिवाली के पावन अवसर पर युवराज सिंह ने हेजल कीच से बाली के बीच पर मंगनी करने का निर्णय किया था। दोनों इस दौरान सफेद रंग के आउटफिट में बहुत ही प्यारे दिख रहे थे। चूंकि युवराज सिंह का अगले दिन मैच था, इसलिए एक छोटे से और निजी समारोह में इनकी सगाई हुई थी। यह समय दोनों की जिंदगी के सबसे प्यारे पलों में से एक है।

दोनों के मस्ती भरे पल

अब आये दिन हमें इन दोनों का यह मस्ती करने वाला अंदाज देखने को मिलता रहता है। इस फोटोग्राफ को देखकर यह साफ पता चल रहा है कि एक दूसरे को पाकर दोनों कितने खुश हैं। यह तब की तस्वीर है जब युवराज सिंह ने ट्विटर पर हेजल के साथ अपनी इंगेजमेंट की खबर की पुष्टि की थी। इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा था, "हां, मैं इंगेज हो गया हूं, क्योंकि मुझे जिंदगी भर के लिए @hazelkeech के रूप में एक दोस्त मिल गई है। मेरी मां भी कहती हैं कि हेजल में उनका प्रतिबिंब नजर आता है।" (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या के साथ तलाक की खबर पर अभिषेक बच्चन ने जवाब देकर कर दी थी लोगों की बोलती बंद)

जब उत्साहित हो गईं हेजल

आखिरकार हेजल भी इस बात को अपने तक नहीं रख सकीं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर युवराज सिंह के साथ अपनी यह प्यारी सी तस्वीर पोस्ट की थी। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, "हां, यह बिल्कुल सच है। मैं @groovi12 से शादी कर रही हूं। मैं इतने अच्छे और शानदार इंसान #shazam को पाकर खुद को धन्य महसूस कर रही हूं।" ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि युवराज सिंह, जिन पर न जाने कितनी लड़कियां मर रही थीं, हेजल ने इन सब में बाजी मार ली। (ये भी पढ़ें: टीवी इंडस्ट्री के वो 10 एक्टर्स, जिन्होंने अपने पहले पार्टनर को धोखा देकर किसी और से किया प्यार)

इंगेजमेंट के बाद जब पहली बार आये सामने

क्या आपने किसी जोड़ी को कभी इतना खुश देखा है? युवराज सिंह और हेजल के चेहरे पर जो यह खुशी और चमक देखने के लिए मिल रही है, यह तब की है, जब बाली में इंगेजमेंट करने के बाद दोनों भारत लौटे थे। भारत पहुंचने पर दोनों इंगेजमेंट के बाद जब पहली बार कैमरे के सामने आये तो इनके चेहरे पर फैली मुस्कान देखने लायक थी। इन्हें देखकर किसी भी कपल को ईर्ष्या हो सकती है।

जब दोनों गए मूवी डेट पर

इंगेजमेंट के बाद युवराज सिंह हेजल कीच को लेकर मूवी डेट पर भी गए थे। यह जोड़ी मुंबई में सोनम कपूर की फिल्म 'नीरजा' के प्रीमियर में पहुंची थी, जहां दोनों बड़े ही क्यूट नजर आ रहे थे। युवराज सिंह के बेहद करीबी दोस्त अंगद बेदी, जो कि खुद भी एक अभिनेता हैं, वे भी इन दोनों के साथ मूवी देखने के लिए पहुंचे हुए थे। (ये भी पढ़ें: टीवी कपल शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना की लव स्टोरी: रोमांस और ट्विस्ट से भरी है इनकी प्रेम कहानी)

युवराज और हेजल की शादी का दिन

आखिरकार युवराज सिंह और हेजल कीच की जिंदगी में भी वो दिन आया, जिसका दोनों बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जी हां, यह इनकी शादी का दिन था। 30 नवंबर, 2016 को दोनों ने सात फेरे लिए थे और एक-दूसरे को सात वचन भी दिए थे। इस दिन से युवराज सिंह और हेजल कीच पति-पत्नी के रूप में जाने जाने लगे। इनकी जिंदगी में इससे बड़ा यादगार पल भला और कौन सा हो सकता है? अब फैंस इस कपल के माता-पिता बनने का इंतजार कर रहे हैं।

ये सभी तस्वीरें युवराज सिंह और हेजल कीच के बीच के प्यार को दर्शाती हैं। ये सभी पल, जो दोनों ने साथ में गुजारे हैं, इनमें से सबसे प्यारा पल आपको कौन सा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही आपके पास कोई सुझाव हो, तो वह भी हमसे जरूर शेयर करें। 

(Photo Credit: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.