`
20 January, 2022

बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक


यहां हम आपको बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें कई फेमस सेलेब्स के नाम शामिल हैं।

By Shivakant Shukla

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम


बॉलीवुड सितारों की लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में तो सभी को पता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, फिल्मी सितारे जैसे अपनी शादी में पानी की तरह पैसा बहाते हैं, उसी तरह इनके तलाक भी काफी महंगे होते हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

1. करिश्मा कपूर और संजय कपूर


एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने 13 साल की शादी के बाद 2016 में औपचारिक रूप से तलाक लिया था। रिपोर्ट की मानें तो, तलाक के बाद एक्ट्रेस के पति संजय कपूर ने बच्चों के खर्चे के लिए 14 करोड़ रुपए दिए थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

2. फरहान अख्तर और अधुना भबानी


फरहान और अधुना ने शादी के 16 सालों बाद अलग होने का फैसला लिया था। तलाक के बाद अधुना ने मुंबई स्थित बंगला अपने पास रखा। इसके अलावा फरहान अपनी बेटियों की देखभाल के लिए हर महीने काफी पैसे देते हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

3. ऋतिक रोशन और सुजैन खान


एक्टर ऋतिक और सुज़ैन का तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाकों में गिना जाता है। कहा जाता है कि, सुजैन ने एलिमनी के रूप में 400 करोड़ रुपयों की मांग की थी, जिसमें से 380 करोड़ रुपये उन्हें दिए गए थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

4. सैफ अली खान और अमृता सिंह


एक्टर सैफ अली खान ने 13 साल बड़ी अमृता सिंह 1991 में शादी की थी। 13 साल बाद ये दोनों साल 2004 में अलग हो गए थे। दोनों को दो बच्चे सारा अली खान (अभिनेत्री) और इब्राहिम अली खान भी हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम


एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था, 'तलाक के दौरान 5 करोड़ रुपयों की एलिमनी तय की गई थी, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये वह दे चुके हैं। साथ ही बच्चों की देखरेख के लिए हर महीने 1 लाख रुपये भी देते हैं।'

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

6. संजय दत्त और रिया पिल्लई


संजय दत्त ने अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से 1998 में शादी की थी और 2005 में इनका तलाक हो गया था। खबरों की मानें तो, संजय ने मुआवजे के तौर पर 4 करोड़ रुपये अदा किए थे। साथ ही महंगी कार भी दी थी।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

7. लिएंडर पेस और रिया पिल्लई


रिया पिल्लई ने टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से दूसरी शादी की थी। लेकिन उनका ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला। कहते हैं, रिया ने मुआवजे के रूप में लिएंडर पेस से हर महीने 4 लाख रुपये की मांग की थी।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

8. आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना


एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के पति व फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने अपनी पहली पत्नी पायल से तलाक लेने के लिए 50 करोड़ रुपये अदा किए थे। आदित्य का तलाक भी देश के सबसे महंगे तलाकों में शामिल है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

9. प्रभु देवा और रामलता


मल्टीटैलेंटेड प्रभुदेवा की शादी 1995 में रामलता से हुई थी। 2011 में इनका तलाक हो गया था। उन्होंने एलिमनी के तौर पर तो मात्र 1 लाख रुपये दिए थे। लेकिन उसके साथ 20-25 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी दी थी।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

10. आमिर खान और रीना दत्ता


अभिनेता आमिर खान ने अपने पेरेंट्स के खिलाफ जाकर 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी। लेकिन साल 2002 में कपल ने तलाक ले लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो, आमिर ने मुआवजे के तौर पर 50 करोड़ रुपये दिए थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी