`
07 July, 2022

MS धोनी और साक्षी के प्यारे पलों की झलकियां


यहां हम आपको पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी धोनी के बेस्ट मोमेंट्स की झलकियां​ दिखाने जा रहे हैं।

By Shivakant Shukla

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

कोलकाता के ताज होटल में कपल की पहली मुलाकात


साल 2007 में धोनी और साक्षी की पहली मुलाकात कोलकाता के ताज होटल में हुई थी, इसी होटल में टीम इंडिया रुकी हुई थी और साक्षी यहां एक होटल मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर काम कर रही थीं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

साल 2008 में धोनी-साक्षी ने शुरू की डेटिंग


मार्च 2008 में एमएस धोनी और साक्षी ने डेटिंग शुरू कर दी थी। हालांकि, उन्होंने इसे अपनी शादी तक पूरी तरह से सीक्रेट रखा था।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

एमएस धोनी और साक्षी की ग्रैंड वेडिंग


इस फेमस कपल ने 4 जुलाई 2010 को देहरादून में बेहद करीबी लोगों की मौजूदगी में शादी रचाई थी। शादी में साक्षी ने लाल और हरे रंग का सब्यसाची लहंगा चुना था और साथ में वह परफेक्ट लग रहे थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

मैदान में पति को चीयरअप करती हैं साक्षी


शादी के बाद कई बार साक्षी को मैदान में अपने प​ति का हौसला अफजाई करते हुए देखा गया है। इसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

बेटी जीवा का मिला अशीर्वाद


6 फरवरी 2015 को जब धोनी ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप मैच खेल रहे थे, उसी दौरान उनकी पत्नी साक्षी ने अपनी बेटी जीवा को जन्म दिया था। मैच के चलते धोनी अपनी लाडली से बाद में मिल पाए थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

धोनी के इस्तीफे पर साक्षी का प्यार भरा नोट


4 जनवरी 2017 को MS धोनी के वन डे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के कप्तान पद से इस्तीफा देने के बाद साक्षी ने लिखा था, 'धोनी, आपको चढ़ाई करने से रोकने के लिए पहाड़ पर्याप्त ऊंचे नहीं हैं, आप पर गर्व है।'

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

जब धोनी ने पत्नी साक्षी को पहनाई थी सैंडल


दिसंबर 2018 में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई थी, जिसमें माही अपनी लविंग वाइफ को सैंडल पहनाते दिखाई दे रहे थे, इससे समझा जा सकता है कि, धोनी अपनी पत्नी से कितना प्यार करते हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

साक्षी और जीवा ने नेशनल टीवी पर धोनी को लगाया गले


IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद एमएस धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा ने नेशनल टीवी पर माही को गले लगा लिया था। य​ह तस्वीर खूब वायरल हुई थी और यह फैमिली गोल देने ​के लिए पर्याप्त है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

साक्षी का पति के प्रति प्यार


साक्षी ने अपने पति के लिए टैटू गुदवाया है। इस फोटो में हम देख सकते हैं कि, उनके बाएं कान के ठीक नीचे देवनागरी भाषा में 'माही' (धोनी का उपनाम) लिखा हुआ है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

धोनी ने 11वीं सालगिरह पर साक्षी को दिया था तोहफा


4 जुलाई 2021 को अपनी 11वीं मैरिज एनिवर्सरी पर साक्षी ने नीले और सफेद रंग में बिल्कुल नई विंटेज कार की एक झलक साझा की थी और लिखा था, "एनिवर्सरी के उपहार के लिए धन्यवाद।"

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम


एक इंटरव्यू में धोनी ने कहा था, 'मुझे अपने देश से प्रेम है। मैंने अपनी पत्नी साक्षी को बताया है कि, देश और माता-पिता के बाद मेरे जीवन में तुम्हारा तीसरा स्थान है।" हालांकि, दोनों में अटूट प्यार है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

पद्‍म भूषण से सम्मानित हैं धोनी


साक्षी ने एक बार एमएस के साथ अपने सबसे प्यारे पल का खुलासा किया था। उन्होंने पति को लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में मानद रैंक और विश्व कप 2011 में जीत के बाद 'पद्‍म भूषण' सम्मान मिलने को खास पल बताया था।

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

क्रिकेटर जोस बटलर की लव स्टोरी