`
09 August, 2021

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, जो जा चुके हैं जेल


आइकॉन माने-जाने वाले सेलिब्रिटी अक्सर अपना आपा खो बैठते हैं। यहां कुछ ऐसे सेलेब्स की लिस्ट है, जो कानून तोड़ने के आरोप में जेल जा चुके हैं।

By Shivakant Shukla

शाहरुख खान


एक पत्रकार को धमकी देने के आरोप में अभिनेता शाहरुख खान एक बार जेल जा चुके हैं। उन्होंने मुंबई में अपने शुरुआती दिनों के दौरान एक आर्टिकल को लेकर धमकी दी थी।

सैफ अली खान


साल 2012 में एक व्यक्ति द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद सैफ अली खान को गिरफ्तार किया गया था, उन पर ताज होटल में एक बिजनेसमैन पर हमला करने का आरोप था। उन्हें उसी दिन जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

फरदीन खान


साल 2001 में फरदीन खान को कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गलती मानने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इसके बाद फरदीन नशामुक्ति के इलाज के लिए भी गए थे।

संजय दत्त


1993 में मुंबई में हुए विस्फोट के बाद संजय दत्त को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था, उन्हें अवैध हथियार रखने के लिए 6 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। संजय 2016 में बाहर आए थे।

शाइनी आहूजा


शाइनी आहूजा पर साल 2009 में अपनी 20 साल की नौकरानी से रेप का आरोप लगा था। शुरू में इससे इनकार करने के बाद, शाइनी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उन्हें 7 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

सलमान खान


दो काले हिरण को गोली मारने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद सलमान खान को गिरफ्तार किया गया था। 1998 में जोधपुर कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी।

जॉन अब्राहम


साल 2006 में जॉन अब्राहम को 15 दिनों के लिए जेल जाना पड़ा था, जब उन्होंने गलत ड्राइविंग के चलते दो लोगों को घायल कर दिया था। उन्हें तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाने पर जुर्माना भी देना पड़ा था।

सूरज पंचोली


सूरज पंचोली को अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कुछ समय के लिए जेल भेजा गया था। इस केस में अभी फैसला आना बाकी है। सुसाइड लेटर में जिया ने उन पर जबरन गर्भपात का आरोप लगाया था।

रिया चक्रवर्ती


दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। उन पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीद का आरोप लगाया गया था। मामले में अभी जांच जारी है।

अक्षय कुमार


2009 के एक फैशन वीक में अक्षय कुमार द्वारा ट्विंकल खन्ना से जींस की ज़िप खोलने के लिए कहने पर अश्लीलता फैलाने के जुर्म में एक्टर के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। हालांकि, उन्हें बहुत जल्द जमानत मिल गई थी।

सुनील शेट्टी


सुनील शेट्टी को चेक बाउंस होने के एक मामले में जेल भेज दिया गया था, जब एक बिजनेसमैन ने आरोप लगाया था कि, उनके द्वारा जारी किया गया 10 लाख रुपये का चेक बाउंस हो गया था।

आदित्य पंचोली


होटल में बाउंसर से मारपीट करने के बाद आदित्य पंचोली को न्यायिक हिरासत में लिया गया था। हालांकि, वो जमानत पर रिहा हो गए थे। साल 2005 में उन्हें पड़ोसी से पार्किंग विवाद में 1 साल की सजा सुनाई गई थी।

राज कुंद्रा


शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया था। उन पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर अपलोड करने का आरोप है। मामले में जांच जारी है।

शिल्पा शेट्टी के 5 विवाद