`
11 October, 2022

'शहंशाह' अमिताभ बच्चन का कार कलेक्शन


यहां हम आपको बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन के कार कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Pooja Shripal


बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन की लाइफस्टाइल किसी 'शहंशाह' से कम नहीं है। कविता लिखने और सिंगिंग के अलावा बिग बी को कारों का भी शौक है। उनके पास 'रॉल्स रॉयस' जैसी लग्जरी कार भी है।


सीनियर बच्चन के पास लग्जरी ब्रांड्स की कई कारें हैं, जिनमें 'रेंज रोवर', 'बेंटले', 'लेक्सस', 'बीएमडब्ल्यू', 'मर्सिडीज' शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन की 'मर्सिडीज-बेंज वी क्लास'


अमिताभ बच्चन के कार कलेक्शन में 'मर्सिडीज-बेंज वी क्लास' शामिल है, जो देश की सबसे महंगी MPV (मल्टी परपज व्हीकल) कारों में से एक है। इस 7 सीटर कार की कीमत 71.05 लाख रुपए से शुरू होती है।

अमिताभ बच्चन की 'Rolls Royce Phantom'


बिग बी को यह कार 'एकलव्य' के मेकर विधु विनोद चोपड़ा ने गिफ्ट की थी। इस लग्जरी कार की कीमत 8.99 करोड़ रुपए से शुरू होती है। हालांकि, एक्टर ने अब यह कार बेंगलुरु के एक बिजनेसमैन युसुफ को बेच दी है।

अमिताभ बच्चन की 'Toyota Land Cruiser'


सीनियर बच्चन के शानदार कार कलेक्शन में 'टोयोटा' की 'लैंड क्रूजर' भी शामिल है। भारत में इस लग्जरी कार की कीमत 1.47 करोड़ रुपए से शुरू होती है। मैरून रंग की यह कार बिग बी की पसंदीदा कार मानी जाती है।

अमिताभ बच्चन की 'Mini Cooper S'


बिग बी शानदार कारों के बेहद शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन में एक लाल रंग की 'मिनी कूपर एस' भी शामिल है। बिग बी को यह कार उनके बेटे अभिषेक ने गिफ्ट की थी। इस कार की कीमत 40 लाख रुपए से शुरू होती है।

अमिताभ बच्चन की 'Range Rover Autobiography'


अमिताभ बच्चन के गैराज में 'रेंज रोवर' भी शामिल है। 6.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ने वाली इस कार की कीमत 2.39 करोड़ रुपए से शुरू होती है।

अमिताभ बच्चन के शानदार घर