`
21 December, 2022

वो सेलेब्स, जिन्होंने शाही किलों में रचाई शादी


यहां हम आपको उन फेमस कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ऐतिहासिक किलों में शादी रचाई थी।

By Pooja Shripal

ईशा अंबानी औऱ आनंद पीरामल


मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने साल 2018 में आनंद पीरामल संग शादी की थी। उनकी ग्रैंड प्री-वेडिंग फंक्शन्स उदयपुर में पिछोला झील के किनारे बने 'द रॉयल ओबेरॉय होटल' में हुए थे।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस


एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनस ने साल 2018 में हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से शादी की थी। उन्होंने हिंदू शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में की थी, जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

रवीना टंडन और अनिल थडानी


एक्ट्रेस रवीना टंडन ने बिजनेसमैन अनिल थडानी संग उदयपुर के 'शिव निवास पैलेस' में सात फेरे लिए थे। रवीना की शादी उस वक्त की बहुचर्चित वेडिंग थी।

नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी सहाय


एक्टर नील नितिन मुकेश ने अपनी गर्लफ्रेंड रुक्मिणी सहाय से उदयपुर के 'रेडिसन ब्लू पैलेस' में ड्रीमी वेडिंग की थी। तीन दिन चले शादी के इस जश्न में कपल की फैमिली और करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे

एलिजाबेथ हर्ले और अरुण नायर


राजस्थान का 'उम्मेद भवन पैलेस' शादी के लिए सेलेब्स की पहली पसंद है। तभी तो हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ ने भी शादी के लिए इस रॉयल फोर्ट को चुना था। उनकी शादी की कुछ रस्में 'नागौर फोर्ट' में भी हुई थीं।

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल


विक्की और कैटरीना कैफ ने भी अपनी शादी के लिए राजस्थान के 'सिक्स सेंसेस फोर्ट' को चुना था, जहां कपल ने 9 दिसंबर 2021 को सात फेरे लिए थे। उन्होंने 1200 मेहमानों के लिए पूरे किले को बुक किया था।

कैटी पेरी और रसेल ब्रांड


इंडियन्स ही नहीं विदेशियों के लिए भी रॉयल किले शादी के लिए आकर्षण का केंद्र रहे रहे हैं। ऐसे में हॉलीवुड के पूर्व कपल कैटी पेरी-रसेल ब्रांड ने भी राजस्थान के 'अमन-ए-खास' में हिंदू रीति से शादी की थी।

श्रिया सरन और आंद्रेई कोस्चिव


एक्ट्रेस श्रिया सरन ने राजस्थान के ऐतिहासिक होटल 'डेवगढ़ महल' में आंद्रेई कोस्चिव के साथ शादी रचाई थी। कपल की शादी बेहद प्राइवेट रखी गई थी।

हंसिका मोटवानी और सोहेल कथूरिया


हाल ही में, शादी के बंधन में बंधी एक्ट्रेस हंसिका ने भी अपनी शादी के लिए जयपुर के 450 साल पुराने 'मुंडोता किले और पैलेस' को चुना था। तीन दिन तक चले शादी के इस जश्न की सभी रस्में इसी पैलेस में हुई थीं।

इन सेलेब्स ने शादी में किया था सबसे ज्यादा खर्चा