`
16 August, 2021

एक्ट्रेसेस जो राजघरानों से रखती हैं ताल्लुक


यहां बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की सूची दी गई है, जो वास्तव में राजकुमारियां हैं और राजघरानों से संबंध रखती हैं।

By Shivakant Shukla

सोहा अली खान


1952 से 1971 तक पटौदी रियासत पर राज करने वाले नवाब मंसूर अली खान की बेटी सोहा अली खान असल जिंदगी में राजकुमारी हैं। उनके दादा इफ्तिखार अली खान भोपाल के नवाब और दादी साजिदा सुल्तान बेगम थीं।

रिया सेन और राइमा सेन


रिया सेन और राइमा सेन के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से हैं और उनकी मां मुनमुन सेन बड़ौदा रियासत के राजा सयाजीराव गायकवाड़ की बेटी हैं। इनकी दादी इला देवी भी कूच बिहार की राजकुमारी थीं।

सोनल चौहान


बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि, 'जन्नत' फेम सोनल चौहान एक शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। सोनल का जन्म उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के राजपूतों के परिवार में हुआ है।

भाग्यश्री


'मैंने प्यार किया' फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र के सांगली राजघराने में हुआ है और इनके पिता का नाम श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन है।

अदिति राव हैदरी


अदिति राव हैदरी दो शाही फैमिली की वंशज हैं। उनके नाना जे रामेश्वर राव मेलंगाना के वानापर्थी स्टेट के लीडर थे, जबकि उनके दादा मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी थे।

सागरिका घाटगे


'चक दे इंडिया' फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे का जन्म कोल्हापुर के शाहू महाराज के परिवार में हुआ है। वह विजय सिंह घाटगे की बेटी हैं। सागरिका ने क्रिकेटर जहीर खान के साथ शादी की है।

किरण राव


एक्टर आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव का जन्म तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने में हुआ था। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि, किरण राव और अदिति कजिन हैं।

अलीशा खान


एक्ट्रेस अलीशा खान का जन्म मोहम्मद नवाब ग़ज़ियाउद्दीन खान के शाही परिवार में हुआ है, जिनके नाम पर दिल्ली से सटे गाजियाबाद का नाम रखा गया है।

परवीन बाबी


परवीन बाबी का जन्म एक सामंती कुलीन परिवार में हुआ था। उनके पिता वली मोहम्मद बॉबी, जूनागढ़ के नवाब जमाल बख्ते बॉबी के निकाय प्रशासक थे। उनके पूर्वज गुजरात के पठान थे और बॉबी राजवंश के हिस्सा थे।

सारा अली खान


सारा अली खान के दादा मंसूर अली खान पटौदी साम्राज्य के आखिरी नवाब थे। उनके परदादा इफ्तिखार अली खान पटौदी के 8वें नवाब थे।

मोहिना कुमारी सिंह


'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम मोहिना कुमारी सिंह की रीवा के शाही परिवार से संबंध रखती हैं। वह रीवा के महाराजा मार्तंड सिंह की पोती हैं।

40 की उम्र के बाद भी इन सितारों ने नहीं की है शादी