`
18 October, 2021

अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' की तस्वीरें


यहां हम आपको दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो वाकई किसी राजा-महाराजा के शाही बंगले से कम नहीं है।

By Shivakant Shukla


अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में तीन बंगले हैं, जिनमें 'जलसा', 'प्रतीक्षा' और 'जनक' शामिल हैं। लेकिन 'जलसा' उनके दिल के काफी करीब है। यहां पर अभिनेता अपनी फैमिली के साथ रहते हैं।


बिग बी का बंगला ‘जलसा’ अपनी भव्यता के लिए मशहूर है। इसकी कीमत का अंदाजा लगाना भी थोड़ा मुश्किल है। लेकिन कहा जाता है कि, 10,125 वर्ग फुट में फैले इस बंगले की कीमत 100 से 120 करोड़ रुपये के बीच है।


'जलसा' में बिग बी के लिए एक अलग कमरा बना हुआ है, जिसमें कई तस्वीरें और मूर्तियां लगी हुई हैं। इसमें काफी महंगे-महंगे इंटीरियर लगे हुए हैं, जिससे घर की शान-ओ-शौकत और दोगुनी हो जाती हैं।


‘जलसा’ को शीशे वाली अलमारियों, फर्श से छत तक की खिड़कियों, कांच के झूमर, आलीशान आसनों, शाही विरासत से प्रेरित शानदार पेंटिंग और एक रूम की दीवार को बिग बी ने फोटोज के जरिए सजा कर रखा हुआ है।


बिग बी के घर में एक पूजा का स्थान भी है, जहां उनकी फैमिली के लोग खास अवसर पर देव आराधना के लिए एकत्रित होते हैं।


इस घर में वैसे तो, सभी का अपना बेडरूम है, लेकिन अमिताभ बच्चन का बेडरूम बेहद ही खास है। इसे डिम लाइटिंग से सजाया गया है। यह काफी बड़ा है और इसमें एक बड़ी एलईडी टीवी भी लगी हुई है।


घर में ही एक जगह ऐसी है, जहां बिग बी का स्टूडियो है, यहां वह अपनी प्रैक्टिस करते हैं।


तस्वीरों में अमिताभ बच्चन का घर बेहद ही शानदार नजर आता है। इसके साथ-साथ इस बंगले में हरियाली भी बहुत है। इसे कई पेड़-पौधों के साथ प्राकृतिक टच दिया गया है।


बिग बी को किताबों और पेंटिंग्स का बहुत शौक है। उनके घर में इनका कलेक्शन भी देखने को खूब मिलता है। अक्सर फैंस भी उन्हें किताबें और पेंटिंग्स भेंट करते रहते हैं।

अमिताभ बच्चन के पेरिस वाले घर की तस्वीरें